Ballia murder: NSA के तहत आरोप, बीजेपी विधायक के सहयोगी पर गैंगस्टर एक्ट लगाया जाएगा

यूपी के बलिया में हत्या के आरोपी बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह के सहयोगी पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) और गैंगस्टर अधिनियम के तहत मामला चलाया जाएगा।

ballia murder
पुलिस ने अब तक भाजपा नेता के भाई सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है  

भाजपा नेता धीरेंद्र प्रताप सिंह ने राशन की दुकानों के आवंटन को लेकर जिले के रेती थाना क्षेत्र के दुर्जनपुर गांव में गुरुवार को जय प्रकाश की कथित तौर पर गोली मारकर हत्या कर दी। हमले के समय एसडीएम, सीओ और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी बैठक में मौजूद थे। पुलिस ने अंततः आरोपी को काबू कर लिया लेकिन वह भागने में सफल रहा।


गैंगस्टर एक्ट, एनएसए, 50 हजार का नकद इनाम

डीआईजी (आजमगढ़ रेंज) सुभाष चंद्र दुबे ने प्रत्येक आरोपी को गिरफ्तार करने की सूचना पर 50,000 रुपये के नकद इनाम की घोषणा की है।पुलिस ने अब तक भाजपा नेता के भाई सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है और पांच अन्य को हिरासत में लिया है। एनएसए के तहत, किसी व्यक्ति को 12 महीने तक बिना किसी आरोप के हिरासत में रखा जा सकता है अगर अधिकारियों को संतुष्ट किया जाता है कि वह राष्ट्रीय सुरक्षा या कानून और व्यवस्था के लिए खतरा है।

गैंगस्टर्स एक्ट की धारा 14 के तहत, जिला मजिस्ट्रेट संपत्ति की कुर्की का आदेश दे सकता है, चाहे वह चल या अचल हो, अगर यह मानने का कारण है कि उसे इस कानून के तहत अपराध के लिए एक गैंगस्टर द्वारा कमीशन के रूप में अधिग्रहण किया गया है।
 the incident while eight were injured.

मैं अपने परिवार को बचाने की कोशिश कर रहा था: भाजपा विधायक का सहयोगी

आरोपियों ने बैठक के दौरान पुलिस कर्मियों को तैनात करने के उनके अनुरोध की अनदेखी करने के लिए एसडीएम, सीओ और पुलिस को दोषी ठहराया और दावा किया कि इस घटना में उनके परिवार के सदस्यों में से एक की मौत हो गई, जबकि आठ घायल हो गए।सिंह ने यह भी कहा कि उन्होंने 18 साल तक सेना में काम किया और प्रशासन के अधिकारियों की मौजूदगी में उनके 80 वर्षीय पिता और भाभी पर हमला करने के बाद ही उनके परिवार को बचाने की कोशिश की गई। पुलिस ने शेष आरोपियों को पकड़ने के लिए 12 टीमों का गठन किया है और यह भी स्वीकार किया है कि उनकी ओर से "शिथिलता" दिखाई गई। इस बीच, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने रेती पुलिस स्टेशन में तैनात नौ कर्मियों और उप-विभागीय मजिस्ट्रेट (एसडीएम) सुरेश चंद्र पाल और पुलिस के सर्कल अधिकारी चंद्रकेश सिंह को निलंबित कर दिया है।
 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर