बिहार चुनाव को लेकर बीजेपी की बड़ी बैठक आज, राज्य के सांसदों से मिलकर रणनीति तैयार करेंगे नड्डा

देश
किशोर जोशी
Updated Aug 29, 2020 | 07:02 IST

भारतीय जनता पार्टी ने बिहार में इसी साल के अनंत में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा आज बिहार के सांसदों के साथ बैठक कर आगे की रणनीति तय करेंगे।

BJP chief to chair meeting of Bihar BJP MPs and other leaders today for finalise assembly poll strategy
बिहार चुनाव: आज BJP सांसदों के साथ नड्डा करेंगे अहम बैठक 

मुख्य बातें

  • बिहार चुनाव के लिए बीजेपी ने तेज की तैयारियां, आज पार्टी अध्यक्ष करेंगे बैठक
  • बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा राज्य के सांसदों और अन्य नेताओं के साथ करेंगे अहम बैठक
  • इसी साल के अंत में होने हैं विधानसभा चुनाव, एनडीए का मुख्य मुकाबला आरजेडी वाले गठबंधन से

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जेपी नड्डा आगामी राज्य विधानसभा के लिए अपनी चुनावी रणनीति को अंतिम रूप देने के लिए शनिवार (आज) बिहार के सभी पार्टी सांसदों और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक की अध्यक्षता करेंगे। सूत्रों के अनुसार, बिहार के सभी भाजपा सांसदों सहित केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, गिरिराज सिंह, आरके सिंह, नित्यानंद राय और अश्विनी चौबे के बिहार चुनाव की तैयारी पर चर्चा के लिए पार्टी कार्यालय में आयोजित इस बैठक में शामिल होने की संभावना है।

सांसदों से जानेंगे राय

एएनआई के सूत्रों ने बताया, 'भाजपा प्रमुख चुनाव से पहले जमीनी हकीकत जानना चाहते हैं और आगामी चुनावों के लिए सांसदों की राय जानने के लिए सीट-बंटवारे पर चर्चा करेंगे। सांसदों के साथ बैठक को बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है क्योंकि उनकी प्रतिक्रिया का भी उपयोग राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के सीट बंटवारे के लिए भी किया जाएगा।' सूत्रों की मानें तो अगर राज्य में लॉकडाउन हटता है तो नड्डा अपने बिहार दौरे की शुरुआत करेंगे। राष्ट्रीय महासचिव भूपेंद्र यादव को पिछले साल दिसंबर में पार्टी के प्रदेश प्रभारी के रूप में नियुक्त किया गया था।

23 अगस्त को बिहार बीजेपी के नेताओं के साथ की थी बैठक

 इससे पहले 23 अगस्त को नड्डा ने बिहार भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित किया और कहा कि भाजपा, और लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में एक साथ चुनाव लड़ेगी और बिहार में आगामी विधानसभा चुनाव जीतेगी। नड्डा ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बिहार भाजपा राज्य कार्यसमिति को संबोधित करते हुए कहा, 'भाजपा, जदयू और लोजपा मिलकर चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे। हमें न केवल भाजपा बल्कि अपने गठबंधन सहयोगियों के मूल्यों को भी जोड़ना होगा।'

फडणवीस भी करेंगे बिहार का दौरा

 पार्टी ने राज्य में सत्ता बरकरार रखने का लक्ष्य रखते हुए महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से कहा है कि वे चुनावी राज्य का दौरा करें। इससे पहले, फडणवीस ने कहा कि वह राज्य में आगामी विधानसभा चुनावों में पार्टी की मदद करने के लिए बिहार का दौरा करेंगे। फडणवीस ने कहा, 'भाजपा आमतौर पर चुनावों में पार्टी की मदद करने के लिए अपने नेताओं को विभिन्न राज्यों में भेजती है और इसके अनुसार मैं बिहार जाऊंगा, जो भी पार्टी निर्देश देगी मैं उसका पालन करूंगा।'

बिहार में 243 विधानसभा क्षेत्र हैं और राज्य में चुनाव अक्टूबर-नवंबर में होने वाले हैं क्योंकि वर्तमान विधानसभा का कार्यकाल 29 नवंबर को समाप्त होने वाला है। चुनाव आयोग ने अभी तक बिहार में कोरोनोवायरस महामारी के कारण चुनाव की तारीखों पर अंतिम निर्णय नहीं लिया है और राजनीतिक दलों से सुझाव मांगे हैं।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर