बन गई बात! नवजोत सिंह सिद्धू की ताजपोशी में शामिल होंगे सीएम अमरिंदर सिंह, 23 को बनेंगे पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष

कार्यकारी अध्‍यक्ष ने दावा किया कि नवजोत सिंह सिद्धू के पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष पद की ताजपोशी में सीएम अमरिंदर सिंह शामिल होंगे। 

CM Amarinder Singh will attend Navjot Singh Sidhu's coronation, to become Punjab Congress President on 23 July 
नवजोत सिंह सिद्धू और अमरिंदर सिंह 

मुख्य बातें

  • नवजोत सिंह सिद्धू और सीएम अमरिंदर सिंह में लंब समय से टकराव चल रहा है।
  • नवजोत सिंह सिद्धू 23 जुलाई को औपचारिक रूप से पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष बनेंगे।
  • सीएम अमरिंदर ने सिद्धू को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने का विरोध किया था।

चंडीगढ़: नवजोत सिंह सिद्धू शुक्रवार (23 जुलाई) को औपचारिक रूप से पंजाब कांग्रेस के नए अध्‍यक्ष बनने जा रहे हैं। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह उस कार्यक्रम में शामिल होंगे। माना जा रहा है था कि वे शामिल नहीं होंगे। पंजाब कांग्रेस कमिटी के कार्यकारी अध्‍यक्ष कुलजीत नागरा और संग‍त सिंह गिलजियां ने अमरिंदर सिंह से मुलाकात की और उन्‍हें कार्यक्रम में आने का निमंत्रण दिया। उन्होंने बताया कि वह कार्यक्रम में जरूर आएंगे।

पिछले कुछ समय से सिद्धू और अमरिंदर का टकराव चल रहा है। मुख्यमंत्री ने सिद्धू को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने का भी विरोध किया था और कहा था कि जब तक सिद्धू उनके खिलाफ अपमानजनक ट्वीट के लिए माफी नहीं मांगेंगे वह उनसे नहीं मिलेंगे। अमृतसर (पूर्व) के विधायक सिद्धू ने पवित्र ग्रंथ की बेअदबी के मामले के लिए मुख्यमंत्री पर निशाना साधा था।

अमरिंदर सिंह से मुलाकात के बाद नागरा ने मीडिया को बताया कि मुख्यमंत्री कार्यक्रम में आएंगे। नागरा ने कहा कि मुख्यमंत्री को प्रधान साहब (पीपीसीसी अध्यक्ष), मंत्रियों और विधायकों की ओर से न्योता दिया गया है। उन्होंने निमंत्रण स्वीकार कर लिया है और आशीर्वाद देने के लिए वहां पहुंचेंगे।

बाद में, पंजाब के मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार ने एक ट्वीट में कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री ने प्रदेश के सभी कांग्रेस विधायकों, सांसदों और पार्टी पदाधिकारियों को शुक्रवार को दिन में 10 बजे चाय के लिए पंजाब भवन आमंत्रित किया है। इसके बाद सभी साथ मिलकर नयी पीपीसीसी टीम के कार्यभार संभालने के कार्यक्रम के लिए पंजाब कांग्रेस भवन जाएंगे।

सिद्धू शुक्रवार को यहां पंजाब कांग्रेस भवन में औपचारिक रूप से चार कार्यकारी अध्यक्षों के साथ पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीपीसीसी) का कार्यभार संभालेंगे। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) में पंजाब मामलों के प्रभारी हरीश रावत के भी इस कार्यक्रम में शामिल होने की उम्मीद है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़, Facebook, Twitter और Instagram पर फॉलो करें.

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर