Smriti Irani : केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर की थी अभद्र टिप्पणी, यूपी के प्रोफेसर को हुई जेल

फिरोजाबाद के एक प्रोफेसर ने गत मार्च महीने में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani ) के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की थी। इस मामले में उसे कोर्ट से राहत नहीं मिली। इसके बाद प्रोफेसर को जेल जाना पड़ा है।

 UP : Professor Jailed For derogatory remarks against Smriti Irani
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर की थी अभद्र टिप्पणी।  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • फिरोजाबाद के एक प्रोफेसर ने गत मार्च में केंद्रीय मंत्री के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की थी
  • इस मामले में उसे हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट से कोई राहत नहीं मिली, अब जाना पड़ा जेल
  • मामला दर्ज होने के बाद कॉलेज ने भी प्रोफेसर को निलंबन का नोटिस भेजा था

फिरोजाबाद : केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के खिलाफ कथित रूप से अभद्र टिप्पणी करने पर उत्तर प्रदेश के एक प्रोफेसर को जेल की हवा खानी पड़ी है। इस मामले में प्रोफेसर ने फिरोजाबाद की अदालत में समर्पण किया जिसके बाद उसे जेल भेजा गया। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश अनुराग कुमार की अदालत में समर्पण करने वाले प्रोफेसर शहरयार अली ने मंगलवार को अपनी अंतरिम जमानत अर्जी लगाई। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक प्रोफेसर की यह जमानत अर्जी मंजूर नहीं हुई और कोर्ट ने उसे जेल भेज दिया।

एसआरके कॉलेज में प्रोफेसर हैं अली
शहरयार अली एसआरके कॉलेज में इतिहास विभाग के अध्यक्ष हैं। अली पर आरोप है कि उन्होंने गत मार्च महीने में महिला एवं बाल विकास मंत्री के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की। इसके बाद कॉलेज ने उन्हें निलंबन का नोटिस भेजा। इस महीने की शुरुआत में अली को सुप्रीम कोर्ट से भी राहत नहीं मिली। शीर्ष अदालत ने गिरफ्तारी से बचने के लिए दायर उनकी अर्जी खारिज कर दी। 

हाई कोर्ट में भी खारिज हुई अग्रिम जमानत अर्जी
अली ने गत मई में इलाहाबाद हाई कोर्ट में अग्रिम जमानत अर्जी दाखिल की थी। हाई कोर्ट में भी उनकी याचिका खारिज हो गई। न्यायाधीश जेजे मुनीर ने कहा कि ऐसा कोई साक्ष्य पेश नहीं हुआ है जो यह बताए कि प्रोफेसर का फेसबुक अकाउंट हैक हुआ था। इसके बाद कोर्ट ने उन्हें राहत देने से इंकार कर दिया। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़, Facebook, Twitter और Instagram पर फॉलो करें.

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर