ताजा खबर: Aaj Ki Taza Khabar, 24 अगस्‍त, बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर (AAj ki Taza Khabar), 24 अगस्‍त 2021 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 24 अगस्‍त, मंगलवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :-

aaj ki taza khabar 24 august 2021 latest news in hindi aaj ka hindi samachar live news updates
ताजा खबर: Aaj Ki Taza Khabar, 24 अगस्‍त, बड़ी खबरें और मुख्य समाचार। 

नई दिल्ली : नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ डिजास्टर मैनेजमेंट (एनडीएमआई) ने कहा है कि देश में कोरोना की तीसरी लहर अक्टूबर महीने में आ सकती है। इसे देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अधिकारियों की समीक्षा बैठक बुलाई है। अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार सुलिवन ने कहा है कि तालिबान को लेकर उनके देश को कोई भ्रम नहीं है। छत्तीसगढ़ कांग्रेस में संकट पैदा हो गया है। इसे लेकर सीएम भूपेश बघेल और टीएस सिंह देव आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मिलेंगे। अफगानिस्तान के नागरिकों ने दिल्ली स्थित यूएनएचसीआर कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया है। देश और दुनिया के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-  

DA Hike in UP Update: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार ने 1 जुलाई से 11 फीसद की बढ़ी दर से महंगाई भत्ता (DA) और महंगाई राहत (DR) देने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है
UP DA Increase: 28 लाख कर्मचारियों व पेंशनरों को सौगात,महंगाई भत्ता देने के प्रस्ताव को मिली मंजूरी 

Narayan Rane: केंद्रीय मंत्री नारायण राणे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को थप्पड़ मारने की बात कही। उन्हें मंगलवार दोपहर गिरफ्तार कर लिया गया। देर रात तक उन्हें जमानत मिल गई।
केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को मिली जमानत, CM उद्धव ठाकरे को थप्पड़ मारने की बात कही थी

BrahMos Missile Latest News: ब्रह्मोस एयरोस्पेस के सीईओ एवं एमडी सुधीर कुमार मिश्र ने यूपी के डिफेंस कॉरिडोर में ब्रह्मोस मिसाइल बनाने के लिए 200 एकड़ भूमि उपलब्ध कराने का आग्रह किया है।
BrahMos Missile: यूपी डिफेंस कॉरिडोर में बनेगी ब्रह्मोस मिसाइल

News ki Pathshala: न्यूज की पाठशाला में देश की शान बढ़ाने वाली क्लास लगी। नेशनल फ्लैग को सेल्यूट करने की सही तरीका बताया गया। राष्ट्रीय ध्वज को सेल्यूट करने के तरीके होते हैं।
News ki Pathshala: क्या पीएम मोदी ने देश का सबकुछ बेच दिया? विस्तार से जानें इस सवाल का जवाब

Sawal Public Ka:"सवाल पब्लिक का" में केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी के साथ Exclusive Interview में बात अफगानिस्तान के सिख समुदाय की और CAA के पहलुओं पर.... 
Sawal Public Ka: केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी के साथ 'एक्सक्लूसिव बातचीत'

Sawal Public Ka: अफगानिस्तान के हालात बिगड़ते ही जा रहे हैं, "सवाल पब्लिक का" में अफगानिस्तान से लौटे नागरिकों से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर आज के शो में बात होगी...
Sawal Public Ka: Taliban Case में पता चला, CAA क्यों और कितना जरूरी ?

Ujjwala 2.0 in UP Update: उज्जवला योजना 1.0 के अंतर्गत प्रदेश में 01 करोड़ 47 लाख एलपीजी कनेक्शन दिए गए हैं, जो कि सम्पूर्ण देश में सर्वाधिक मुफ्त एलपीजी कनेक्शन है।
Ujjwala 2.0: यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ 25 अगस्त राज्य में उज्ज्वला 2.0 का औपचारिक शुभारंभ करेंगे

Tribute to Kalyan Singh:यूपी के पूर्व सीएम कल्याण सिंह को 'श्रद्धांजलि' देने नहीं आने को लेकर ओबीसी नेताओं के निशाने पर अखिलेश प्रियंका गांधी आ गए हैं, भाजपा ने इसे लेकर तंज कसा है।
कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि देने नहीं आने को लेकर निशाने पर अखिलेश यादव, प्रियंका गांधी,OBC नेताओं ने की आलोचना

तालिबान ने अफगानिस्तान के नागरिकों के एयरपोर्ट जाने पर रोक लगा दी है। सिर्फ विदेशियों को एयरपोर्ट जाने की इजाजत है। इसके अलावा अमेरिका से भी कहा है कि वो 31 अगस्त तक लोगों को निकालने की प्रक्रिया पूरी कर ले।
तालिबान ने अफगान नागरिकों के एयरपोर्ट जाने पर लगाई रोक, अमेरिका से भी कहा- कुशल अफगानों को न ले जाएं

TIMES NOW नवभारत के स्टिंग ऑपरेशन से फर्जी वैक्‍सीन सर्टिफि‍केट का भंडाफोड़ हुआ है। बिना वैक्‍सीन के सर्टिफि‍केट का गोरखधंधा चल रहा था। जो विदेश में हैं उनका भी सर्टिफि‍केट बन गया।
EXCLUSIVE: इस तरह चल रहा फर्जी वैक्सीन सर्टिफिकेट का गोरखधंधा, पैसा-आधार दो, सर्टिफिकेट लो

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने लोगों से अच्छा स्वास्थ्य बनाए रखने के लिए ‘जंकफूड’ को छोड़ने एवं पारंपरिक भारतीय खान-पान का पालन करने की अपील की।
पिज्जा, बर्गर छोड़ें, जब अपनी बिरयानी है तो चिकन मंचूरियन क्यों  : उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू​ 

Narayan Rane: गिरफ्तारी के बाद नारायण राणे ने TIMES NOW नवभारत से बात की है। उन्होंने शिवसेना से कहा वो जो चाहे करें मैं अपने मन की करूंगा। उन्होंने कहा कि मैंने उद्धव ठाकरे को थप्पड़ मारने की बात नहीं कही।
गिरफ्तारी के बाद Time Now नवभारत से बोले नारायण राणे- मैंने नहीं बोला थप्पड़ मारूंगा

Operation Delhi danga: टाइम्स नाउ नवभारत के स्टिंग ऑपरेशन से दिल्ली दंगों को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। अबु बकर ने बताया कि दिल्ली के दंगों में कई हत्याएं की गई लेकिन मुसलमानों को बहुत कम नुकसान हुआ।
ऑपरेशन दिल्ली दंगा: Times Now नवभारत के कैमरे पर अबु बकर ने किया बड़ा खुलासा, दिल्ली दंगों को लेकर बड़ा दावा

दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के छावला इलाके में एक रेस्तरां में 18 वर्षीय युवक की  गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी।पुलिस के मुताबिक मृतक युवक की पहचान बवाना जे जे कॉलोनी के रहने वाले अमन उर्फ गुलाम सबीर के रूप में की गयी है। 
Delhi Murder: रेस्तरां में  पहले किया चिली पौटेटो की ऑर्डर फिर युवक की गोली मार कर ले ली जान

Punjab Congress: पंजाब में कांग्रेस में घमासान फिर से काफी तेज हो गया है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ मंत्रियों और विधायकों ने मोर्चा खोल दिया है।
'CM को बदला जाना चाहिए, नहीं तो...'; पंजाब मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के खिलाफ मंत्रियों-विधायकों ने खोला मोर्चा

President Kovind Ayodhya Visit News:राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 29 अगस्त को उत्तर प्रदेश के अयोध्या (Ayodhya) जाएंगे। राष्ट्रपति विशेष प्रेसिडेंशियल ट्रेन से लखनऊ से अयोध्या तक की यात्रा करेंगे। 
President in Ayodhya:'स्पेशल ट्रेन' से 'अयोध्या' जाएंगे राष्ट्रपति कोविंद, 29 अगस्त को करेंगे राम लला के दर्शन

Narayan Rane Vs Uddhav Thackay :केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को महाराष्ट्र पुलिस ने हिरासत में ले लिया है,राज्य के सीएम उद्धव ठाकरे को लेकर विवादित बयान देने के बाद से ही नारायण राणे राज्य सरकार के निशाने पर थे।
Narayan Rane: केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को पुलिस ने हिरासत में लिया,सीएम ठाकरे के खिलाफ विवादित टिप्पणी

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के विवादित बयान के बाद शिवसेना सड़कों पर उतर आई है। शिवसेना कार्यकर्ताओं ने मुंबई, नासिक, पुणे और औरंगाबाद में प्रदर्शन किया है।

नारायण राणे के बयान के बाद माहौल गरम, मुंबई में भाजपा-शिवसेना कार्यकर्ता आमने-सामने 

कश्मीर को लेकर पाकिस्तान के नेता मुगालते में जीते रहते हैं। वे कश्मीर को लेकर आए दिन बे-सिर पैर की बातें करते हैं। इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ में भी ऐसे ही कुछ नेता हैं। 

'तालिबान कश्मीर फतह करके हमें देगा', इमरान खान की नेता के बयान पर लाइव शो में एंकर ने लगा दी क्लास

अफगानिस्तान पर तालिबानी कब्जे के बाद हालात खराब हो गए हैं। इन सबके बीच मंगलवार सुबह 46 सिख समेत 78 लोग दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचे।

अफगानिस्तान से लाईं गईं गुरु ग्रंथ साहिब की तीन प्रतियां, सिख शरणार्थियों के लिए खास अपील

गुरुग्राम के राजेंद्र पार्क एरिया में एक घर से चार शव मिलने के बाद सनसनी फैल गई। पुलिस जिस वक्त मौके पर पहुंची एक लड़की घायल अवस्था में थी जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उसका इलाज चल रहा है। 

Gurugram Crime News: एक ही घर से 4 शव मिलने के बाद सनसनी, एसआईटी करेगी जांच

अफगानिस्तान पर तालिबान का राज कायम होने के बाद देश छोड़ चुकीं पॉप स्टार एरियाना सईद ने वहां के हालात पर विस्तार से बात की है। समाचार एजेंसी एएनआई के साथ खास बातचीत में उन्होंने तालिबान संकट के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराया है।

तालिबान की ताकत के पीछे है पाकिस्तान, अफगान पॉप स्टार एरियाना सईद ने बयां किए देश के हालात    

धर्मातरण मामले में 'टाइम्स नाउ नवभारत' की खबर का असर हुआ है। अपने स्टिंग ऑपरेशन में चैनल ने बताया है कि देश में कैसे व्यस्थित तरीक से धर्मांतरण का जाल फैलाया जा रहा है।

'टाइम्स नाउ नवभारत' की खबर का असर, SIT करेगी अबु बकर के धर्मांतरण नेटवर्क की जांच

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बारे में विवादित बयान देने पर केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के खिलाफ गिरफ्तारी का आदेश जारी हुआ है। विवादित बयान देने पर राण के खिलाफ नासिक के सायबर पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज हुई है।

केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को गिरफ्तार करने का आदेश, CM उद्धव ठाकरे पर की है विवादित टिप्पणी

पंजाब और राजस्थान की तरह अब छत्तीसगढ़ कांग्रेस में भी सबकुछ ठीक नहीं है। पार्टी के दो कद्दावर चेहरे यानी सीएम भूपेश बघेल और स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव में तनातनी है। तनातनी के पीछे वो समझौता है जिसका जमीनी पालन होते नहीं दिख रहा है। 

Chhattisgarh Congress: भूपेश बघेल-टीएस सिंहदेव आखिर क्यों हैं आमने सामने, राहुल गांधी से होनी है खास मुलाकात

कोरोना की दूसरी लहर का ज्वार अब थम रहा है, लेकिन तीसरी लहर की आशंका जताई जा रही है। एनडीएमआई ने एक रिपोर्ट दी है जिसके मुताबिक अक्टूबर में तीसरी लहर के पीक पर होने की आशंका जताई जा रही है।

Covid 19: कोरोना की तीसरी लहर का खतरा, पीएम नरेंद्र मोदी की खास बैठक

अफगानिस्तान में तालिबान का कब्जा हो जाने के बाद वहां से भागकर दिल्ली पहुंचे अफगान नागरिक दिल्ली में यूएनएचसीआर दफ्तर के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं। इन नागरिकों की मांग है कि उन्हें शरणार्थी कार्ड और किसी तीसरे देश में उनके पुनर्वास की व्यवस्था की जाए।

'हम ऐसे लोग हैं जिनके पास कोई देश नहीं', दिल्ली में UNHCR दफ्तर के बाहर अफगान नागरिकों की पीड़ा

मध्य प्रदेश के इंदौर में एक चूड़ी बेचने वाले की सरेआम बुरी तरह पिटाई की गई। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ और पुलिस ने मामले में FIR भी दर्ज की। मामला धर्म को लेकर गलत पहचान बताने का था।

इंदौर: चूड़ी बेचने वाले की पिटाई के मामले में नया मोड़, शख्स पर POCSO के तहत मामला दर्ज

आज कल हर युवा कुछ 'तूफानी' करना चाहता है। इस चक्कर में कई बार लोग अपनी जान तक जोखिम में डाल लेते हैं। हालांकि, कुछ लोग इसमें कामयाबी भी मिल जाती है और उनकी तारीफ भी होती है। 

Video: तालाब के किनारे पेड़ पर झूला झूल रहा था शख्स, फिर जो हुआ उसे देख कहेंगे- 'जिंदगी ना मिलेगी दोबारा'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर