Nupur Sharma के बयान से BJP ने खुद को किया अलग, कहा- किसी भी धर्म का अपमान स्वीकार नहीं

देश
भाषा
Updated Jun 05, 2022 | 15:26 IST

भाजपा प्रवक्ता नुपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर किए गए बयान को लेकर इन दिनों बवाल मचा हुआ है। इस बीच पार्टी ने नुपुर शर्मा के बयान से पल्ला छाड़ लिया है।

BJP distances itself from comments made by Nupur Sharma, says party respects all religions
बीजेपी प्रवक्ता नुपुर शर्मा के एक बयान से मचा हुआ हंगामा 
मुख्य बातें
  • भाजपा ने बयान जारी कर कहा- पार्टी सर्वधर्म समभाव को मानती है
  • बीजेपी प्रवक्ता नुपुर शर्मा के एक बयान से मचा हुआ हंगामा
  • नुपुर शर्मा के खिलाफ अब तक कई जगह दर्ज हो चुकी है एफआईआर

नयी दिल्ली:  भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपनी एक प्रवक्ता द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर दिए गए कथित विवादित बयान से मचे बवाल को शांत करने के प्रयासों के तहत रविवार को कहा कि वह सभी धर्मों का सम्मान करती है और किसी भी धर्म के पूजनीय लोगों का अपमान स्वीकार नहीं करती। पार्टी की प्रवक्ता नूपुर शर्मा के बयान से उपजे विवाद के बीच भाजपा महासचिव अरुण सिंह ने एक बयान जारी कर कहा कि उनकी पार्टी को ऐसा कोई भी विचार स्वीकृत नहीं है, जो किसी भी धर्म या संप्रदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाए।

पार्टी का बयान

उन्होंने कहा, ‘भाजपा न ऐसे किसी विचार को मानती है और न ही उसे प्रोत्साहन देती है।’ भाजपा की ओर से आधिकारिक तौर पर जारी किए गए इस बयान में किसी घटना या बयान का उल्लेख नहीं है। उल्लेखनीय है कि शर्मा के बयान को लेकर मुस्लिम समाज में रोष है। सिंह ने कहा, ‘भारत की हजारों वर्षों की यात्रा में हर धर्म पुष्पित व पल्लवित हुआ है। भारतीय जनता पार्टी सर्व पंथ समभाव को मानती है। किसी भी धर्म के पूजनीयों का अपमान भाजपा स्वीकार नहीं करती।’

बीजेपी प्रवक्ता नुपुर शर्मा ने दर्ज कराई शिकायत, परिवार को जान से मारने की धमकी का आरोप

बीजेपी करती है भी धर्मों का सम्मान

उन्होंने कहा कि देश के संविधान की भी भारत के प्रत्येक नागरिक से सभी धर्मों का सम्मान करने की अपेक्षा है। सिंह ने कहा, ‘आजादी के 75वें वर्ष में, इस अमृत काल में ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ की भावना को निरंतर मजबूत करते हुए, हमें देश की एकता, अखंडता और देश के विकास को सर्वोच्च प्राथमिकता देनी है।’

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर