Corona Epidemic In Delhi: आखिर दिल्ली पुलिस को क्यों देनी पड़ी सफाई, यह है मामला

कोरोना महामारी के बीच दिल्ली पुलिस ने उन खबरों को सिरे से खारिज कर दिया है जिसमें कहा गया था कि वो कोविड मरीजों को मदद करने वालों की राह में रोड़े अटका रही है।

Corona Epidemic In Delhi: आखिर दिल्ली पुलिस को क्यों देनी पड़ी सफाई, यह है मामला
दिल्ली में कोरोना की रफ्तार बेलगाम, दिल्ली पुलिस पर मदद ना करने के लगे थे आरोप 

मुख्य बातें

  • दिल्ली में कोरोना महामारी की रफ्तार बेलगाम, ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे हैं अस्पताल
  • दिल्ली पुलिस पर कुछ लोगों ने कोरोना मरीजों की मदद में अड़चन का आरोप लगाया
  • दिल्ली पुलिस ने आरोपों को सिरे से किया खारिज

कोरोना महामारी की दूसरी लहर के सामने देश के अलग अलग सूबों के सामने कई तरह की चुनौतियां आ गई हैं। ऑक्सीजन की किल्लत, दवाइयों की कमी उनमें खास है। इसके साथ ही दिल्ली पुलिस को सफाई भी देनी पड़ी है, आखिर ऐसा क्या हुआ कि दिल्ली पुलिस को कहना पड़ा कि कुछ समूह जानबूझकर दिल्ली पुलिस को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। दरअसल दिल्ली पुलिस पर आरोप लगा है कि वो उन लोगों को मदद करने से रोक रही है जो कोविड मरीजों की सेवा कर रहे हैं। 

दिल्ली पुलिस का बयान
दिल्ली पुलिस ने बयान में कहा कि ऐसे समय में जब दिल्ली पुलिस इस महामारी के दौरान लोगों की मदद करने के अपने कर्तव्य के आह्वान से परे जा रही है, यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि सोशल मीडिया पर प्रेरित तत्वों द्वारा इस तरह के आरोप लगाए जा रहे हैं और मुख्यधारा का मीडिया इस तरह की खबरों को खबरें देने का श्रेय देता दिख रहा है। 

असत्यापित और असंबद्धआरोपों को मजबूत अपवाद लेते हुए, राष्ट्रीय राजधानी की पुलिस ने लोगों और मीडिया से इस तरह की गलत सूचना को बढ़ाने और कानूनी कार्रवाई की चेतावनी नहीं देने का आग्रह किया।पुलिस ने अपने कर्मियों द्वारा अस्पताल में प्रवेश और ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ लोगों की मदद करके कोविद संकट के दौरान किए गए कार्यों को रेखांकित किया।

दिल्ली पुलिस किसी को मदद करने से नहीं रोक रही
बयान में कहा गया है सिर्फ इतना ही नहीं, हमारे परिवार के लोग भी शवों को लेने से इनकार करने के बाद लोगों का अंतिम संस्कार कर रहे हैं। हम अच्छे सामरी और जनता के सदस्य के साथ काम कर रहे हैं और हर तरह से उनका समर्थन कर रहे हैं।"दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 22,933 ताजा सीओवीआईडी -19 मामले और 350 संबंधित मौतें दर्ज की गईं। शहर में अब 94,592 सक्रिय मामले हैं। शहर में कुल कोरोनावायरस मामलों की गिनती 10,27,715 हो गई है और मृत्यु संख्या 14,248 हो गई है।हालांकि, दैनिक सकारात्मकता दर 30.21 प्रतिशत घट गई है। रविवार को यह 32.27 फीसदी था। वर्तमान में मामले की मृत्यु दर 1.39 प्रतिशत है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर