कैप्टन साहब पार्टी के सम्मानित नेता, हाईकमान को कई बार फीडबैक के आधार पर लेने पड़ते हैं फैसले: गहलोत

देश
किशोर जोशी
Updated Sep 19, 2021 | 13:24 IST

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद कांग्रेस में खलबली मची हुई है। इस बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कैप्टन अमरिंदर सिंह को पार्टी का सम्मानित नेता बताया है।

Ashok Gehlot on Captain Amarinder Singh
'कैप्टन सम्मानित नेता,उम्मीद है पार्टी हित में करेंगे कार्य'  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • पंजाब में चल रही राजनीतिक उथल-पुथल के बीच गहलोत ने किया ट्वीट
  • कई बार विधायकों एवं आमजन से मिले फीडबैक के आधार पर पार्टी हित में निर्णय करने पड़ते हैं- गहलोत

नई दिल्ली: नई दिल्ली: पंजाब (Punjab Politics) में चल रही राजनीतिक उथल-पुथल के बीच, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने रविवार को कहा कि उन्हें उम्मीद है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ऐसा कोई कदम नहीं उठाएंगे जिससे पार्टी के हितों को नुकसान पहुंचेगा। कैप्टन साहब पार्टी के सम्मानित नेता हैं एवं मुझे उम्मीद है कि वो आगे भी पार्टी का हित आगे रखकर ही कार्य करते रहेंगे।

गहलोत बोले- कई बार फीडबैक के आधार पर लेने पड़ते हैं निर्णय़

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट करते हुए कहा, 'मुझे उम्मीद है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह जी ऐसा कोई कदम नहीं उठायेंगे जिससे कांग्रेस पार्टी को नुकसान हो। कैप्टन साहब ने स्वयं कहा कि पार्टी ने उन्हें साढे़ नौ साल तक मुख्यमंत्री बनाकर रखा है। उन्होंने अपनी सर्वोच्च क्षमता के अनुरूप कार्य कर पंजाब की जनता की सेवा की है। हाईकमान को कई बार विधायकों एवं आमजन से मिले फीडबैक के आधार पर पार्टी हित में निर्णय करने पड़ते हैं।'

सुननी चाहिए अंतरआत्मा की आवाज

मुख्यमंत्री गहलोत ने आगे कहा, 'मेरा व्यक्तिगत भी मानना है कि कांग्रेस अध्यक्ष कई नेता, जो मुख्यमंत्री बनने की दौड़ में होते हैं, उनकी नाराजगी मोल लेकर ही मुख्यमंत्री का चयन करते हैं। परन्तु वही मुख्यमंत्री को बदलते वक्त हाईकमान के फैसले को नाराज होकर गलत ठहराने लग जाते हैं। ऐसे क्षणों में अपनी अर्न्तरात्मा को सुनना चाहिए। मेरा मानना है कि देश फासिस्टी ताकतों के कारण किस दिशा में जा रहा है, यह हम सभी देशवासियों के लिए चिंता का विषय होना चाहिए। इसलिए ऐसे समय हम सभी कांग्रेसजनों की जिम्मेदारी देश हित में बढ़ जाती है। हमें अपने से ऊपर उठकर पार्टी व देश हित में सोचना होगा। कैप्टन साहब पार्टी के सम्मानित नेता हैं एवं मुझे उम्मीद है कि वो आगे भी पार्टी का हित आगे रखकर ही कार्य करते रहेंगे।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर