फडणवीस बोले- कराची एक दिन भारत का हिस्सा होगा, हम 'अखंड भारत' में विश्वास करते हैं

Akhand Bharat: बीजेपी के सीनियर लीडर देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि एक दिन कराची भारत का हिस्सा होगा, उन्होंने ये भी कहा कि हम 'अखंड भारत' में विश्वास करते हैं। 

Fadnavis said We believe in Akhand Bharat and Karachi will be part of India one day
फडणवीस ने कहा-हम अखंड भारत ’(अविभाजित भारत) में विश्वास करते हैं 

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में कराची हलवे को लेकर जारी राजनीति के बीच महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि हम 'अखंड भारत' (Akhand Bharat) में विश्वास करते हैं, फडणवीस ने यह बयान पीटीआई को दिया, जब उनसे मुंबई की एक घटना के बारे में पूछा गया, जहां शिवसेना के एक कार्यकर्ता ने मिठाई की दुकान के मालिक से दुकान के नाम से ’कराची’  शब्द को हटाने के लिए कहा क्योंकि यह एक पाकिस्तानी शहर है।

उन्होंने आगे ये भी कहा कि एक दिन कराची भारत का हिस्सा होगा। हम अखंड भारत ’(अविभाजित भारत) में विश्वास करते हैं और हम मानते हैं कि एक दिन कराची भारत का हिस्सा होगा। गुरुवार को, शिवसेना के एक कार्यकर्ता ने बांद्रा में प्रतिष्ठित कराची स्वीट्स के मालिक को इसका नाम बदलकर कुछ और भारतीय या मराठी करने का आदेश दिया था।

हालांकि इस घटना से नाराज शिवसेना के संजय राउत ने स्पष्ट किया कि यह पार्टी का "आधिकारिक रुख" नहीं था। राउत ने कहा, "कराची स्वीट्स और कराची बेकरी 60 साल से मुंबई में हैं। उनका पाकिस्तान से कोई लेना-देना नहीं है। अब उनके नाम बदलने का कोई मतलब नहीं है ... यह शिवसेना का आधिकारिक रुख नहीं है।"

फडणवीस बोले- देश में लव जिहाद की घटनाएं हो रही हैं 

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि देश में ‘लव जिहाद’ की घटनाएं घट रही हैं, इसलिए इन्हें रोकने के लिए कानून लाना उचित है।वह कांग्रेस नेता और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के एक आरोप के संबंध में पूछे गये प्रश्न का उत्तर दे रहे थे।गहलोत ने भाजपा पर लव जिहाद शब्द रचने और सांप्रदायिक सद्भाव को खराब करने का आरोप लगाया है। इस पर महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, 'ये सभी छद्म धर्मनिरपेक्ष लोग हैं। वे सोचते हैं कि हिंदुओं पर हमले करना और उन्हें अपशब्द बोलना धर्मनिरपेक्षता है।'

उन्होंने कहा, 'देश में लव जिहाद हो रहा है और केरल में भी इस बात को माना गया है जहां भाजपा सत्ता में नहीं है।' उन्होंने कहा, 'जब इस तरह की बातें सामने आती हैं तो सरकार की जिम्मेदारी बनती है कि कानून बनाए।' भाजपा शासित कुछ राज्यों ने तथाकथित लव जिहाद की रोकथाम के लिए योजनाएं बनाई हैं।
 

राजनाथ सिंह ने कहा- पाकिस्तान के अवैध कब्जे के तहत PoK

इस महीने की शुरुआत में, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) से गिलगित-बाल्टिस्तान को भारत का अभिन्न हिस्सा बताते हुए कहा कि यह वर्तमान में पाकिस्तान के अवैध कब्जे के तहत है। ट्विटर पर  सिंह ने कहा- 'गिलगित-बाल्टिस्तान पाकिस्तान द्वारा अवैध कब्जे के अधीन है और अब इसे एक राज्य बनाने जा रहा है, जिस पर हमारी सरकार ने दो शब्दों में कहा है कि पीओके से गिलगित-बाल्टिस्तान भारत का अभिन्न अंग है।' रक्षा मंत्री ने पहले कहा था कि मोदी सरकार अपने विकास कार्यों से जम्मू-कश्मीर का चेहरा इतना बदल देगी कि पीओके के लोग भारत का हिस्सा बनने की मांग करेंगे।इससे पहले, संसद ने एक प्रस्ताव भी पारित किया है कि पीओके भारत का हिस्सा है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर