आज की ताजा खबर, 4 अक्टूबर 2020 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर, 4 अक्टूबर, 2020 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं। यहां पढ़ें रविवार, 4 अक्टूबर की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार

aaj ki taza khabar
4 अक्टूबर की बड़ी और प्रमुख खबरें 

Aaj ki Taza Khabar: देश और दुनिया की उन तमाम अहम खबरों के बारे में जानकारी देंगे जो आप के लिए जरूरी है। हाथरस गैंगरेप केस में सीबीआई जांच की सिफारिश के बाद भी राजनीतिक दलों में बेचैनी है। इसके साथ ही हम नजर राहुल गांधी के पंजाब दौरे पर डालेंगे जहां वो अलग अलग जगहों पर कृषि कानून के विरोध में किसानों को संबोधित करेंगे। यहां पढ़ें आज की बड़ी और प्रमुख खबरें:

डीयू से नाता तोड़ने के बाद चिराग पासवान ने कहा कि मुझे इस पल का आनंद लेने दें। लेकिन क्या यह आनंद बिहार चुनाव के नतीजों के बाद भी रहेगा यह एक बड़ा सवाल है।
पढ़ें पूरी खबर: JDU से नाता तोड़ने के बाद बोले चिराग पासवान- इस पल का आनंद लेने दें लेकिन आगे क्या​

महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल में शनिवार को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच के दौरान एक और उपलब्धि हासिल कर ली।
पढ़ें पूरी खबर: एमएस धोनी ने अपने नाम किया आईपीएल में एक और 'स्पेशल शतक'​

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कोरोना की वजह से वाल्टर रीड नेशनल मेडिकल सेंटर में भरती कराए गए हैं। ट्रंप ने कहा है कि आने वाले कुछ दिन उनके लिए असली परीक्षा होंगे।
पढ़ें पूरी खबर: Coronavirus: डोनाल्ड ट्रंप बोले- अगले कुछ दिन असली परीक्षा वाले,डॉक्टरों की भी चिंता बढ़ी​

वैचारिक मतभेद का हवाला देते हुए एलजेपी ने जेडीयू से किनारा कर लिया है। लेकिन अब जेडीयू नेता पूछ रहे हैं कि आखिर वो वैचारिक मतभेद क्या है।
पढ़ें पूरी खबर: Bihar Assembly Elections 2020: एलजेपी के किनारा करने पर जेडीयू का पलटवार, आखिर वैचारिक मतभेद क्या है

UP के हाथरस कांड के बाद इस मामले में राजनीति भी उतनी ही जोर-शोर से हो रही है। देश भर में जारी विरोध प्रदर्शन के बीच यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक बड़ा बयान दिया है।
पढ़ें पूरी खबर: CM योगी आदित्यनाथ का बड़ा बयान, यूपी में जातीय दंगा कराने की साजिश​

हाथरस कांड के खिलाफ देश भर में जारी विरोध प्रदर्शन के बीच उत्तर प्रदेश के एक बीजेपी नेता ने हैरान करने वाला बयान दिया है। उनका ये बयान विरोध प्रदर्शन की आग में घी डालने का काम कर सकता है।
पढ़ें पूरी खबर: Hathras पर BJP नेता ने दिया ये कैसा बयान, कहा- 'आरोपी उतने भी गलत नहीं जितना दिखाया जा रहा'

लोकजनशक्ति पार्टी ने साफ कर दिया है कि जेडीयू से वैचारिक मतभेद की वजह से वो बिहार विधानसभा चुनाव एक साथ नहीं लड़ेगी।
पढ़ें पूरी खबर: Chirag Paswan on NDA: जेडीयू से एलजेपी ने बनाई दूरी, साथ चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान​

राजनीतिक दलों के लिए हर एक मुद्दे सियासी जमीन को और मजबूत करने के लिए मौके बनकर आते हैं। हाथरस केस उनमें से एक हैं। लेकिन क्या कांग्रेस इस मुद्दे पर अतिसक्रियता दिखा रही है, यह एक बड़ा सवाल है।

पढ़ें पूरी खबर: Hathras Case: हाथरस मुद्दा कहीं कांग्रेस के लिए बैकफायर न कर जाए, सियासी राह सीधी नहीं होती​

महाराष्ट्र की सत्ता पर काबिज सत्तारूढ़ शिवसेना (Shivsena) बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar assembly elections) लड़ने का मन बना रही है, इस बारे में मीडिया सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि शिवसेना अध्यक्ष व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने हरी झंडी दे दी है।
पढ़ें पूरी खबर: Shivsena in Bihar: क्या बिहार चुनाव में ताल ठोकेगी शिवसेना, संजय राउत ने दिए संकेत​

कांग्रेस नेता राहुल गांधी केंद्र द्वारा लागू नये कृषि कानूनों के खिलाफ मोगा में आयोजित 'खेती बचाओ यात्रा' में शिरकत की। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए तीनों कृषि कानूनों का जमकर विरोध किया।
पढ़ें पूरी खबर: Punjab: राहुल बोले- जिस दिन कांग्रेस सत्ता में आएगी, कूड़ेदान में फेंक देंगे तीनों कृषि कानून

कोरोना महामारी की मार से दुनिया के तमाम मुल्क जूझ रहे हैं, वहीं भारत में भी इसकी प्रकोप खासा ज्यादा दिखाई दे रहा है, अब सभी के मन में ये सवाल है कि कोरोना वैक्सीन (corona vaccine) कब तक आएगी और भारत में ये कब से मिलना शुरू होगी।
पढ़ें पूरी खबर: Corona Vaccine Question:जानें 'कोरोना वैक्सीन' से जुड़े तमाम सवालों को लेकर क्या बोले हेल्थ मिनिस्टर हर्षवर्धन

कोविड-19 महामारी के मद्देनजर दिल्ली में सभी स्कूल 31 अक्टूबर तक बंद रहेंगे। दिल्ली सरकार ने पहले स्कूल बंद करने की अवधि 5 अक्टूबर तक बढ़ाई थी।
पढ़ें पूरी खबर: Delhi School Re-Open:दिल्ली में सभी स्कूल 31 अक्टूबर तक रहेंगे बंद, कोरोना को देखते हुए फैसला

पूर्व केंद्रीय मंत्री दिग्विजय सिंह और पूर्व सांसद पुतुल कुमारी की बेटी श्रेयसी सिंह ने राजनीति में कदम रखने जा रही हैं। राष्ट्रीय लेवल की शूटर श्रेयसी सिंह आज शाम को बीजेपी में शामिल होगीं। 
पढ़ें पूरी खबर: Bihar Chunav: आज BJP में शामिल होंगी दिग्विजय सिंह की बेटी, नेशनल लेवल की शूटर हैं श्रेयसी सिंह

दीपिका पादुकोण सहित श्रद्धा कपूर, सारा अली खान और रकुल प्रीत सिंह से बॉलीवुड ड्रग मामले में पूछताछ की जा रही है, इस मामले में अब बड़ी खबर ये सामने आ रही है कि पूछताछ में शामिल नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के एक अधिकारी को कोरोना निकला है।
पढ़ें पूरी खबर: Bollywood Drug Case: दीपिका पादुकोण से पूछताछ करने वाले NCB अधिकारी निकले कोरोना संक्रमित

कोरोना वायरस महामारी से जूझ रही दुनिया को वैक्‍सीन का ही सहारा है। कोविड के तमाम टीकों पर दुनियाभर में रिसर्च और ट्रायल हो रहे हैं और कई देशों में कोविड के खात्मे के लिए वैक्सीन की खोज का काम जारी है।
पढ़ें पूरी खबर: Corona Vaccine: भारत में कब आ रही है कोरोना वैक्सीन? 'संडे संवाद' में खुलासा करेंगे हेल्थ मिनिस्टर हर्षवर्धन

लोकजनशक्ति पार्टी नेता और केंद्रीय मंत्री रामविलास  पासवान की तबियत पिछले कुछ समय से खराब चल रही है जिसकी वजह से वह अस्पताल में भर्ती हैं। 
पढ़ें पूरी खबर:Ram Vilas Paswan: राम विलास पासवान की हुई हार्ट सर्जरी, चिराग ने ट्वीट कर दी जानकारी

AMU के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज (JNMC) द्वारा तैयार 19 वर्षीय हाथरस गैंगरेप पीड़िता की मेडिको-लीगल रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि किशोरी पर बल प्रयोग किया गया था।
पढ़ें पूरी खबर: हाथरस पीड़िता की AMU मेडिकल रिपोर्ट में  "बल के उपयोग और प्रवेश के संकेत" का जिक्र 

पश्चिम बंगाल में भाजपा तथा तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच झड़पों का सिलसिला जारी है। ताजा मामला राज्य के दक्षिण 24 परगना जिले से आया है।
पढ़ें पूरी खबर: West Bengal: BJP कार्यकर्ताओं को TMC वर्कर्स ने दौड़ा-दौड़ाकर लाठी डंडों से पीटा

केंद्र सरकार रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण व्यवसायिक कंपनियों को  कोविड 19 वैक्सीन डेवलपर्स के सीधे सौदा करने की अनुमति देने पर विचार कर सकती है तांकि कंपनियां अपने कर्मचारियों को कोविड 19 से बचा सके।
पढ़ें पूरी खबर: Covid Vaccine: भारतीय उद्योग जगत को मिल सकती है अपने कर्मचारियों के लिए कोविड वैक्सीन खरीदने की अनुमति

बिहार विधानसभा चुनाव के लिये विपक्षी महागठबंधन में सीटों के बंटवारे के ऐलान के साथ ही दरार पड़ गई और विकासशील इंसान पार्टी के अध्यक्ष मुकेश सहनी ने अपने दल की सीटों की संख्या घोषित नहीं किये जाने को लेकर महागठबंधन छोड़ने की घोषणा कर दी।
पढ़ें पूरी खबर: Bihar Mahagathbandhan: महागठबंधन में दरार, VIP प्रमुख मुकेश साहनी बोले-पीठ में घोंपा छुरा

सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे और विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला रविवार को दो दिन की म्यांमार यात्रा पर रवाना होंगे जिसका उद्देश्य रक्षा और सुरक्षा समेत अनेक क्षेत्रों में संबंधों का और विस्तार करना है।
पढ़ें पूरी खबर:Myanmar: चीन के साथ बढ़ते तनाव के बीच आर्मी चीफ और विदेश सचिव श्रृंगला जा रहे हैं म्यांमार,खासा अहम दौरा

उत्तर प्रदेश में हाथरस में हुए कथित गैंगरेप की घटना पूरे देश में सुर्खियां बटोर रही है। इसे लेकर राजनीति भी शुरू हो गई है और विपक्षी दल लगातार यूपी की योगी सरकार पर हमलावर हैं।
पढ़ें पूरी खबर:Hathras Case: पीड़िता के भाई ने कहा, नहीं करेंगे बहन की अस्थियां विसर्जित, मालूम नहीं ये किसकी हैं

कृषि कानून के खिलाफ किसानों के प्रदर्शन में शामिल होने के लिए राहुल गांधी रविवार को पंजाब जा रहे हैं। लेकिन शिरोमणि अकाली दल ने इसे ड्रामा करार दिया।

पढ़ें पूरी खबर: Farms Law Protest: कुछ इस तरह से किसानों के साथ होंगे राहुल गांधी, शिरोमणि अकाली दल ने कसा तंज​

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर