शाह ने बीजापुर पहुंचकर बढ़ाया जवानों का जोश, कैंप में खाया जांबाजों के साथ खाना [PHOTOS]

देश
किशोर जोशी
Updated Apr 05, 2021 | 19:34 IST

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में 23 जवानों के शहीद होने के बाद आज गृहमंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ का दौरा किया और घायल जवानों से मुलाकात भी की।

Amit Shah Meets with injured security personnel in Raipur and address at Basaguda CRPF Camp, Chhattisgarh
शाह ने बीजापुर पहुंचकर CRPF कैंप में जवानों के साथ किया लंच 

मुख्य बातें

  • अमित शाह ने छत्तीसगढ़ पहुंचकर दी नक्सल मुठभेड़ में शहीद होने वाले जवानों को श्रद्धांजलि
  • अमित शाह ने बीजापुर जिले के बासागुड़ा में सीआरपीएफ कैंप में मुठभेड़ में शामिल जवानों से मिलकर संवाद किया
  • गृह मंत्री ने कैंप में सीआरपीएफ के जवानों के साथ किया भोजन

बीजापुर: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ने आज छत्तीसगढ़ पहुंचकर उन 23 जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की जिन्होंने नक्सली मुठभेड़ में अपनी जान की बाजी लगा दी। गृह मंत्री ने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि सरकार नक्सलियों द्वारा पैदा की गयी अशांति के खिलाफ मौजूदा लड़ाई को तार्किक अंजाम तक पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध है।

इस दौरान गृह मंत्री ने बीजापुर जिले के बांसागुड़ा सीआरपीएफ कैंप पहुंचकर नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में शामिल जवानों का हौसला बढ़ाया और उनके साथ भोजन किया। इतना ही नहीं उन्होंने अस्पताल में घायल जवानों से जवानों से मुलाकात की और उनकी कुशलक्षेम पूछी। उन्होंने कहा कि नक्सलियों के खिलाफ यह लड़ाई अब जल्द ही अंतिम अंजाम तक पहुंचेगी।

आपके साथ हैं खड़े

  सीआरपीएफ कैंप में जवानों को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा, 'इतना भरोसा जरूर रखना कि भारत सरकार संवेदना के साथ आपकी हर तकलीफ को जरूर समझती है और आपकी ये लड़ाई के साथ चट्टान की तरह खड़ी है। आपकी हर जरूरत को पूरा करने की तैयारी भी है और इच्छा भी है। यहां से जाने के बाद जितनी भी कमियां नजर आएंगी इसको दूर करने के लिए हम कार्रवाई करेंगे। मैं आप सभी को फिर से एक बार बहुत- बहुत शाबासी तो नहीं कह सकता लेकिन सांत्वना देना चाहता हूं और आपकी वीरता की भूरी- भूरी प्रशंसा करना चाहता हूं कि चार- पांच घंटे तक एक कठिन जंग लड़कर दुश्मन के दांत खट्टे करने का काम किया है।'

बलिदान नहीं जाएगा व्यर्थ
इस दौरान शाह ने कहा, 'जवानों के सर्वो्च्च बलिदान को ये देश कभी नहीं भुला सकता है। पूरा देश शहीदों के परिजनों के साथ चट्टान के साथ खड़ा है। आप भारत सरकार और छत्तीसगढ़ सरकार पर जरूर रखना और आपके साथियों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। नक्सलवाद को समाप्त करने के उनके साहस व उनकी वीरता को नमन करता हूँ और विश्वास से कह सकता हूँ कि यह लड़ाई शीघ्र ही अंजाम तक पहुंचेगी।'

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर