'कांग्रेस में कितने आदमी बचा है ? तीन आदमी सर्कार!' जितिन के शामिल होने पर BJP नेता का तंज  

जितिन प्रसाद के भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल होने पर सीटी रवि ने कांग्रेस पर फिल्मी अंदाज में तंज कसा है। कांग्रेस छोड़कर जितिन प्रसाद बुधवार को भाजपा में शामिल हुए।

BJP leader CT Ravi takes a jibe on Congress in Sholay style
जितिन के शामिल होने पर BJP नेता सीटी रवि का तंज।   |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • बुधवार को कांग्रेस छोड़ भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए जितिन प्रसाद
  • दिल्ली में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई
  • इस समय संकट के दौर से गुजर रही है कांग्रेस, युवा नेताओं में असंतोष

नई दिल्ली : जितिन प्रसाद के कांग्रेस छोड़कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने पर राजनीतिक प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं। कांग्रेस के नेताओं ने प्रसाद को जहां अवसरवादी बताया है वहीं, भाजपा के नेता उनका स्वागत कर रहे हैं। भाजपा महासचिव सीटी रवि ने फिल्म शोले के अंदाज में कांग्रेस पर तंज कसा है। भाजपा नेता ने अपने ट्वीट में कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने अपने ट्वीट में पूछा, कांग्रेस में कितने आदमी बचे? तीन आदमी सरकार! 

बुधवार को भाजपा में शामिल हुए जितिन प्रसाद
बता दें कि 2004 में शाहजहांपुर सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंचने वाले जितिन प्रसाद बुधवार को भाजपा में शामिल हो गए। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई। इससे पहले प्रसाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिले। सदस्यता ग्रहण करने के बाद उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। भाजपा में शामिल होने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि 'वह मेरे छोटे भाई जैसे हैं और मैं उनका बीजेपी में स्वागत करता हूं। मैं उन्हें बधाई देता हूं।' 

एक साथ पढ़े हैं सिंधिया और प्रसाद 
सिंधिया और जितिन दोनों ने दून स्कूल में एक साथ पढ़ाई की है। सिंधिया की तरह जितिन प्रसाद भी राहुल गांधी के करीबी माने जाते रहे हैं। राहुल गांधी के साथ सिंधिया, पायलट और जितिन प्रसाद की तिकड़ी की खूब चर्चा होती रही है।  

संकट के दौर से गुजर रही कांग्रेस
2019 के लोकसभा चुनाव के समय भी जितिन के भाजपा में शामिल होने की चर्चा चली थी। लेकिन उस बार कांग्रेस उन्हें मनाने में सफल रही। राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि कांग्रेस में युवा नेता अपना राजनीतिक भविष्य तलाश नहीं पा रहे हैं। जितिन प्रसाद उन्हीं नेताओं में से एक है। प्रसाद का भाजपा में शामिल होने का घटनाक्रम ऐसे समय हुआ है जब पंजाब एवं राजस्थान कांग्रेस में गुटबाजी का दौर चल रहा है। सचिन पायलट और गहलोत गुट में खींचतान सामने आ चुकी है तो पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू में आए दिन विवाद सामने आता रहता है। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर