'टाइम्स नाउ नवभारत' की खबर का असर, SIT करेगी अबु बकर के धर्मांतरण नेटवर्क की जांच

धर्मांतरण मामले की जांच के लिए हरियाणा सरकार ने एसआईटी का गठन किया है। एसआईटी धर्मांतरण केस में शामिल सभी लोगों की जांच होगी। इसमें जो लोग भी संलिप्त हैं उन पर शिकंजा कसा जाएगा।

Haryana govt forms SIT to investigate Abu Bakr rligious conversion network
अबु बकर ने हजारों लोगों को इस्लाम धर्म कबूल कराने की बात स्वीकार की है। 

मुख्य बातें

  • धर्मांतरण पर 'टाइम्स नाउ नवभारत' की खबर का हुआ असर
  • मामले की जांच के लिए हरियाणा सरकार ने गठित की एसआईटी
  • अबु बकर ने हजारों लोगों को मुस्लिम धर्म कबूल कराने की बात मानी है

नई दिल्ली : धर्मातरण मामले में 'टाइम्स नाउ नवभारत' की खबर का असर हुआ है। अपने स्टिंग ऑपरेशन में चैनल ने बताया है कि देश में कैसे व्यस्थित तरीक से धर्मांतरण का जाल फैलाया जा रहा है। अब इस खबर का असर हुआ है। हरियाणा सरकार ने चैनल के खुलासे को गंभीरता से लेते हुए एसआईटी का गठन कर दिया है। 'टाइम्स नाउ नवभारत' ने अपने स्टिंग में दिखाया है कि कैसे अबु बकर ने गरीब लोगों को बरगलाकर इस्लाम धर्म कबूल कराने की बात स्वीकार की है।

नूंह जिले से गिरफ्तार हुआ है अबु बकर 
इस स्टिंग ऑपरेशन में अबु ने कई सनसनीखेज खुलासे किए हैं। अबु बकर धर्मांतरण के लिए कैसे अपना नेटवर्क तैयार करता है, उसे पैसे कहां मिलते है और उसे राजनीतिक सरंक्षण कहां से मिलता है, 'टाइम्स नाउ नवभारत' ने अपने स्टिंग में इस बारे में विस्तार से बताया है। अबु बकर को फरीदाबाद से गिरफ्तार किया गया है। नूंह जिले में अबु बकर के खिलाफ शिकायतें मिली थीं। बकर का कहना है कि वह अब तक हजारों लोगों को इस्लाम धर्म कबूल करवा चुका है। 

धर्मांतरण मामले में शामिल लोगों की होगी जांच
अब इस पूरे मामले की जांच के लिए हरियाणा सरकार ने एसआईटी का गठन किया है। एसआईटी धर्मांतरण केस में शामिल सभी लोगों की जांच होगी। इसमें जो लोग भी संलिप्त हैं उन पर शिकंजा कसा जाएगा। अबु बकर अभी गिरफ्तार और उससे पूछताछ चल रही है। सूत्रों का कहना है कि पूछताछ में उसने कई बड़े लोगों के नाम बताए हैं। अबु से केंद्रीय एजेंसियां भी पूछताछ कर सकती हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर