CM योगी आदित्यनाथ का बड़ा बयान, यूपी में जातीय दंगा कराने की साजिश

UP के हाथरस कांड के बाद इस मामले में राजनीति भी उतनी ही जोर-शोर से हो रही है। देश भर में जारी विरोध प्रदर्शन के बीच यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक बड़ा बयान दिया है।

CM Yogi statement
सीएम योगी का बयान  |  तस्वीर साभार: Times Now

मुख्य बातें

  • हाथरस कांड के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के बीत सीएम योगी का बड़ा बयान
  • सीएम योगी ने इस मामले की आड़ में दंगे भड़काने का लगाया आरोप
  • विपक्षी पार्टियों पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने साधा निशाना

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश के हाथरस में कथित गैंगरेप व हत्या की घटना के खिलाफ जहां पूरे देश भर में विरोध प्रदर्शन जारी है वहीं इस मामले में राजनीति भी जोर शोर से हो रही है। बीते दिनों कई विपक्षी पार्टियों के नेताओं ने हाथरस का दौरा किया और वहां पीड़ित परिवार से मुलाकात की। इस मामले में अब प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा बयान आया है। सीएम योगी ने विपक्षी पार्टियों पर सीधे तौर पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें प्रदेश में विकास अच्छा नहीं लग रहा तो अब वे जातीय दंगे भड़काना चाहते हैं।

यूपी CM योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जिसे विकास अच्छा नहीं लग रहा, वे लोग देश में और प्रदेश में भी जातीय दंगा, सांप्रदायिक दंगा भड़काना चाहते हैं, इस दंगे की आड़ में विकास रुकेगा। इस दंगे की आड़ में उनकी रोटियां सेंकने के लिए उनको अवसर मिलेगा, इसलिए नए-नए षड्यंत्र करते रहते हैं।

विपक्ष को विकास पसंद नहीं- योगी

उन्होंने कहा कि विपक्ष हाथरस मामले को लेकर जातीय तनाव पैदा करने की कोशिश कर रहा है। उन्हें ये विकास अच्छा नहीं लग रहा है इसलिए वे जातीय व सांप्रदायिक दंगा भड़काना चाहता है। इस दंगे की आड़ में उन्हें अपनी राजनीतिक रोटियां सेंकने का अवर मिलेगा। लेकिन उनके इन षड़यंत्रों से आगाह होते हुए हमें विकास की इस प्रक्रिया को तेजी के साथ आगे बढ़ाना होगा।

आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर सामाजिक वैमनस्‍यता फैलाने की साजिश को लेकर पुलिस ने लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली में पुलिस ने दर्ज कराया मुकदमा। दूसरी तरफ, समाज कल्‍याण मंत्री रमापति शास्‍त्री ने हाथरस कांड में भी साजिश के आरोप लगाए। कहा, विपक्ष नहीं चाहता सच सामने आए।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर मुकदमा दर्ज

इसके अलावा कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाद्रा के शनिवार को हाथरस जाने के दौरान यहां डीएनडी फ्लाईओवर पर पार्टी कार्यकर्ताओं के कथित तौर पर हंगामा करने को लेकर करीब 500 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर कथित तौर पर धारा 144 का उल्लंघन करने और महामारी अधिनियम के तहत यह मामला शनिवार देर रात थाना सेक्टर-20 में दर्ज किया गया।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर