ताजा खबर, 21 सितंबर 2020 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर, 21 सितंबर, 2020 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं। यहां पढ़ें सोमवार, 20 सितंबर की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार

Aaj Ki Taza Khabar
21 सितंबर की बड़ी और प्रमुख 

Aaj ki Taza Khabar: आज भारत और चीन की सेनाओं के बीच कोर कमांडरों की छठे दौर की वार्ता होनी है। पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) से चीन की ओर मोल्दो में ये बैठक होनी है। वहीं इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2020 का दूसरा मुकाबला रविवार को दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला गया। दिल्ली कैपिटल्स ने सुपर ओवर में यह मैच अपने नाम किया। यहां पढ़ें बड़ी और प्रमुख खबरें: 

आठ राज्यसभा सांसदों के निलंबन के बाद ये सभी सांसद संसद भवन परिसर में ही अनिश्चितकालीन विरोध प्रदर्शन जारी रखे हुए हैं।
Dharna in Sansad:तकिया, चद्दर लेकर रात में भी संसद परिसर में डटे निलंबित किए गए विपक्षी सांसद, गा रहे हैं गाना​

बॉलीवुड ड्रग मामले में सबसे बड़ा खुलासा हुआ है। रिया चक्रवर्ती, सारा अली खान, रकुलप्रीत सिंह और श्रद्धा कपूर के बाद इस लिस्ट में अब दीपिका पादुकोण का भी नाम जुड़ गया है।
बॉलीवुड ड्रग मामले में सबसे बड़ा खुलासा, श्रद्धा कपूर के बाद दीपिका पादुकोण की भी ड्रग चैट सामने आईं​

तिरुवनंतपुरम अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे दो आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है, इनमें से एक लश्कर-ए तोएबा से और एक भारतीय मुजाहिदीन का आतंकी है।
Terrorists Arrest: त्रिवेंद्रम एयरपोर्ट से 2 खतरनाक आतंकी गिरफ्तार, NIA ने भेजा था लुकआउट नोटिस ​

बॉलीवुड में ड्रग्स के मामले में हैरान कर देने वाले खुलासे हो रहे हैं। पहले एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को इस मामले में जेल हुई। उन्होंने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के सामने सारा अली खान, रकुलप्रीत और फैशन डिजाइनर सिमोन खंबाटा का नाम लिया।
Shraddha Kapoor: कौन-कौन हैं S-D-K-N, नई ड्रग्स चैट से टॉप बॉलीवुड सेलेब्रिटीज में मचेगी खलबली​

भारत के पड़ोसी देश नेपाल (Nepal) से भारत के संबधों को लेकर बीते कुछ महीने से काफी कुछ नए ताजे विवाद सामने आ रहे हैं जिसकी वजह से कभी भारत के बेहद करीबी रहे नेपाल के साथ संबंधों में बेहद ज्यादा तल्खी आ गई।
आखिर क्यों नेपाल भारत के खिलाफ उठा रहा है बार-बार कदम, संबंधों में पलीता लगाने की एक और कोशिश?​

राज्यसभा में अमर्यादित आचरण को लेकर तृणमूल कांग्रेस (TMC) के डेरेक ओ ब्रायन और आम आदमी पार्टी (AAP) के संजय सिंह सहित विपक्ष के आठ सदस्यों को मानसून सत्र की शेष अवधि के लिए निलंबित कर दिया गया है।
Rajya Sabha: अगर मार्शल नहीं होते तो उप सभापति को सांसद चोट पहुंचा देते: रविशंकर प्रसाद

पीएम मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय कैबिनेट ने मार्केटिंग सत्र 2021-22 के लिए सभी रबी फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) में बढ़ोतरी को स्वीकृति दे दी है। 
Rabi Fasal MSP New Price List: : सरकार ने एमएसपी में बढ़ोतरी को दी मंजूरी, जानिए किसानों को कितना होगा फायदा

सुशांत सिंह राजपूत ने बहन मीतू सिंह को भेजा था SOS, लिखा था- 'मुझे डर लग रहा है, मुझे मार देंगे।' इसी के बाद रिया चक्रवर्ती ब्रेक-अप कर उनका बांद्रा अपार्टमेंट छोड़कर चली गई थीं!
वो मुझे मार देंगे... सुशांत ने मौत से 5 दिन पहले फैमिली को भेजा था ये मैसेज, रिया चक्रवर्ती ने बना ली थी दूरी

Gold Rate Today (गोल्ड रेट आज का) 21 सितंबर 2020 : सोना और चांदी की कीमतों में गिरावट हुई। जानिए सोने के 24, 23, 22, 18 और 14 कैरेट का भाव, साथ में चांदी की कीमत भी।
सोना टूटा, चांदी भी लुढ़की, जानिए अपने शहर का 22, 24 कैरेट का ताजा भाव

बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की पत्नी, उनके दोनों पुत्रों सहित 12 लोगों के विरुद्ध जिला प्रशासन की ओर से केस दर्ज कराया गया है।
मुख्तार अंसारी की पत्नी दोनो बेटों के खिलाफ मामला दर्ज,सरकारी जमीन पर बनाया था होटल

दो महिला अफसर एक साथ नौसेना युद्धपोत पर तैनात होंगी, सब-लेफ्टिनेंट कुमुदिनी त्यागी तथा रिति सिंह को नौसेना के युद्धपोत पर क्रू के रूप में तैनात किया जाएगा।
रचेगा इतिहास, भारतीय नौसेना के युद्धपोत पर पहली बार तैनात होंगी दो महिला अधिकारी

वित्तीय लेन-देन व्यवस्था की निगरानी करने वाले सरकारी संस्था ने 'फाइनेंशियल क्राइम्स इंफोर्समेंट नेटवर्क' की ओर से तैयार टॉप सीक्रेट दस्तावेज के आधार पर इस सामूहिक जांच रिपोर्ट को 'फिनसेन' फाइल नाम दिया गया है।
अमेरिका प्रतिबंधों से बचाने के लिए चीन और ईरान की मदद कर रहा नेपाल : रिपोर्ट

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को गत चैंपियन मुंबई इंडियंस पर जीत दिलाने में अंबाती रायुडू ने बेहतरीन पारी खेली थी। अब शेन वॉटसन ने इस बल्‍लेबाज की तारीफ करते हुए भारतीय टीम की गलती बताई है।
वॉटसन बोले- टीम इंडिया की सबसे बड़ी गलती रही 2019 विश्‍व कप के लिए अंबाती रायुडू को नहीं चुनना

उत्तराखंड में 2013 की केदारनाथ आपदा के दौरान लापता लोगों का पता लगाने के लिए क्षेत्र में चलाए गए खोजबीन अभियान के दौरान चार नर कंकाल मिले हैं।
Kedarnath: केदारनाथ में 7 साल पहले आई थी आपदा, आज भी मिल रहे नर कंकाल

मध्य प्रदेश के मुरैना स्थित जौरा थाने में तैनात एक आरक्षक पर गंभीर आरोप लगे हैं। इस संबध में एक महिला के पति ने आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।
MP: महिला से शारीरिक संबंध बनाने को लेकर दबाव बना रहा था पुलिस आरक्षक, बार-बार करता था कॉल

राम मंदिर के लिए भूमि पूजन होने के बाद अयोध्या में जमीन की कीमतें सातवें आसमान पर पहुंच गईं।
राम मंदिर भूमि पूजन के बाद अयोध्या में जमीन की कीमतें हुई दोगुनी

अमेरिका के जॉर्जिया से एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक शख्स ने अपनी गर्लफ्रेंड की कथित तौर पर हत्या के बाद खुद भी खुदकुशी की कोशिश की है।
कंबल में लिपटी मिली गर्लफ्रेंड की लाश, ब्वॉयफ्रेंड ने उठाया खौफनाक कदम

घटना के समय जांच एजेंसी के अधिकारी दफ्तर में मौजूद थे। इमारत की खिड़की से धुआं निकलता देखा गया। घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर पुलिस पहुंची और लोगों से इमारत के समीप नहीं जाने के लिए कहा। 
मुंबई में एक्सचेंज बिल्डिंग में आग, इसी इमारत के तीसरे तल पर है NCB का दफ्तर 

तमिलनाडु के सलेम जिले के रहने वाले नल्लाथम्बी ने अपने पूरे जीवन भर गलियों में फेंके गए कचरे को चुनकर अपने लिए पैसे जुटाया। पैसे कमाने की उनकी चाहत बस इतनी थी कि वह खरीदी गई जमीन पर अपनी एक प्रतिमा बनवा सकें।
कूड़ा बीनकर पूरा किया अपना ख्वाब, अपने इस सपने के लिए खर्च किए 10 लाख रुपए

IAS के उम्मीदवार को तैयारी के दौरान केवल अध्ययन करने की अवधि की गणना नहीं करनी चाहिए बल्कि उसने क्या और कैसे अध्ययन किया इस पर ध्यान देना जरूरी है ।
IAS preparation Tips: UPSC परीक्षा में सफलता के लिए मात्रा नहीं गुणवत्ता जरूरी

राज्य में जिन 28 विधानसभा सीटों पर उप-चुनाव होने वाले हैं उनमें से 16 सीटें ग्वालियर-चंबल इलाके से आती हैं और इन क्षेत्रों की हार-जीत सिंधिया के राजनीतिक भविष्य से जुड़ी हुई है।
ज्योतिरादित्य सिंधिया को घेरने की कांग्रेस ने बनाई खास रणनीति

पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन के बीच चल रही तनातनी के बीच अब ठंड बढ़ने के साथ ही चीनी पीएएल सैनिकों के हौसले भी पस्त नजर आ रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक ठंड से चीनी सैनिक बीमार पड़ने लगे हैं।
Ladakh की ठंड में बीमार पड़ने लगे हैं चीनी सैनिक, स्ट्रेचर पर पहुंचाए जा रहे अस्पताल

उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी बनाने की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आधिकारिक बयान ने न जाने कितने लोगों के सपनों को पंख दे दिया और उनेक लिए नया आसमान बनाने की बात कह दी।
क्या हिंदी फिल्मों का गढ़ बनेगी यूपी की नई फिल्म सिटी?

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने एक ट्वीट में कहा, 'करीबी दोस्त और पड़ोसी भारत और मालदीव कोविड-19 के आर्थिक प्रभाव एवं स्वास्थ्य संकट के खिलाफ लड़ाई में एक-दूसरे का सहयोग करना जारी रखेंगे।'
भारत के और करीब आया मालदीव, नई दिल्ली के इस कदम से बढ़ेगी चीन की बेचैनी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार वासियों के लिए एक बार फिर सौगातें दीं। गांव-गांव तक इंटरनेट पहुंचाने और 9 हाईवे प्रोजेक्ट्स की शुरुआत की।
पीएम मोदी ने बिहार को दीं 9 हाईवे प्रोजेक्ट्स और घर-घर तक फाइबर इंटरनेट सेवा की सौगातें

कृषि सुधार बिल 2020 संसद के दोनों संदन लोकसभा और राज्यसभा से पास हो गया है। लेकिन किसान अपनी मांग पर अड़े हुए हैं। 
Krishi Reforms Bill 2020 : एमएसपी पर सिर्फ वादे नहीं, सभी फसलों की बिक्री की गारंटी चाहते हैं किसान

राज्यसभा में रविवार को कृषि विधेयकों पर हुई चर्चा के दौरान विपक्ष द्वारा किए गए हंगामे को लेकर उपसभापति ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 8 सांसदों को एक हफ्ते के लिए निलंबित कर दिया है।
Rajya Sabha हंगामे पर सभापति की बड़ी कार्रवाई, संजय सिंह सहित 8 सांसद किए गए निलंबित

भारत के इलाकों को अपना बताने वाला नेपाल अब अपने ही इलाकों की रक्षा नहीं कर पा रहा है। चीन ने नेपाल में घुसकर वहां नौ नई इमारतें खड़ी कर दी हैं।

China in Nepal: ओली के दोस्त चीन ने नेपाल में घुसकर जमीन कब्जाई, खड़ी कीं 9 नई इमारतें

चीन के साथ जारी सीमा विवाद के बीच भारतीय सेना वास्वतिक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर स्थित ऊंची चोटियों पर अपना नियंत्रण कर पीएलए पर रणनीतिक बढ़त बनाए रखना जारी रखी है।

NSA, CDS और सेना प्रमुख की रणनीति के आगे पस्त हो रहा चीन, LAC पर नहीं चल पा रही 'चालबाजी'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को बिहार को नई परियोजनाओं का सौगात देंगे। वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राज्य में नौ राजमार्गों की आधारशिला रखेंगे। ये परियोजनाएं 14,258 करोड़ रुपए की लागत से पूरी की जाएंगी।

Bihar को सौगात देंगे पीएम मोदी, आज नौ राजमार्ग का करेंगे उद्घाटन

भारत और चीन के बीच आज चुशुल/मोल्डो में कोर कमांडर स्तर की वार्ता होगी। ये छठी बैठक है। पूर्वी लद्दाख में जारी सीमा विवाद को लेकर ये बैठक होनी है। भारतीय प्रतिनिधिमंडल में पहली बार विदेश मंत्रालय से एक संयुक्त सचिव स्तर के अधिकारी के इसमें हिस्सा होने की उम्मीद है।

पढ़ें पूरी खबर: आज भारत और चीन के बीच छठी कोर कमांडर स्तर की बातचीत, MEA के संयुक्त सचिव रह सकते हैं मौजूद

आईपीएल 2020 का दूसरा मुकाबला रविवार को दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला गया। दोनों टीमें में दुबई के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भिड़ीं। दिल्ली कैपिटल्स ने सुपर ओवर में जीता मैच।

पढ़ें पूरी खबर: दिल्ली कैपिटल्स का रोमांचक आगाज, सुपर ओवर में किंग्स इलेवन पंजाब को दी मात

पीएम केयर्स फंड को लेकर कांग्रेस नेता अधीर रंजन के सवाल का जवाब देते हुए स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि वेंटिलेटर के लिए मेरे मंत्रालय को 893.93 करोड़ रुपए मिले हैं।

पढ़ें पूरी खबर: PM केयर्स फंड को लेकर अधीर रंजन चौधरी ने हर्षवर्धन से पूछा सवाल, स्वास्थ्य मंत्री ने दिया जवाब

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर