N V Ramana: अगले CJI के लिए जस्टिस एन वी रमन्ना के नाम की सिफारिश

देश
ललित राय
Updated Mar 24, 2021 | 11:32 IST

सुप्रीम कोर्ट के सीजेई एस ए बोबड़े ने अगले सीजेआई के लिए एन वी रमन्ना के नाम की सिफारिश की है। इस संबंध में उन्होंने कानून मंत्रालय को खत लिखा है।

N V Ramanna: अगले सीजेआई के लिए जस्टिस एन वी रमन्ना के नाम की सिफारिश
अगले सीजेआई के लिए जस्टिस एन वी रमन्ना के नाम की सिफारिश 

मुख्य बातें

  • सुप्रीम कोर्ट के अगले सीजेआई के लिए एव वी रमन्ना के नाम की सिफारिश
  • सीजेआई एस ए बोबड़े ने कानून मंत्रालय को लिखा खत
  • अगर बनते हैं सीजेआई को एक वर्ष चार महीने का होगा कार्यकाल

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट के सीजेआई एस ए बोबड़े ने अगले सीजेआई के लिए एन वी रामन्ना के नाम की सिफारिश की है। इस संबंध में उन्होंने कानून मंत्रालय को खत लिखा है।CJI एस ए बोबडे ने सर्वोच्च न्यायालय के अगले वरिष्ठतम न्यायाधीश न्यायमूर्ति एन। वी। रामना के नाम को उनके उत्तराधिकारी और सम्मेलन के अनुसार 48 वें मुख्य न्यायाधीश के नाम की सिफारिश की है, और इस आशय का एक पत्र कानून मंत्रालय को भेजा गया है जिसकी आधिकारिक पुष्टि हो चुकी है। 

अगले सीजेआई की चयन प्रक्रिया शुरू
कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने शुक्रवार को अपने उत्तराधिकारी की सिफारिश करने के लिए मुख्य न्यायाधीश एस ए बोबडे को लिखा था। अधिवेशन के अनुसार, सीजेआई को औपचारिक रूप से इस आशय के अनुरोध के लिए कार्यालय भेजने से पहले कम से कम एक महीने पहले भेजने की आवश्यकता होती है।

सीजेआई बोबडे इस साल 23 अप्रैल को सेवानिवृत्त हो रहे हैं।  जो आज से लगभग एक महीने आगे हैं। यदि न्यायमूर्ति रमण के नाम को अगले सीजेआई के रूप में अनुमोदित किया जाता है, तो उनके पास 26 अगस्त, 2022 तक मुख्य न्यायाधीश के रूप में एक वर्ष और चार महीने का कार्यकाल होगा।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर