ताजा खबर, 26 अप्रैल 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर, 26 अप्रैल 2021 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें, सोमवार, 26 अप्रैल की ताजा खबरें और प्रमुख समाचा

aaj ki taza khabar 26th april 2021 latest news in hindi india
ताजा खबर, 26 अप्रैल 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार। 

नई दिल्ली : पश्चिम बंगाल में आज 7वें चरण के लिए वोट डाले जाएंगे। इस चरण में विधानसभा की 34 सीटों पर मतदान होगा। वहीं, उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण के पंचायत चुनाव के लिए मतदान होगा। अमेरिका ने कहा है कि वह कोरोना संकट में भारत की मदद करने के लिए तैयार है। इस बीच न्यूयॉर्क से पांच टन ऑक्सीजन कनसेंट्रेटर्स दिल्ली के लिए रवाना हुए हैं। कोरोना संकट को देखते हुए बांग्लादेश ने भारत से लगने वाली अपनी सीमा सील कर दी है। देश और दुनिया के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं- 

Patna Crime News : कोरोना संक्रमण की वजह से एक पति ने बिहार की राजधानी पटना में अपनी ही पत्नी की गला रेतकर हत्या कर दी और खूद भी आत्महत्या कर ली।
Patna:पति ने कोरोना संक्रमित पत्नी की गला रेतकर की हत्या फिर खुद किया सुसाइड

PM Modi Talk to US President:भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन की भारत में जारी कोरोना संकट के बीच फोन पर बातचीत हुई है।
US:कोरोना संकट के बीच पीएम मोदी की अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन से फोन पर अहम बातचीत

International Response to India's COVID-19 Crisis: भारत कोरोनोवायरस से प्रेरित संक्रमणों की एक अभूतपूर्व घातक लहर से लड़ रहा है, दुनिया के कई मुल्क बेहतर तरीके से देश की इस लड़ाई में मदद करने के लिए आगे आए हैं।
Covid-19 Crisis:भारत में कोरोना के हाहाकार के बीच दुनिया के तमाम 'देशों' ने की मदद की पेशकश, एक नजर इसपर

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच भारतीय रेलवे ने दिल्ली से बिहार के लिए 7 समर स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला किया है। यहां जानिए डेट और टाइमिंग।
बिहार जाने वालों को रेलवे ने दी राहत, दिल्ली से चलेंगी 7 स्पेशल ट्रेनें, यहां देखें समय और तारीख

कोरोना संक्रमण के बढ़ती भयावहता पर रोज ही नई-नई बातें सामने आ रही हैं और लोगों में पैनिक क्रिएट हो रहा है, हालांकि सरकार के प्रयास इसके प्रसार को रोकने के लिए जारी हैं मगर रोज ही कोरोना संक्रमण के आंकड़े बढ़कर सामने आ रहे हैं।
अब समय आ गया है कि आपको घर में भी Face Mask पहनने की जरूरत: नीति आयोग सदस्‍य वीके पॉल 

Vaccination in India:स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा किदेश में अब तक दिए गए कुल टीकों में से 58.7 प्रतिशत टीके महाराष्ट्र, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, गुजरात, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, मध्य प्रदेश और केरल में हैं।
Covid-19 Vaccination:टीकाकरण अभियान के 100वां दिन हुए पूरे,अब तक लगे 14.19 करोड़ वैक्सीन

गृह मंत्रालय देश में विभिन्न हिस्सों में मौजूद ऑक्सीजन भरने के स्टेशनों तक खाली टैंकरों एवं कंटेनरों को ले जाने के लिए प्रयासों में समन्वय कर रहा है ताकि जरूरतमंद तक ऑक्सीजन जल्द पहुंचे।
गृह मंत्रालय ने कहा- पैनिक होने की जरुरत नहीं, भारत में ऑक्सीजन का पर्याप्त भंडार

रिलायंस फाउंडेशन के अस्पतालों में करीब 875 बिस्तरों का इंतजाम किया गया है। जहां कोविड मरीजों का फ्री इलाज किया जा रहा है।
कोविड मरीजों के लिए रिलायंस फाउंडेशन ने किया 875 बिस्तरों का इंतजाम, इलाज बिल्कुल फ्री

CDS Bipin Rawat met PM Modi:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत ने कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए सशस्त्र बलों द्वारा की गई तैयारियों की समीक्षा की।
Fight with Corona:CDS बिपिन रावत मिले पीएम मोदी से, सैन्‍य बलों की तैयारियों की हुई गहन समीक्षा

Madhya Pradesh Corona News: ग्वालियर में ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के बंगले पर संडे रात खासा बवाल रहा भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष देवेश शर्मा चादर तकिया लेकर बंगले के सामने बीच सड़क पर लेट गए। 
Corona:अपनी ही सरकार के मंत्री के बंगले पर नाराज भाजपा पूर्व जिलाध्यक्ष का धरना,कहा नहीं मिल रहा इंजेक्शन

कोरोना की दूसरी लहर के दौरान राज्य में चुनाव कराने के लिए मद्रास हाई कोर्ट ने सोमवार को चुनाव आयोग को कड़ी फटकार लगाई। कोर्ट ने राज्य में कोरोना की दूसरी लहर के लिए चुनाव आयोग को जिम्मेदार ठहराते हुए गंभीर टिप्पणी की।

EC को मद्रास HC की कड़ी फटकार, कोरोना की दूसरी लहर के लिए बताया जिम्मेदार, कहा-दर्ज हो हत्या का केस

दिल्ली हाईकोर्ट ने कोरोना मामले में सुनवाई के दौरान कहा था कि सरकार इसे लहर बता रही है लेकिन ये तो सुनामी है। अगर दिल्ली हाईकोर्ट की इस टिप्पणी पर ध्यान दें अदालत ने जमीनी हालात को देखते हुए सटीक टिप्पणी की।

Remdisivir: कोरोना महामारी में मरीजों की उखड़ रही सांस और ये हैं इंसानियत के दुश्मन

कोरोना के खिलाफ अपनी लड़ाई तेज करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि उनकी सरकार 18 साल से ऊपर के सभी व्यक्तियों को कोरोना का टीका मुफ्त लगाएगी।

केजरीवाल की बड़ी घोषणा, 18+ लोगों को लगेगा मुफ्त टीका, 1.34 करोड़ वैक्सीन की होगी खरीद

93वें अकादमी अवॉर्ड्स यानी ऑस्कर अवॉर्ड्स में फिल्म जुडस एंड द ब्लैक मसीहा के एक्टर डैनियल कलूया को  बेस्ट एक्टर इन सपोर्टिंग रोल का अवॉर्ड मिला। अवॉर्ड जीतने के बाद अपनी स्पीच में उन्होंने अपने माता-पिता के बारे में कुछ ऐसा कहा कि उनके माता-पिता को शर्म आ गई। 

Oscar Awards 2021: ऑस्कर में एक्टर की स्पीच सुनकर शर्मिंदा हो गईं मां, कहा- 'मेरे माता-पिता ने आज सेक्स किया'

पंजाब के जालंधर में कोविड-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने पर पुलिस ने शनिवार को एक दूल्हे को गिरफ्तार किया। दरअसल, वीकेंड में लॉकडाउन के दौरान शादी का रिसेप्शन दिया जा रहा था। 

Punjab : रिसेप्शन में 100 से ज्यादा लोग जुटे तो दूल्हा हुआ गिरफ्तार, बोला-पता नहीं कहां से आ गए लोग

कोरोना के कोहराम से भारत परेशान है। देश के अलग अलग सूबों में ऑक्सीजन की कमी से अस्पताल हांफ रहे हैं तो मरीजों की सांसें उखड़ रही है। इसके साथ ही दवाइयों की किल्लत से सभी लोगों की परेशानी बढ़ गई है।

कोरोना महामारी के दौर में क्यों भारत की मदद करने से पीछे रह गया अमेरिका

कहते हैं कि आपके पास पैसे हो या ना हो दिल बड़ा होना चाहिए। यहां जिस शख्स का जिक्र हो रहा है वो पेशे से बीड़ी बनाते हैं। लेकिन जब अपने चारों तरफ कोरोना महामारी को देखा तो उन्होंने बड़ा फैसला किया जिसकी तारीफ हो रही है।

Beedi worker Donation: दिलदार निकला केरल का वो बीड़ीवाला, वैक्सीन के लिए 2 लाख रुपए किया दान

देश में इन दिनों मेडिकल ऑक्सीजन के लिए हहाकार मचा हुआ है। अस्पतालों से लेकर सड़कों तक मेडिकल ऑक्सीजन के लिए जद्दोजहद देखने को मिल रही है।

प्लांटों में ऐसे बनती है कृत्रिम ऑक्सीजन, जानें वायुमंडल में कितना है O2 का स्तर

कोरोना महामारी की दूसरी लहर के सामने देश के अलग अलग सूबों के सामने कई तरह की चुनौतियां आ गई हैं। ऑक्सीजन की किल्लत, दवाइयों की कमी उनमें खास है। 

Corona Epidemic In Delhi: आखिर दिल्ली पुलिस को क्यों देनी पड़ी सफाई, यह है मामला

कोविड-19 की दूसरी लहर ज्यादा घातक बताई जा रही है। स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि महामारी की यह दूसरी लहर पहले से ज्यादा संक्रामक है। यानि कि यह तेजी से लोगों को अपनी चपेट में ले रही है। 

कोरोना संक्रमण से दूर रहना है तो अपनाएं ये कारगर उपाय, ज्यादा घातक है दूसरी लहर

कहा जाता है कि गुनाह करने वाला कितना भी शातिर क्यों ना हो कानून की हद से बच नहीं पाता। हैदराबाद में एक चोर ने पुलिस की नजरों से बचने के लिए नायाब तरीका निकाला। 

Hyderabad Crime news: चोर की कपड़ा बदलने वाली तरकीब नहीं आई काम, पुलिस के हत्थे चढ़ा

भारत में दिल्ली समेत कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित राज्यों में चिकित्सकीय सुविधाओं के गंभीर अभाव के बीच कोविड-19 के एक दिन में रिकॉर्ड 3,49,691 नए मामले सामने आए तथा 2,767 और लोगों की मौत हो गई।

Corona Crisis Updates : उत्तराखंड के पौड़ी जिले में सप्ताह भर के लिए लगा कर्फ्यू

क्या आप को ऐसा कोई मौका मिला है कि इंटरव्यू में शामिल हों और उसके लिए आप को पैसे भी मिले। इस सवाल का जवाब ना में ही होगा। लेकिन फ्लोरिडा के टंपा में मैक डोनाल्ड की चेन ने एक ऐसा ऑफर दिया है जिसकी सोशल मीडिया पर जबरदस्त चर्चा है। 

McDonald Interview:फेल हों या पास फर्क नहीं पड़ता, इंटरव्यू में हों शामिल और पाएं 50 डॉलर

कोरोना संकट से जूझ रहे भारत की मदद करने के लिए अमेरिका सामने आया है। अमेरिका ने रविवार को कहा कि वह कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड के निर्माण में इस्तेमाल होने वाले कच्ची सामग्री की तुरंत आपूर्ति करेगा। 

भारत की मदद के लिए आगे आया अमेरिका, भेजेगा वैक्सीन में इस्तेमाल होने वाली कच्ची सामग्री

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के आठ चरणों में आज सातवें चरण का मतदान शुरू हो चुका है। इस फेज में सबकी नजर ममता बनर्जी की पारंपरिक सीट भवानीपुर पर लगी हुई है, हालांकि ममता बनर्जी इस बार यहां से चुनाव नहीं लड़ रही हैं। 

West Bengal 7TH Phase Voting Live: बंगाल में सातवें चरण का चुनाव आज, भवानीपुर पर सबकी नजर

इतिहास में 26 अप्रैल की तारीख कई वजह से महत्वपूर्ण है, जिनमें एक कारण यह है कि इसी दिन सिक्किम को भारतीय गणराज्य में शामिल किया गया और यह देश का 22वां राज्य बना। 

26 April history: सिक्किम बना था भारत का 22वां राज्य, चांद पर उतरा था अमेरिका का पहला अंतरिक्ष यान

उज्जैन के एक निजी अस्पताल में रेमडेसिवर इन्जेक्शन का कथित रूप से कालाबाजारी करने के मामले में पुलिस ने रविवार को एक गिरोह के आठ लोगों को गिरफ्तार किया। 

रेमडेसिवर इंजेक्‍शन की कालाबाजारी कर रहे थे अस्‍तपाल कर्मी, 8 गिरफ्तार

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर