ताजा खबर, 24 मार्च 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर, 24 मार्च 2021 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें बुधवार, 24 मार्च की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

aaj ki taza khabar 24 march 2021 latest news in hindi india
ताजा खबर, 24 मार्च 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार। 

नई दिल्ली : मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करने वाला है। सिंह ने 100 करोड़ रुपए के 'वसूली' मामले की जांच के लिए कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। करीब दो सालों के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच सिंधुल जल समझौते पर वार्ता हुई है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि पुलिस बिल सुरक्षा के लिए लाया गया है, इसका गलत इस्तेमाल नहीं होगा। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा है कि न्याय योजना के केरला में सफल होने पर इसे देश भर में लागू किया जाएगा। देश और दुनिया के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

NCT bill Update:एनसीटी बिल पर बहस के दौरान विपक्ष के हंगामे की वजह से सदन की कार्यवाही दो बार स्थगित करनी पड़ी। आखिरकार विपक्ष के हंगामे, कुछ पार्टियों के वॉकआउट के बीच यह बिल राज्यसभा से पास हो गया।

NCT Bill : विपक्ष के बहिष्कार के बीच राज्यसभा से  GNCT बिल पास, AAP की भड़ास- कहा- 'संविधान का चीरहरण'

Agra Police News:यूपी के आगरा जिले से एक बड़ी खबर सामने आई बुधवार की शाम में एक झगड़े की सूचना पर गांव में गए एक दारोगा प्रशांत की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

Agra:बेखौफ बदमाश ने की पुलिस दरोगा गोली मारकर हत्या, हिल गया महकमा, योगी ने कड़ी कार्रवाई के दिए आदेश

Times Now-CVoter Opinion Poll: असम में विधानसभा चुनाव तीन चरणों में होना है, जिसके लिए पहली वोट‍िंग तीन दिन बाद 27 मार्च को होगी। इससे पहले जानिये कहता है जनता का मूड?

Times Now-CVoter Opinion Poll: असम में जानिये क्‍या है जनता का मूड, क्‍या कहता है ओपिनियन पोल

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई कोरोना का गढ़ बनता जा रही है, स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक, छत्तीसगढ़ और गुजरात में कोविड-19 के दैनिक मामलों में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है

Mumbai Corona Cases: मुंबई में 'कोरोना' का हाहाकार, एक दिन में सामने आए 5000+ मामले

मुस्लिम महिलाओं में बुर्का अमानवीय व्यवहार व कुप्रथा है ये कहना है यूपी सरकार के एक मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला का जो एक दिन पहले बलिया में मस्जिद से आने वाली अजान की अवाज से दिक्कत बता चुके हैं।

योगी सरकार के मंत्री आनंद शुक्ला बोले-मुस्लिम महिलाओं को बुर्के से भी मुक्ति दिलाई जाएगी

दक्षिण भारत के दो राज्‍यों तमिलनाडु, केरल और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव होना है। जानिये इसे लेकर टाइम्‍स नाउ-सी वोटर का ओपिनियन पोल क्‍या कहता है।

Times Now-CVoter Opinion Poll: केरल, पुडुचेरी में क्‍या है जनता का रूझान? जानिये क्या कहता है ओपिनियन पोल

मनसुख हिरेन केस में महाराष्‍ट्र एटीएस को झटका लगा है। ठाणे की स्‍थानीय अदालत ने ATS से मामले की जांच बंद कर इसे NIA को सौंपेने के लिए कहा है।

मनसुख हिरेन केस : महाराष्ट्र ATS को झटका, अब NIA करेगी जांच

निकिता मर्डर केस में फरीदाबाद फास्ट कोर्ट आज फैसला सुनाया है। इस हाईप्रोफाइल केस में एक महीने से कम समय में चार्जशीट दाखिल की गई। इस केस में मुख्य आरोपी तौसीफ और रेहान को दोषी करार दिया गया है।'

Nikita Murder Case: तौसीफ और रेहान दोषी करार, शुक्रवार को होगा सजा का ऐलान, जानें क्‍या है मामला

Tejasvi Yadav News: तेजस्वी यादव ने कहा कि शराब माफिया घूम रहे हैं और कानून का मखौल उड़ाया जा रहा है लेकिन सीएम चुप हैं ,अधिकारी लोग अच्छे से जान लें और अच्छे से पहचान लें मेरा नाम तेजस्वी यादव है।

Bihar: तेजस्वी ने ली प्रतिज्ञा कहा- माफी मांगे CM नहीं तो 5 साल सदन का बॉयकॉट, नीतीश को बताया 'C' ग्रेड नेता

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच कई राज्‍यों में स्‍कूल-कॉलेज अगले कुछ दिनों के लिए बंद करने का फैसला लिया गया है। यहां जानें, किन राज्‍यों में क्‍या स्थिति है।

कोरोना का खौफ, जानें किन-किन राज्यों ने बंद किए स्कूल और कॉलेज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बंगाल की अपनी कांठी रैली के दौरान पार्टी के एक कार्यकर्ता का पैर छूकर एक नायाब उदाहरण पेश किया। दरअसल, मंच पर पैर छून के लिए आगे बढ़े एक कार्यकर्ता के पैर उन्होंने खूद छू लिए।

Bengal Poll: पांव छूने आए BJP कार्यकर्ता के PM मोदी ने खुद छू लिए पैर, Video

जापान में एक महिला को उसकी पत्नी के साथ कथित तौर पर यौन संबंध बनाने के बाद अदालत ने 1,100,00 येन (70,000 रुपये) से अधिक का भुगतान करने का आदेश दिया है।

महिला को महिला से यौन संबंध बनाना पड़ा महंगा,1 लाख 10 हजार येन का लगा जुर्माना

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को पीएम मोदी की ओर से पत्र लिखा जाना पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की नेता एवं जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री को पसंद आया है। 

महबूबा मुफ्ती को पसंद आया इमरान खान को भेजा गया PM मोदी का खत, कही ये बात

कथित वसूली कांड और 'ट्रांसफर रैकेट' मामले में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने उद्धव सरकार पर हमला तेज कर दिया है। फड़णवीस ने बुधवार को कहा कि राज्य की अघाडी सरकार नैतिकता खो चुकी है।

वसूली कांड पर चुप क्यों हैं CM उद्धव? राज्यपाल से मिले पूर्व सीएम फड़णवीस, दखल देने की मांग

सुप्रीम कोर्ट के सीजेआई एस ए बोबड़े ने अगले सीजेआई के लिए एन वी रामन्ना के नाम की सिफारिश की है। इस संबंध में उन्होंने कानून मंत्रालय को खत लिखा है।

N V Ramana: अगले CJI के लिए जस्टिस एन वी रमन्ना के नाम की सिफारिश

मामा और भांजी का रिश्ता पवित्र रिश्तों में से एक होता है। लेकिन लुधियाना का वो मामा कलयुगी निकला। उसने रिश्तों की परवाह नहीं की और अपनी भांजी के साथ कई बार बलाकत्कार किया। 

लुधियाना का वो मामा कलयुगी निकला, भांजी से कई बार किया बलात्कार और मुंह ना खोलने की धमकी दी

निकिता मर्डर केस में फरीदाबाद की फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई पूरी हो चुकी है और उम्मीद है कि आज फैसला आएगा। इस केस में मुख्य आरोपी नुह से कांग्रेस विधायक आफताब अहमद के चचेरे भाई तौसीफ हैं।

Nikita Murder Case: आज आ सकता है महत्वपूर्ण फैसला, हत्याकांड का वेब सीरीज 'मिर्जापुर' कनेक्शन

ऑस्ट्रेलिया की संसद में फिल्माए गए सेक्स वीडियोज के लीक होने पर स्कॉट मॉरिसन की सरकार एक बार फिर लोगों के निशाने पर आ गई है। प्रधानमंत्री मॉरिसन ने कहा है कि संसद में सरकार के एक कर्मचारी का अश्लील वीडियो सामने आने के बाद वह 'सदमे' में हैं।

ऑस्ट्रेलिया की संसद में सेक्स-मास्टरबेट, वीडियो लीक होने के बाद दबाव में मॉरिसन सरकार 

एंटीलिया के बाहर जिलेटिन से भरी स्कॉर्पियो का मामला महाराष्ट्र की राजनीति में इतना उथल पुथल मचा देगा किसी ने सोचा नहीं था। इस केस में जब मनसुख हिरेन नाम के शख्स की मौत जब सामने आई तो उसके लपेटे सीआईयू में एपीआई सचिन वझे का नाम सामने आया।

Sachin Vaze Investigation: 'सुशांत' नाम के शख्स पर फाइव स्टार होटल में रुकता था सचिन वझे, खुलासा

बिहार विधानसभा में मंगलवार को जो कुछ हुआ वह लोकतंत्र को शर्मसार करने वाला है। विशेष सशस्त्र पुलिस विधयेक का विरोध कर रहे राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के विधायकों की पुलिसकर्मियों द्वारा पिटाई और सदन से उन्हें बाहर फेंके जाने पर नीतीश सरकार पर सवाल उठने लगे हैं।

RJD विधायकों की पिटाई पर लालू परिवार के निशाने पर नीतीश, राबड़ी बोलीं-हिसाब करेगा बिहार    

बिहार विधानसभा में मंगलवार को जबरदस्त हंगामा हुआ। विपक्ष को इस बात से ऐतराज था कि बिहार स्पेशल आर्म्ड पुलिस बिल 2021 के जरिए नीतीश सरकार विरोध की आवाज को कुचलने की कोशिश कर रही है। 

Bihar Special Armed Police Bill 2021: सरकारी पक्ष और विपक्ष की आवाज के बीच समझें इस बिल में क्या है खास

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ आरोपों की जांच के लिए मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करने वाला है।

परमबीर सिंह की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई, पुलिस अधिकारी के आरोपों से हिल गई है उद्धव सरकार

भारत और पाकिस्तान के सिंधु आयोग के आयुक्तों की दो दिवसीय वार्षिक बैठक की शुरुआत मंगलवार को यहां हुई। इसमें पाकिस्तान द्वारा चेनाब नदी पर भारत की ओर से स्थापित की जा रही जल विद्युत परियोजना पर आपत्ति सहित कई मुद्दों पर चर्चा की उम्मीद है। 

Indus Water Talks: भारत-पाकि के सिंधु आयुक्तों के बीच बातचीत शुरू, 2 साल बाद हो रही बैठक

बीते बरस 24 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना के कहर के कारण देशभर में लॉकडाउन लगाने की घोषणा करके इस दिन को इतिहास में जगह बनाने की एक बड़ी वजह दे दी। 

आज का इतिहास: पिछले साल डराने लगा था कोरोना वायरस, लॉकडाउन की हुई घोषणा

आज 24 मार्च है, लेकिन पिछले साल इस तारीख को बहुत महत्व था। दरअसल, पिछले साल आज ही के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रात को 8 बजे देश को संबोधित किया और पूरे देश में 21 दिनों के पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की।

आज ही के दिन रात 8 बजे PM मोदी ने देश को किया था संबोधित, लगा दिया था 21 दिनों का पूर्ण लॉकडाउन

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर