केंद्र ने यूरोप की यात्रा के लिए राजनीतिक मंजूरी देने से किया इनकार, पंजाब के मंत्री अमन अरोड़ा का दावा

Punjab Minister Aman Arora: मंत्री अमन अरोड़ा ने कहा किराजनीतिक कारणों से मेरी यात्रा रोकी गई, केंद्र नहीं चाहता कि दिल्ली और पंजाब सरकारें प्रदूषण की समस्या का समाधान करें। साथ ही कहा कि पराली जलाने के मुद्दे पर केंद्र सरकार पंजाब सरकार की कमियों को उजागर करती है, लेकिन उस जगह पर जाने की अनुमति नहीं देती जहां समाधान मिल सकता है। 

Centre denied political clearance to travel to Europe claims Punjab minister Aman Arora
पंजाब के नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री अमन अरोड़ा।  |  तस्वीर साभार: Twitter

Punjab Minister Aman Arora: पंजाब के नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री अमन अरोड़ा ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि केंद्र ने उन्हें यूरोप की यात्रा के लिए राजनीतिक मंजूरी देने से इनकार कर दिया, जहां उन्हें स्टडी टूर पर जाना था। मंत्री अमन अरोड़ा ने केंद्र की आलोचना करते हुए कहा कि ये कदम बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकार की 'संकीर्ण मानसिकता' को दिखाता है। मंत्री अमन अरोड़ा को शनिवार को एक सप्ताह की यात्रा पर जाना था।

यूरोप की यात्रा के लिए केंद्र ने नहीं दी राजनीतिक मंजूरी- मंत्री अमन अरोड़ा 

पराली को खेतों में ही निपटारे के लिए 1 लाख से अधिक मशीनें लगाएगी पंजाब सरकार, सीएम भगवंत मान बोले- केंद्र ने हाथ पीछे खींच लिए

केंद्र नहीं चाहता कि दिल्ली और पंजाब की सरकारें प्रदूषण की समस्या का समाधान करें- मंत्री अमन अरोड़ा

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक मंत्री अमन अरोड़ा ने कहा कि राजनीतिक कारणों से मेरी यात्रा रोकी गई, केंद्र नहीं चाहता कि दिल्ली और पंजाब की सरकारें प्रदूषण की समस्या का समाधान करें। साथ ही कहा कि पराली जलाने के मुद्दे पर केंद्र सरकार पंजाब सरकार की कमियों को उजागर करती है, लेकिन उस जगह पर जाने की अनुमति नहीं देती जहां समाधान मिल सकता है। 

Delhi Pollution: दिल्ली में 1 अक्टूबर से लागू होगा GRAP, जानें क्या बदल जाएगा

रिपोर्ट्स के मुताबिक मंत्री अमन अरोड़ा को 24 सितंबर से 2 अक्टूबर के बीच बेल्जियम, नीदरलैंड और जर्मनी की यात्रा करनी थी। वहीं ये पूछे जाने पर कि क्या इनकार के लिए कोई कारण बताया गया है, इस पर मंत्री अरोड़ा ने कहा कि कोई कारण नहीं बताया गया है।

इससे पहले मंत्री अमन अरोड़ा ने ट्वीट कर कहा कि दुख की बात है कि केंद्र सरकार ने मुझे पराली जलाने और प्रदूषण से निपटने के लिए भारत-जर्मन एनर्जी फोरम द्वारा प्रायोजित ग्रीन हाइड्रोजन पर एक स्टडी टूर पर जर्मनी, नीदरलैंड और बेल्जियम जाने की अनुमति देने से इनकार कर दिया है। ये दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को वर्ल्ड सिटीज समिट में भाग लेने के लिए केंद्र द्वारा सिंगापुर जाने की अनुमति देने से इनकार करने के कुछ दिनों बाद आया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर