Nitish kumar: बिहार के सीएम नीतीश की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट आई निगेटिव, ली राहत की सांस

देश
रवि वैश्य
Updated Jul 04, 2020 | 23:47 IST

Nitish kumar Corona Test Report: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लिए राहत की खबर है कि उनकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है,वहां सीएम की कोरोना रिपोर्ट को लेकर हड़कंप था।

Nitish Kumar
बिहार के सीएम नीतीश की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट आई निगेटिव 

नई दिल्ली: देश में जारी कोरोना संकट के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish kumar) का कोरोना का टेस्ट (Corona Test) किया गया था जिसकी रिपोर्ट आ गई है, बताया जा रहा है कि जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है वहीं इसके अलावा सीएम दफ्तर के कुछ अन्य लोगों की भी रिपोर्ट निगेटिव आई है, गौरतलब है कि बिहार विधान परिषद के सभापति अवधेश नारायण सिंह के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद में सरकार से लेकर प्रशासन तक हड़कंप मचा है।

अवधेश नारायण सिंह से हाल ही में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्‍यमंत्री सुशील कुमार मोदी सहित कई मंत्री व अधिकारी उनके संपर्क में आए थे बाद में अवधेश नारायण सिंह के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद इन सभी ने कोरोना टेस्ट कराया था जिसमें से सीएम नीतीश की रिपोर्ट आ गई है।

दरअसल 1 जुलाई को सभापति ने नवनिर्वाचित सदस्यों को शपथ दिलाई थी इस शपथ ग्रहण कार्यक्रम में सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम सुशील मोदी, विधानसभा स्पीकर सहित कई अहम नेता शामिल हुए थे। 

सुशील मोदी ने कोरोना की जांच के लिए अपने नमूने भेजे

बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कोरोना वायरस संक्रमण की जांच के लिए अपने नमूने भेजे हैं।दरअसल सुशील कुमार मोदी ने बिहार विधानपरिषद के कार्यवाहक सभापति अवधेश नारायण सिंह के साथ एक कार्यक्रम में शिरकत की थी और सिंह में संक्रमण की पुष्टि हुई है जिसके बाद सुशील कुमार मोदी ने आपने नमूने जांच के लिए भेजे हैं।उप मुख्यमंत्री के करीबी सूत्रों ने बताया कि सुशील कुमार मोदी के अलावा कुछ अधिकारियों और उनके स्टाफ कर्मचारियों के नमूने भी जांच के लिए भेजे गए हैं।

बिहार विधान परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष अवधेश नारायण कोरोना संक्रमित 

बिहार विधान परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष अवधेश नारायण सिंह शनिवार को कोविड-19 से संक्रमित पाये गये,सिंह के निजी सहायक राहुल कुमार ने कहा कि उनकी पत्नी, दो बेटों और बहू को भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। कुमार खुद भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।संक्रमित पाए जाने के बाद अवधेश नारायण सिंह को इलाज के लिए एम्स-पटना के पृथक वार्ड में भर्ती कराया गया है। परिवार के सूत्रों ने बताया कि सिंह की पत्नी मीना सिंह, बड़े बेटे आनंद रमन और निजी सहायक कुमार को भी एम्स में भर्ती कराया जा रहा है, जबकि छोटे बेटे निशांत रंजन और पुत्रवधू खुशबू सिंह घर पर ही पृथकवास में हैं।

राहुल कुमार ने फोन पर कहा, ‘‘मेरे सहित छह लोगों की जांच रिपोर्ट आज आयी और परिवार के अन्य सदस्यों की रिपोर्ट देर शाम तक आने की संभावना है।’’अवधेश नारायण सिंह और उनके परिवार के सभी सदस्यों को बुखार था, जिसके बाद शुक्रवार को इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान की टीम ने उनके नमूने एकत्र किए गए थे।

देश और दुनिया में  कोरोना वायरस पर क्या चल रहा है? पढ़ें कोरोना के लेटेस्ट समाचार. और सभी बड़ी ख़बरों के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें

अगली खबर