बिहार में बाढ़ का कहर, दरभंगा में भरभराकर गिरी स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र की इमारत, मोतिहारी में ढहा मकान [Video]

Bihar flood video: बिहार के कई जिलों में बाढ़ कहर बरपा रहा है। गांवों में पानी घुस गया है। नदियां उफान पर हैं। लोगों के लिए मुश्किल हालात पैदा हो गए हैं। दरभंगा से आया वीडियो भी इसी को बयां करता है।

दरभंगा जिले के एक गांव में उप-स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र की इमारत पानी में बह गई
दरभंगा जिले के एक गांव में उप-स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र की इमारत पानी में बह गई  |  तस्वीर साभार: ANI

पटना : बिहार के कई इलाकों में बीते कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश और नेपाल की ओर से पानी छोड़े जाने के बाद यहां जल प्रलय की स्थिति पैदा हो गई है। बाढ़ के कारण आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। दर्जनों गांवों में बाढ़ का पानी घुस गया है, जिससे लोगों को खासी परेशानी हो रही है। इस बीच दरभंगा से एक वीडियो सामने आया है, जो बाढ़ की विभीषिका को बयां करता है।

वीडियो में एक इमारत के चारों तरफ पानी देखा जा सकता है। वहीं पास की एक इमारत पर कुछ बच्‍चे मस्‍ती करते दिखते हैं तो दूसरी इमारत के एक हिस्‍से को कुछ ही सेकेंड बाद भरभरा कर गिरते देखा जा सकता है। यह वीडियो दरभंगा जिले के अतिहार गांव का बताया जा रहा है और जिस इमारत का हिस्‍सा गिरा है, वह यहां के उप-स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र का बताया जा रहा है, जो बाढ़ के पानी में ढह गया।

बिहार में बाढ़ का कहर

ऐसा ही एक वीडियो मोतिहारी से भी सामने आया है, जिसमें एक मकान देखते ही देखते पानी में ढह गया। बिहार में नदियों के बढ़ते जलस्‍तर और कई इलाकों में पानी भरने के बाद लोग निचले स्‍थानों को छोड़कर ऊंचे इलाकों में जा रहे हैं। आम लोगों के साथ-साथ बाढ़ के कारण मवेशियों के लिए भी संकट पैदा हो गया है, जिनके लिए चारे की व्यवस्‍था से लेकर उन्‍हें सुरक्षित स्‍थानों पर पहुंचाना भी एक चुनौती बनी हुई है।

नेपाल ने वाल्मीकि नगर बैराज से दो दिन पहले ही करीब ढाई लाख क्यूसेक से ज्यादा पानी छोड़ा था। बाढ़ के कारण कई इलाकों का संपर्क जिला मुख्यालय से संपर्क टूट गया है। बाढ़ बढ़ते कहर को देखते हुए लोगों को लगातार नदियों के किनारे और बाढ़ग्रस्‍त इलाकों में नहीं जाने की सला दी जा रही है। बिहार के करीब 12 जिलों में बाढ़ का पानी घुस आया है, जिससे लोग बेहाल हैं।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर