Fight with Corona: CDS बिपिन रावत मिले पीएम मोदी से, सैन्‍य बलों की तैयारियों की हुई गहन समीक्षा

देश
रवि वैश्य
Updated Apr 26, 2021 | 16:42 IST

CDS Bipin Rawat met PM Modi:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत ने कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए सशस्त्र बलों द्वारा की गई तैयारियों की समीक्षा की।

cds_pm modi meeting
पीएम मोदी ने सेना की तैयारियों और ऑपरेशन की प्लानिंग को लेकर समीक्षा की (प्रतीकात्मक फोटो) 

नई दिल्ली: देश में कोरोना की दूसरी लहर का असर साफ दिखाई दे रहा है और कोरोना की बिगड़ती स्थिति किसी से भी छिपी नहीं है ऐसे में देश की सेना इससे लड़ने की तैयारियों में प्रमुखता से आगे आई है और बिगड़ते हालतों के बीच पीएम मोदी ने सेना की तैयारियों और ऑपरेशन की प्लानिंग को लेकर समीक्षा की इस क्रम में सीडीएस बिपिन रावत ने पीएम मोदी से मुलाकात की।

सीडीएस ने पीएम को जानकारी दी कि पिछले 2 वर्षों में सेवानिवृत्त या प्री मैच्योर सेवानिवृत्ति लेने वाले सशस्त्र बलों के सभी चिकित्सा कर्मियों को उनके वर्तमान निवास स्थान के निकट काम करने के लिए वापस बुलाया जा रहा है।

अन्य चिकित्सा अधिकारी जो पहले सेवानिवृत्त हुए थे, उनसे भी अनुरोध किया गया है कि वे अपनी सेवाएं चिकित्सा आपातकालीन हेल्प लाइन के माध्यम से परामर्श के लिए उपलब्ध कराएं।पीएम को यह भी बताया गया कि कमांड, कोर, डिविजन और नौसेना तथा वायुसेना के समान मुख्यालयों में तैनात सभी मेडिकल अफसर अस्पतालों में तैनात किए जाएंगे। 

सीडीएस ने पीएम को सूचित किया कि अस्पतालों में डॉक्टरों की मदद के लिए बड़ी संख्या में नर्सिंग स्टाफ को तैनात किया जा रहा है,पीएम को यह भी जानकारी दी गई कि विभिन्न प्रतिष्ठानों में सशस्त्र बलों के साथ उपलब्ध ऑक्सीजन सिलेंडर अस्पतालों के लिए जारी किए जाएंगे। 

सशस्त्र बल बड़ी संख्या में मेडिकल प्रतिष्ठान तैयार कर रहे हैं, जहां भी संभव होगा, सेना की मेडिकल सुविधाएं आम लोगों को उपलब्ध करायी जाएंगी। पीएम ने भारतीय वायुसेना द्वारा भारत और विदेशों में ऑक्सीजन और अन्य आवश्यक वस्तुओं के परिवहन के लिए किए जा रहे अभियानों की भी समीक्षा की।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर