बिहार चुनाव : बीजेपी ने जारी की 46 उम्‍मीदवारों की दूसरी लिस्‍ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट 

Bihar Assembly Elections 2020: बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी ने उम्‍मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है, जिसमें 46 प्रत्‍याशियों के नाम हैं। इनमें दो महिलाएं भी हैं।

बीजेपी ने जारी की 46 उम्‍मीदवारों की दूसरी लिस्‍ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट 
बीजेपी ने जारी की 46 उम्‍मीदवारों की दूसरी लिस्‍ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट   |  तस्वीर साभार: BCCL

मुख्य बातें

  • बिहार विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने 46 उम्‍मीदवारों की दूसरी लिस्‍ट जारी की है
  • राज्‍य में बीजेपी का जेडीयू के साथ गठबंधन है और पार्टी 121 सीटों पर चुनाव लड़ रही है
  • बिहार विधानसभा चुनाव में दूसरे चरण के तहत 3 नवंबर को 94 सीटों पर वोट डाले जाएंगे

पटना : भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बिहार विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है, जिसमें 46 उम्मीदवारों के नाम हैं। इन सीटों पर दूसरे चरण में मतदान होना है। बीजेपी ने जिन 46 उम्‍मीदवारों की सूची जारी की है, उनमें दो महिलाएं हैं। बिहार विधानसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण का मतदान 3 नवंबर को होना है, जब 94 सीटों पर वोट डाले जाएंगे।

बीजेपी ने दूसरे चरण के तहत होने वाले मतदान के लिए 46 उम्‍मीदवारों की जो सूची जारी की है, उनमें दो महिलाएं हैं। रेणु देवी को जहां बेतिया से टिकट दिया गया है, वहीं आशा सिन्‍हा को दानापुर विधानसभा सीट से प्रत्‍याशी बनाया गया है। जेडीयू के साथ गठबंधन के तहत बीजेपी के हिस्‍से में 121 सीटें आई हैं।

Image

बिहार में विधानसभा की 243 सीटें हैं, जिसके लिए बीजेपी और जेडीयू के बीच सीटों का बंटवारा हुआ है। इसके तहत बीजेपी को जहां 121 सीटें मिली हैं, वहीं जेडीयू के खाते में 122 सीटें आई हैं। आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी 110 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि उसने अपने कोटे से 11 सीटें विकासशील इंसान पार्टी (VIP) को दी हैं। पार्टी ने भविष्य में वीआईपी को एक विधानपरिषद की सीट देने की बात भी कही है।

वहीं, जेडीयू के खाते में जो 122 सीटें आई हैं, पार्टी ने उनमें से सात सीटें जीतनराम मांझी की पार्टी हिन्दुस्तान आवाम मोर्चा (HAM) को देने की बात कही है। बिहार में दूसरे चरण के तहत जहां 17 जिलों की 94 सीटों मतदान होना है, वहीं तीसरे व अंतिम चरण के तहत 15 जिलों की 78 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। चुनाव परिणाम की घोषणा 10 नवंबर को की जाएगी।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर