आज की ताजा खबर, 22 जुलाई : बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर, 22 जुलाई 2021 और बड़ी खबरें: यहां हम आपको देश-दुनिया की उन खबरों से रूबरू करा रहे हैं जो सुर्खियों में हैं। यहां पढ़ें, 22 जुलाई गुरुवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

aaj ki taza khabar 22 July 2021 latest news in hindi 
आज की ताजा खबर, 22 जुलाई : बड़ी खबरें और मुख्य समाचार। 

नई दिल्ली : नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर किसान आज जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करेंगे। दिल्ली पुलिस ने उन्हें धरना देने की इजाजत दे दी है हालांकि उन्हें रैली निकालने की अनुमति नहीं मिली है। पोर्ट कंटेंट मामले में राज कुंद्रा के वकील ने कहा है कि यह बाकी वेब सीरीज पर दिखाए जाने वाले अडल्ट कंटेंट जैसा है। बकरीद के अवकाश के बाद संसद का मानसून सत्र आज फिर शुरू हो रहा है। बुधवार को संसद के दोनों सदनों में विपक्ष ने हंगामा किया जिससे सदन की कार्यवाही स्थगित होती रही। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

दिल्ली स्थित एम्स 2 से 6 एज ग्रुप में कौवैक्सीन के दूसरे डोज के परीक्षण के लिए पूरी तरह तैयार है।

Corona Vaccine: बच्चों के लिए कोवैक्सीन की दूसरी डोज का ट्रायल अगले हफ्ते, दिल्ली एम्स पूरी तरह तैयार

आरबीआई के डिप्टी गवर्नर टी रवि शंकर ने बताया कि केंद्रीय बैंक डिजिटल मुद्रा (सीबीडीसी) को लेकर काफी आगे बढ़ चुका है। जल्द पेश किया जाएगा।

Digital Currency : जल्द आएगी डिजिटल करेंसी, इसको लेकर काफी आगे बढ़ चुका है RBI

भारी बारिश की वजह से महाराष्ट्र के कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। हालात पर नियंत्रण पाने के लिए एनडीआरएफ, एसडीआरएफ की टीमें लगाई गई हैं।

Maharashtra Floods 2021: भारी बारिश से महाराष्ट्र में हालात भयावह, कई इलाकों में बाढ़ का खतरा

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत द्वारा मुसलमानों की जनसंख्या पर बयान के बाद असदुद्दीन ओवैसी ने करारा वार किया है।

असदुद्दीन ओवैसी का आरएसएस पर करारा हमला, मुसलमानों के प्रति 100 फीसद नफरत है

कार्यकारी अध्‍यक्ष ने दावा किया कि नवजोत सिंह सिद्धू के पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष पद की ताजपोशी में सीएम अमरिंदर सिंह शामिल होंगे। 

बन गई बात! नवजोत सिंह सिद्धू की ताजपोशी में शामिल होंगे सीएम अमरिंदर सिंह, 23 को बनेंगे पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष

दिल्ली के जंतर मंतर पर कृषि कानूनों के विरोध में किसान नेता जुटे।लेकिन वहां पर मीडियाकर्मियों से हाथापाई हुई जिसके बाद राजनीतिक प्रतिक्रियाएं आईं। विदेश राज्य मंत्री ने किसानों को मवाली की संज्ञा से नवाजा।

Farmers Protest: आंदोलनकारी किसान गुंडे और बदमाश, केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी के बयान पर भड़का विपक्ष

क्या कर्नाटक के सीएम बी एस येदियुरप्पा अपने बयानों के जरिए पार्टी आलाकमान को चुनौती दे रहे हैं। क्या वो यह बताने की कोशिश कर रहे हैं अगर उन्हें हटाया गया तो पार्टी को नुकसान उठाना पड़ेगा।

B S Yediyurappa: इस्तीफे के लिए नहीं कहा गया देखते हैं 26 जुलाई के बाद क्या होता है- बी एस येदियुरप्पा

WB 12th Result 2021 : पश्चिम बंगाल, WB HS परिणाम 2021 आज, 22 जुलाई, 2021 को दोपहर 3 बजे घोषित किया गया है।

WB HS रिजल्ट 2021 wbresults.nic.in पर घोषित. टॉप 10 में 86 छात्र, 97.6% पास

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने राजधानी दिल्ली में बड़ी कार्रवाई की है। सरकार ने दक्षिणी दिल्ली के मदनपुर खादर में उत्तर प्रदेश सरकार की जमीन पर हुए अवैध कब्जे को मुक्त करा लिया है। 

दिल्ली में योगी सरकार का बड़ा एक्शन, रोहिंग्या कैंप पर बुल्डोजर चलाकर खाली कराई करोड़ों की जमीन

आगामी विधानसभा चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सभी मोर्चों पर अपनी तैयारी शुरू कर दी है। सरकार की उपलब्धियां गिनाने के लिए योगी सरकार ने दो वीडियो गीत तैयार कराए हैं। 

'योगी बाबा बड़े लड़ईया', सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा भाजपा का चुनावी गीत 

देश में कोरोना की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की कमी से किसी मरीज की मौत नहीं होने के केंद्र सरकार के बयान पर हंगामा मचा है। विपक्ष मीडिया रिपोर्टों का हवाला देकर सरकार से सवाल कर रहा है।

‘सब याद रखा जाएगा’, ऑक्सीजन की कमी से मौत नहीं हुई बयान पर राहुल गांधी का सरकार पर तंज  

प्रदेशवासियों को बेहतर चिकित्‍सीय सुविधाएं देने के प्रतिबद्ध  यूपी की योगी सरकार ‘वन डिस्‍ट्रिक्‍ट वन मेडिकल कॉलेज’ की नीति पर तेजी से कार्य कर रही है। प्रदेश के नौ जनपदों में नौ नए मेडिकल कॉलेजों का तोहफा योगी सरकार प्रदेशवासियों को देने जा रही है।

UP के इतिहास में पहली बार, PM के हाथों 30 जुलाई को मिलेगी 9 नए मेडिकल कॉलेजों की सबसे बड़ी सौगात

पोर्नोग्राफ‍ी कंटेंट मामले में गिरफ्तार किए गए फिल्म अभिनेत्री श‍िल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा की मुश्क‍िलें लगातार बढ़ती हुईं नजर आ रही है। मुंबई पुलिस ने बुधवार को राज कुंद्रा के मुंबई स्थित ऑफिस पर छापेमारी की जहां से एक सर्वर जब्त किया।

मुंबई पुलिस ने सीज किया राज कुंद्रा के ऑफिस का सर्वर, ऐसे होता था पॉर्न कंटेट अपलोड! 

संसद के मानसून सत्र का आज तीसरा दिन है। गत 19 जुलाई से शुरू हुए सत्र में अभी कोई काम नहीं हो सका है। अब तक दोनों सदन विपक्ष के हंगामे और शोर-शराबे के भेंट चढ़ते रहे हैं।

Mansoon Session : संसद में पेगासस, किसान मसले पर चर्चा के लिए अड़ा विपक्ष, दिया नोटिस  

अपने अनूठे अंदाज के मशहूर पाकिस्तानी पत्रकार अमीन हफीज का एक नया वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। कभी गधे का इंटरव्यू लेने वाले हफीज ने ईद के मौके पर एक भैंसे का इंटरव्यू लिया

ईद के मौके पर पाकिस्तानी पत्रकार ने लिया भैंस का इंटरव्यू, मिला ऐसा जवाब कि वीडियो हुआ वायरल [Video]

जानवरों की वफादारी के किस्से आपने काफी सुने होंगे या देखे होंगे, लेकिन यहां हम आपको एक ऐसी बिल्ली के बारे में बता रहे हैं  जिसने अपने मालिक के पूरा परिवार को कोबरा से बचा लिया।

मालिक के परिवार को बचाने के लिए बिल्ली बनी पहरेदार, कोबरा को घर में घुसने से इस तरह रोका

आपने प्यार में पागल आशिकों के काफी किस्से सुने होंगे, लेकिन जो स्टोरी हम बताने जा रहे हैं वो थोड़ा अलग है। मामला झारखंड के रांची का है जहां एक शख्स को शादी के महज 17 दिनों बाद अपनी पत्नी को उसके प्रेमी के हवाले करना पड़ा। 

शादी के 17 दिन बाद शख्स ने प्रेमी को सौंपी अपनी पत्नी, थाने में हुआ एग्रीमेंट

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के खिलाफ कथित रूप से अभद्र टिप्पणी करने पर उत्तर प्रदेश के एक प्रोफेसर को जेल की हवा खानी पड़ी है। इस मामले में प्रोफेसर ने फिरोजाबाद की अदालत में समर्पण किया जिसके बाद उसे जेल भेजा गया। 

Smriti Irani : केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर की थी अभद्र टिप्पणी, यूपी के प्रोफेसर को हुई जेल

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर अपराधियों को कड़ा संदेश दिया है। योगी ने कहा है कि युवा कोई ऐसे गलत काम ना कारें जिससे उन्हें नुकसान हो। 

'UP में जिसे अपनी प्रॉपर्टी जब्त करवानी हो, वह गलत काम करे', सीएम योगी ने दिया कड़ा संदेश

दरअसल 2019 को आज ही के दिन चंद्रमा के अनछुए पहलुओं का पता लगाने के लिए चंद्रयान-2 को श्रीहरिकोटा स्थित सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र (एसडीएससी) से शान के साथ रवाना किया गया। इसे ‘बाहुबली’ नाम के सबसे ताकतवर और विशाल राकेट जीएसएलवी-मार्क ।।। के जरिए प्रक्षेपित किया गया। 

आज का इतिहास: अंतरिक्ष विज्ञानियों के लिए बड़ा दिन, चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण

पंजाब कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और चार अन्य कार्यकारी अध्यक्ष शुक्रवार को यहां अपना-अपना कार्यभार संभालेंगे और इस मौके पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम के लिए मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को आमंत्रित किया जाएगा। 

कल पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभालेंगे सिद्धू, CM अमरिंदर सिंह को किया जाएगा आमंत्रित

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर