योगी सरकार का बड़ा फैसला, यूपी में 30 अप्रैल की रात 8 बजे से 4 मई तक पूर्ण लॉकडाउन  

Uttar Pradesh Corona Cases : उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए योगी सरकार ने राज्य में वीकेंड पर लगने वाले लॉकडाउन को बढ़ा दिया है।

Lockdown in Uttar Pradesh  extended till 4th May
यूपी में 30 अप्रैल से 4 मई तक पूर्ण लॉकडाउन। 

मुख्य बातें

  • यूपी में शुक्रवार रात 8 बजे से मंगलवार सुबह 7 बजे तक लॉकडाउन
  • कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए योगी सरकार का बड़ा फैसला
  • बुधवार को उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के रिकॉर्ड मामले आए

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए योगी सरकार ने राज्य में वीकेंड पर लगने वाले लॉकडाउन को बढ़ा दिया है। शुक्रवार की रात आठ बजे से लगने वाला वीकेंड लॉकडाउन इस बार 4 मई (मंगलवार सुबह सात बजे) तक जारी रहेगा।  कोरोना की दूसरी लहर से बीते कुछ दिनों में राज्य में बड़ी संख्या में लोग संक्रमित हुए हैं। समझा जाता है कि कोरोना के नए मामलों में आई तेजी ने राज्य सरकार को वीकेंड लॉकडाउन बढ़ाने के लिए बाध्य किया है। 

बाजार, कार्यालय बंद रहेंगे
उत्तर प्रदेश सरकार ने अपने आदेश में कहा है कि इस दौरान सभी बाजार, निजी एवं सरकारी कार्यालय मंगलवार सुबह सात बजे तक बंद रहेंगे। सरकार ने लोगों से अपने घरों में रहने में की अपील की है। लॉकडाउन के दौरान केवल जरूरी सेवाओं एवं गतिविधियों से जुड़े लोगों को ही आवागमन की इजाजत होगी। लॉकडाउन के दौरान दवा की दुकानें, अस्पताल और जरूरी सेवाएं जारी रहेंगी। इस दौरान धार्मिक स्थल भी बंद रहेंगे। 

कोर्ट ने भी लॉकडाउन लगाने की अपील की
प्रदेश के अस्पतालों में ऑक्सीजन एवं मेडिकल सुविधाओं की कमी को देखते हुए इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने बुधवार को राज्य सरकार लॉकडाउन लगाने का निर्देश दिया। यूपी में कोरोना की स्थिति पर सुनवाई करते हुए जस्टिस सिद्धार्थ वर्मा की पीठ ने कहा, 'हम आपसे अनुरोध करते हैं कि यदि चीजें नियंत्रण में नहीं आतीं तो आप दो सप्ताह का लॉकडाउन लगाएं।'

बुधवार को मिले रिकॉर्ड केस
इसके पहले कोर्ट ने पांच शहरों लखनऊ, प्रयागराज, कानपुर, वाराणसी और गोरखपुर में पूर्ण लॉकडाउन लगाने का आदेश दिया लेकिन हाई कोर्ट के इस फैसले के खिलाफ योगी सरकार सुप्रीम कोर्ट गई। राज्य सरकार की अपील पर शीर्ष अदालत ने हाई कोर्ट के फैसले पर रोक लगा दी। बुधवार को उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 29,824 नए केस मिले जबकि इस दौरान 266 लोगों की मौत हुई।  

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर