Bihar Chunav: बीजेपी ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, जानें किस-किसका नाम है शामिल

BJP star campaigners List: बिहार चुनाव में प्रचार के लिए बीजेपी ने 30 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। इसमें पीएम मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा समेत कई नेताओं के नाम हैं।

bjp
बिहार चुनाव 

मुख्य बातें

  • भाजपा बिहार में जेडीयू के साथ गठबंधन कर चुनाव में ताल ठोक रही है
  • विकासशील इंसान पार्टी और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा भी इस गठबंधन का हिस्सा हैं
  • 243 सदस्यीय विधानसभा में से भाजपा 110 सीटों पर चुनाव लड़ रही है

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए 30 स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, देवेंद्र फडनवीस समेत कई नेता सूची में शामिल हैं।

लिस्ट में सुशील मोदी, भूपेंद्र यादव, रविशंकर प्रसाद, गिरिराज सिंह, धर्मेंद्र प्रधान, मनोज तिवारी आदि का भी नाम है। 

इसके अलावा बीजेपी ने बिहार चुनाव के लिए 46 उम्‍मीदवारों की दूसरी लिस्‍ट भी जारी कर दी है। इससे पहले बीजेपी ने 27 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी। इस तरह बीजेपी अब तक 73 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। जेडीयू और बीजेपी मिलकर चुनाव लड़ रही हैं। 243 में से बीजेपी के हिस्से 121 सीटे आई हैं। इसमें से 11 सीटें बीजेपी ने विकासशील इंसान पार्टी (VIP) को दी हैं। इस तरह बीजेपी 110 सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

बिहार चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों पर निर्णय के मद्देनजर भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने दूसरी बार बैठक शनिवार को हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत भाजपा के शीर्ष नेताओं ने बैठक में हिस्सा लिया।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर