Farm Laws: कल देशभर में 'किसान विजय रैली' निकालेगी कांग्रेस, कैंडल मार्च का भी होगा आयोजन

Kisan Vijay Rally: तीन विवादास्पद कृषि कानूनों को शुक्रवार को वापस लेने के केन्द्र सरकार के फैसले के बाद कांग्रेस ने शनिवार को किसान विजय रैली निकालने का फैसला किया है।

Farm laws repeal Congress to take out Kisan Vijay Rally across the nation tomorrow
Farm Laws: कल देशभर में किसान विजय रैली निकालेगी कांग्रेस 
मुख्य बातें
  • देशभर में कल 'किसान विजय रैली' निकालेगी कांग्रेस
  • कृषि कानूनों को वापस लेने के सरकार के निर्णय के बाद कांग्रेस ने किया देशभर में आयोजन का फैसला
  • अपने- अपने इलाके में मृतक किसानों के परिजनों से भी मिलेंगे कांग्रेस कार्यकर्ता

नई दिल्ली: केंद्र सरकार द्वारा विवादास्पद कृषि कानूनों को निरस्त करने की घोषणा के बाद कांग्रेस ने शनिवार को किसान विजय रैली निकालने और  किसान विजय मनाने का फैसला किया है। इसके तहत देशभर में रैलियों और सभाओं का आयोजन किया जाएगा। इससे पहले कांग्रेस ने यह भी कहा कि देश की जनता को समझ में आ गया है कि भाजपा की हार के आगे ही देश की जीत है अब ‘700 कृषकों की मौत एवं किसानों के दमन’ के लिए उन्हें देश से माफी मांगनी चाहिए।

इस तरह का होगा कार्यक्रम

खबर के मुताबिक कांग्रेस ने अपने कैडर से राज्य और जिला मुख्यालयों पर किसानों की ओर से किसान विजय रैलियों, किसान विजय सभाओं का आयोजन करने को कहा है और शनिवार का दिन किसान विजय दिवस के रूप में मनाने को कहा है। कांग्रेस कल किसान आंदोलन के दौरान अपनी जान गंवाने वाले करीब 700 से अधिक किसानों की दिवंगत आत्मा के लिए प्रार्थना करने के लिए कैंडल मार्च का भी आयोजन करेगी। कांग्रेस नेता व कार्यकर्ता अपने-अपने क्षेत्र में शहीद किसानों के परिवारों से मिलने जाएंगे।

700 किसानों की शहादत की जीत का दिन

इससे पहले कांग्रेस  पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘आज मोदी जी और उनकी सरकार के अहंकार की हार का दिन है। आज किसान विरोधी भाजपा और उनके पूंजीपति मित्रों की हार का दिन है। खेती को बेचने के षड्यंत्र की हार का दिन है। आज किसान, मंडी, मजदूर और दुकानदार की जीत का दिन है। आज 700 किसानों की शहादत की जीत का दिन है।’’

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर