Hyderabad Crime news: चोर की कपड़ा बदलने वाली तरकीब नहीं आई काम, पुलिस के हत्थे चढ़ा

क्राइम
ललित राय
Updated Apr 26, 2021 | 08:44 IST

हैदराबाद के उस चोर ने खुद को बचाने के लिए नायाब तरीका निकाला था। लेकिन सीसीटीवी की निगाहों से बच नहीं पाया और पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

Hyderabad Crime news: चोर की कपड़ा बदलने वाली तरकीब नहीं आई काम, पुलिस के हत्थे चढ़ा
हैदराबाद पुलिस के हत्थे चढ़ा चोर 

मुख्य बातें

  • चोरी करने के बाद चोर ने अपने कपड़े बदल दिया था
  • सीसीटीवी में चोर की हरकत हुई थी कैद
  • हैदराबाद पुलिस ने सीसीटीवी की मदद से चोर को पकड़ा

कहा जाता है कि गुनाह करने वाला कितना भी शातिर क्यों ना हो कानून की हद से बच नहीं पाता। हैदराबाद में एक चोर ने पुलिस की नजरों से बचने के लिए नायाब तरीका निकाला। चोरी करने के दौरान वो अलग कपड़ा पहना था और चोरी के बाद उसने अपने ड्रेस को चेंड किया। लेकिन इस बात से वो बेखबर था कि उसकी पूरी कवायद तीसरी आंख यानि की सीसीटीवी में कैद हो रही थी। सीसीटीवी फुटेज की मदद से हैदराबाद पुलिस उस चोर को पकड़ने में कामयाब रही।

सीसीटीवी में कैद हुई चोर की करतूत
बोरबांडा निवासी अलीवेलू द्वारा शिकायत दर्ज किए जाने के बाद इस व्यक्ति को पकड़ लिया गया था। हादसा उस वक्त हुआ जब वह रोड नंबर -6, जुबली हिल्स में बस का इंतजार कर रहे थे। आरोपी करीब 2.5 तोला वजनी सोने की चेन छीनकर फरार हो गया।शिकायत के तुरंत बाद, जुबली हिल्स क्राइम स्टाफ ने आरोपियों को जल्द से जल्द पकड़ने के लिए चार टीमों का गठन किया। पुलिस ने जुबली हिल्स से अप्पा जंक्शन तक के सीसीटीवी फुटेज की जांच की। वे यह देखकर हैरान रह गए कि आरोपी ने बिना वजह जाने के लिए अपनी शर्ट बदल ली।

इस तरह पकड़ा गया आरोपी
आरोपी की पहचान शेरिगुड़ा शिवा कुमार के रूप में की गई और उसने डकैती करने के लिए अपने दोपहिया वाहन का इस्तेमाल किया। सीसीटीवी फुटेज से यह भी पता चला है कि आरोपी मोइनाबाद के तंगुटुरु गांव में अपने निवास पर गया था।पुलिस टीम ने उन्हें उनके आवास से दबोच लिया और उन पर भारतीय दंड संहिता की धारा 382 के तहत मामला दर्ज किया गया। आगे की जांच में यह भी पता चला कि उसने पूर्व में भी इसी तरह के छह मामले किए थे।

इसी साल जनवरी में हैदराबाद में डकैती की घटना हुई थी, जहां चेन और सेलफोन छीनने के लिए तीन लोगों को रखा गया था।पुलिस ने उनके पास से 1 लाख रुपये की चोरी की सोने की चेन और दो सेलफोन बरामद करने में कामयाबी हासिल की। आरोपियों को न्यायिक हिरासत में रखा गया है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर