आज की ताजा खबर, 29 अप्रैल 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर, 29 अप्रैल 2021 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें, गुरुवार, 29 अप्रैल की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार

 aaj ki taza khabar 29th april 2021 latest news in hindi india
आज की ताजा खबर, 29 अप्रैल 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार। 

नई दिल्ली : देश में एक मई से 18 साल से ज्यादा उम्र वाले व्यक्तियों को कोरोना का टीका लगाया जाएगा। इसके लिए बुधवार को कोविन एप पर रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हुई। पहले दिन 1.33 करोड़ लोगों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया है। वहीं, कई राज्यों में टीके की कमी की बात सामने आई है। पश्चिम बंगाल में आज आठवें एवं अंतिम चरण का चुनाव है। भारत ने अब विदेशी सहायता प्राप्त करने और चीन से सामान खरीदने के लिए अपनी नीति में बदलाव किया है। देश में कोरोना के हालात गंभीर बने हुए हैं। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-  

असम के विधानसभा चुनावी नतीजों का एलान 2 मई को होगा और इसके लिए सबकी नजरें आने वाले काउंटिंग डे पर टिकी हैं। असम चुनाव नतीजों पर क्या कहता है टाइम्स नाउ और सी वोटर का एग्जिट पोल

Assam Exit Poll:टाइम्स नाउ और सी वोटर के एग्जिट पोल में असम में एनडीए की सत्ता बरकरार रहने के संकेत

दो मई को पांचों राज्यों में वोटों की गिनती होगी। जिससे पता चल जाएगा कहां किसी सरकार बन रही है। लेकिन चुनाव नतीजे आने से पहले एग्जिट पोल के जरिये हम आपको आज बता रहे हैं कि किस राज्य में किसकी सरकार बन रही है। 

पांच राज्यों में किसकी बनेगी सरकार-एग्जिट पोल से जानें

पश्चिम बंगाल की सत्ता किसके हाथ लगेगी क्या बंगाल में ममता दीदी अपनी सत्ता बचाने में कामयाब रहेंगी या नहीं, बीजेपी की राज्य की सत्ता हासिल करने की की कवायद क्या रंग लाएगी क्या सूबे में कमल खिलेगा? 

Poll of Polls West Bengal : पोल ऑफ पोल्स के एग्जिट पोल अनुमान में बंगाल में दीदी की सत्ता में वापसी के संकेत!

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने कोरोना वायरस को मात दे दी है आज उन्हें एम्स के ट्रॉमा सेंटर से छुट्टी दे दी गई, उन्हें 19 अप्रैल को कोरोना पॉजिटिव होने के बाद एम्स के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया था।
कोरोना को मात देकर पूर्व पीएम  मनमोहन सिंह को एम्स से मिली छुट्टी

भारत बॉयोटेक ने कोविड-19 का टीका- कोवैक्सीन की कीमत राज्य सरकारों के लिए 600 रुपये प्रति डोज से घटा कर 400 रुपये प्रति डोज किया।
सीरम के बाद भारत बायोटेक ने घटाई कोरोना वैक्सीन की कीमत, राज्यों को प्रति डोज 200 रुपए कम में मिलेगा

अगर आप आज नई पॉलिसी खरीदते हैं, तो यह संभव है कि इसमें इस बात के लिए खास निर्देश दिए गए हो कि किस तरह से कोविड उपचार को कवर किया जाएगा।
घर पर ही कोविड का इलाज करा रहे हैं? मिल सकता है हेल्थ इंश्योरेंस कवरेज, ये है नियम

Gold Rate Today (गोल्ड प्राइस आज का) 29 अप्रैल 2021 : सोने और चांदी की कीमतों में बढ़ोतरी हुई। 
कोरोना प्रकोप के बीच सोना और चांदी की बल्ले-बल्ले, जानिए ताजा भाव

कोरोना संक्रमण के दायरे में युवा वर्ग को शामिल करने के लिए सरकार एक मई से 18 साल से ऊपर के लोगों को टीका लगाने जा रही है। इसके लिए कोविन एप पर रजिस्ट्रेशन भी हो रहा है।

1 मई से 18+ को कैसे लगेगी कोरोना वैक्सीन, कई राज्यों ने कहा-हमारे पास टीके की कमी

डेटिंग ऐप के बारे में तो हम सब जानते हैं, लेकिन कोरोना काल में इस तरह के ऐप की लोकप्रियता बढ़ गई है। पहले लोग एक दूसरे से मिलते थे आंखें एक दूसरे से मिलती थीं।

Online Love: ऑनलाइन लव में डेटिंग ऐप मददगार, लेकिन वैक्सीनेशन की रखी शर्त

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए योगी सरकार ने राज्य में वीकेंड पर लगने वाले लॉकडाउन को बढ़ा दिया है। शुक्रवार की रात आठ बजे से लगने वाला वीकेंड लॉकडाउन इस बार 4 मई (मंगलवार सुबह सात बजे) तक जारी रहेगा।

योगी सरकार का बड़ा फैसला, यूपी में 30 अप्रैल की रात 8 बजे से 4 मई तक पूर्ण लॉकडाउन  

कोरोना वायरस के खिलाफ दुनिया की पहली रजिस्टर्ड वैक्सीन स्पुतनिक-वी को भारत में मंजूरी मिल गई है। देश में बढ़ते कोरोना वायरस केस को देखते हुए ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (डीसीजीआई) ने रूस निर्मित इस वैक्सीन के आपात उपयोग की अनुमति दी है।

Coivd-19: कोविशील्ड, कोवैक्सीन, स्पुतनिक-V, कैसे अलग हैं तीनों वैक्सीन? जानिए इनके बारे में सब कुछ

कोरोना के मरीजों से दूसरे लोगों में संक्रमण न फैले, इसे रोकने के लिए सरकारें लगातार कदम उठा रही हैं लेकिन कई बार यही लोग दूसरों का जीवन संकट में डालने से भी नहीं हिचकते। 

Bengaluru : बेंगलुरु में घर छोड़कर फरार हुए 3000 कोरोना मरीज, मोबाइल फोन बंद किया 

कोरोना महामारी के इस दौर में ना जाने कितने लोगों की बगिया उजड़ गई।ऑक्सीजन की कमी, दवाई की किल्लत के लिए लोग दरबदर ठोकर खा रहे हैं। सरकारें कहती हैं कि ना दवाई और ना आक्सीजन की कमी है।

Coronavirus News Gorakhpur: ससुर की मौत, अस्पताल में पति और पत्नी ने की खुदकुशी, डराती है यह तस्वीर

वो दोनों जिगरी दोस्त थे। लेकिन उनमें से एक अब इस दुनिया में नहीं है। इसकी वजह जानकर आपका दोस्ती से शायद भरोसा भी उठ जाए। मामला राजधानी दिल्ली का है जहां एक दोस्त ने अपने साथी की इसलिए गला घोंटकर हत्या की क्योंकि उसने फोन का पासवर्ड देने से मना कर दिया था। 

Delhi Crime News: दोस्ती का कत्ल, फोन का पासवर्ड ना देने पर दोस्त ने दोस्त को मार डाला

कोरोना की गिरफ्त में आया देश इसकी चंगुल से निकलने के लिए तड़पड़ा रहा है। देश में रोजाना आ रहे कोरोना संक्रमण और मौतों के आंकड़ों ने लोगों में दहशत पैदा कर दी है।

When will Corona end: जानिए कब खत्म हो सकता है कोरोना, एक्सपर्ट्स की राय और रिसर्च

पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच आज (29 अप्रैल) होने वाले 8वें और अंतिम चरण के चुनाव में 84 लाख से ज्यादा मतदाता विधानसभा की 35 सीटों पर 283 से ज्यादा उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे।

West Bengal 8th Phase Voting Live: प.बंगाल में मतदान का महापर्व,वोटिंग सेंटर पर आम-खास एक साथ

क्या कोई पुरुष, महिला बन सकता है, या महिला, पुरुष बन सकती है। अब आप सोच रहे होंगे कि यह कौन सी बात हुई तो बता दें कि यह सवाल इसलिए है क्योंकि एक शख्स ने खुद को औरत के तौर पर पेश किया।

50 साल की महिला या पुरुष तय करें आप, इंटरनेट पर सनसनी

कोरोना महामारी से बुरी तरह घिर चुके भारत की मदद करने के लिए अमरिका सहित दुनिया के करीब 20 देश सामने आए हैं। अमेरिका ने कहा है कि संकट की इस घड़ी में वह भारत के साथ है।

भारत की मदद के लिए 20 से ज्यादा देश आए आगे, 10 करोड़ डॉलर से ज्यादा की मेडिकल सामग्री भेज रहा अमेरिका

कोरोना महामारी से बुरी तरह घिर चुके भारत की मदद करने के लिए अमरिका सहित दुनिया के करीब 20 देश सामने आए हैं। अमेरिका ने कहा है कि संकट की इस घड़ी में वह भारत के साथ है। 

भारत की मदद के लिए 20 से ज्यादा देश आए आगे, 10 करोड़ डॉलर से ज्यादा की मेडिकल सामग्री भेज रहा अमेरिका

कोरोना महामारी के दूसरे दौर की भयावहता को ऑक्सीजन और दवाइयों की जरूरत से समझा जा सकता है। इन सबके बीच कोरोना महामारी पर लगाम लगाने के लिए 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के रजिस्ट्रेशन का काम बुधवार से शुरू हो गया।

18 + Corona Vaccination: लोगों में जबरदस्त उत्साह, पहले ही दिन कोविन 1 करोड़ 33 लाख लोगों ने कराए रजिस्ट्रेशन

कोरोना संकट की वजह से देश में मेडिकल व्यवस्था चरमराने के बाद भारत ने  विदेशी सहायता प्राप्त करने की अपनी नीति में 16 साल बाद बड़ा बदलाव किया है।

कोरोना महामारी ने बदल दी भारत सरकार की 16 साल पुरानी नीति, चीन से भी दवा खरीदने में गुरेज नहीं

पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच आज (28 अप्रैल) होने वाले 8वें और अंतिम चरण के चुनाव में 84 लाख से ज्यादा मतदाता विधानसभा की 35 सीटों पर 283 से ज्यादा उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे।

पश्चिम बंगाल में आखिरी चरण का चुनाव आज, 35 विधानसभा सीटों पर 283 उम्मीदवार मैदान में

हर वक्त दौड़ती भागती दिल्ली के बीचों-बीच लाल बलुआ पत्थर से बनी एक खूबसूरत इमारत के सामने से गुजरें तो पल भर को नजर ठहर जाती हैं। 

History of 29 April: आज ही के दिन दिल्ली में ऐतिहासिक लाल किले की पड़ी थी नींव

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर