ताजा खबर, 21 नवंबर 2020: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर, 21 नवंबर 2020 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं। यहां पढ़ें शनिवार, 21 नवंबर की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :

आज की ताजा खबर, 21 नवंबर 2020: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार।
aaj ki taza khabar 21 november 2020 latest news in hindi india 

नई दिल्ली : देश में कोरोना के बढ़ते प्रकोप देखते हुए अलग अलग राज्यों में कड़े फैसले किए जा रहे हैं। दिल्ली में जहां एपिडेमिक एक्ट में बदलाव किया गया है वहीं राजस्थान में सभी जिलों में धारा 144 लागू करने का फैसला किया गया है। गुजरात और मध्य प्रदेश के कुछ शहरों में नाइट कर्फ्यू लगाया जा रहा है। इसके साथ ही गृह मंत्री अमित शाह तमिलनाडु के दौरे पर होंगे जहां वो कई परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। इसके अलावा साथ खेल और मनोरंजन जगत की खबरों से भी रूबरू कराएंगे। देश और दुनिया की आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं- 21 नवंबर की बड़ी खबरों को यहां पढ़ें।

दिल्‍ली में एक बार फिर कोरोना वायरस संक्रमण से  100 से अधिक लोगों की जान गई है। यह पिछले 10 दिनों में यह चौथी बार है, जब इस घातक संक्रमण से रोजाना होने वाली मौतों की संख्या यहां 100 से अधिक रही।

दिल्‍ली में थम नहीं रही कोरोना की रफ्तार, 10 दिनों में चौथी बार 24 घंटों में 100 से अधिक मौतें, 5879 नए केस

कानपुर के बिकरू कांड में 37 पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। आरोप है कि पुलिसकर्मी विकास दुबे के लिए मुखबिरी करते थे और पुलिस जब भी छापेमारी के लिए पहुंचती थी, वे उसे बता देते थे।

बिकरू कांड: 37 पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश, विकास दुबे के लिए मुखबिरी का है आरोप

सऊदी अरब की अध्यक्षता में दो दिवसीय जी-20 शिखर सम्मेलन शुरू हो गया है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के माध्‍यम से शिरकत कर रहे हैं। कोव‍िड-19 महामारी के बीच मार्च के बाद इस साल दूसरी बार जी-20 का शिखर सम्‍मेलन वर्चुअल तरीके से आयोजित किया गया है।

जी-20 शिखर सम्‍मेलन शुरू, सऊदी किंग का कोविड से एकजुट मुकाबले पर जोर

भारती सिंह और हर्ष लिम्बाचिया के ऑफिस व घर से 86.5 ग्राम गांजा बरामद किया गया है। द कपिल शर्मा शो की स्टार भारती को गिरफ्तार कर लिया है और हर्ष से पूछताछ जारी है...
Bharti Singh गिरफ्तार, Harsh Limbachiyaa से अभी पूछताछ कर रही NCB, दोनों ने स्वीकार की गांजा सेवन की बात

नगरोटा मुठभेड़ में जो चार आतंकी मारे गए थे उसमें से एक अब्दुल रऊफ असगर जैश सरगना मसूद अजहर का भाई है और वो हैंडलर भी था।
नगरोटा मुठभेड़ में सनसनीखेज जानकारी, आतंकियों का हैंडलर जैश सरगना मसूद अजहर का भाई था

यूपीएससी टॉपर रहीं टीना डाबी और अतहर आमिर ने शादी के करीब ढाई साल बाद अलग होने का फैसला किया है। यह खबर यूएई और पाकिस्‍तान में भी सर्च की जा रही है।
UPSC टॉपर टीना डाबी-अतहर आमिर ने क्‍यों लिया तलाक का फैसला?  UAE, पाकिस्‍तान में भी किया जा रहा सर्च

गृहमंत्री अमित शाह के चेन्नई दौरे को अगर सियासी नजरिए से देखा जा रहा है तो उसके पीछे कुछ ठोस वजह है।
अमित शाह का चेन्नई दौरा सियासी तौर पर इतना महत्वपूर्ण क्यों, यहां समझें

उत्तरी त्रिपुरा जिले के डोलुबारी गांव में ब्रू शरणार्थियों को बसाने का मुद्दा गरमा गया है। स्थानीय लोग ब्रू शरणार्थियों को बसाये जाने का विरोध कर रहे हैं। लोगों वे विरोध में गाड़ियों में आग लगा दी और पुलिस पर पत्थरबाजी की।
Bru Refugees: ब्रू शरणार्थियों के मुद्दे पर उत्तरी त्रिपुरा में बवाल, जानें क्या है मामला

लखनऊ के हजरतगंज में वीआईपी लॉ-प्लास अपार्टमेंट में शुक्रवार रात सपा एमएलसी अमित यादव के फ्लैट में बर्थडे पार्टी के दौरान राकेश रावत की गोली लगने से मौत हो गई।
लखनऊ: सपा एमएलसी अमित यादव के फ्लैट में एक शख्स की गोली से मौत,चल रही थी बर्थडे पार्टी

नगरोटा में जिस तरह से जैश के आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया उसकी पीएम मोदी ने तारीफ करते हुए कहा कि आतंकी तबाही के इरादे से आए थे। लेकिन जिस तरह से प्रो एक्टिव कार्रवाई हुई वो देश के इरादे को व्यक्त करती हैं। 
Nagrota: नगरोटा के मुद्दे पर भारत सरकार के तेवर सख्त, पाक उच्चायोग के इंचार्ज तलब

 नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्यूरो एक के बाद एक सितारों पर शिकंजा कसता जा रहा है। अब एनसीबी ने मुंबई कॉमेडियन भारती सिंह और उनके पति के घर पर छापा मारा है। इस कार्रवाई से हड़कंप मच गया है।
NCB के शिकंजे में कॉमेडियन भारती सिंह और उनके पति हर्ष, घर पर मारी रेड​

डोनाल्ड ट्रंप जूनियर कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं, वह इस बात की पुष्टि होने के बाद आइसोलेशन में चले गए हैं और सभी चिकित्सीय दिशा-निर्देशों का पालन कर रहे हैं।
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का सबसे बड़ा बेटा कोरोना वायरस से संक्रमित

 बीजेपी के सीनियर लीडर देवेंद्र फड़नवीस ने कहा कि एक दिन कराची भारत का हिस्सा होगा, उन्होंने ये भी कहा कि हम 'अखंड भारत' में विश्वास करते हैं। 
फड़नवीस बोले- कराची एक दिन भारत का हिस्सा होगा, हम 'अखंड भारत' में विश्वास करते हैं

लोकआस्था का पर्व छठ पूरे देश में धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है। यूपी, बिहार और झारखंड में तीसरे दिन शुक्रवार को लाखों व्रतियों ने उगते सूर्य को अर्घ्‍य द‍िया।
Chhath Puja 2020: देशभर में छठ पूजा की धूम, लाखों व्रतियों ने अस्ताचलगामी भास्कर को दिया अर्घ्य

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को कोविड-19 के 6,608 नये मामले सामने आने के बाद संक्रमितों का आंकड़ा 5.17 लाख से अधिक पहुंच गया वहीं आज से कई सख्त नियम लागू हो गए हैं।
दिल्ली में कोरोना का हाहाकार, 24 घंटों में 118 मरीजों की मौत, मॉस्क नहीं तो भरें 2000 का Fine

दिल्ली की सर्दी का अपना ही मिजाज होता है अमूमन दिसंबर में ही कड़ाके सर्दी पड़ती है लेकिन इस बार तो दिल्ली में सर्दी के तेवर नवंबर से ही सख्त हैं और इस महीने में ही कड़ाके की सर्दी का आगाज हो गया है।
दिल्ली में नवंबर में ही सर्दी ने दिखाए दिसंबर जैसे तेवर, टूटा 14 साल का रिकॉर्ड 

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच अहमदाबाद के बाद अब गुजरात सरकार ने राजकोट, सूरत और वडोदरा में नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है।
Gujrat: गुजरात में कोरोना के बढ़ते मामले, आज से राजकोट, सूरत और वडोदरा में नाइट कर्फ्यू​

जी-20 शिखर सम्‍मेलन का आयोजन आज से हो रहा है, जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी वर्चुअल तरीके से शिरकत करेंगे। एक बड़े आर्थिक मंच के रूप में पहचान रखने वाले जी-20 का यह शिखर सम्मेलन कोरोना महामारी के बीच हो रहा है।
आज से शुरू हो रहा जी-20 शिखर सम्मेलन, पीएम मोदी करेंगे शिरकत, जानें भारत के लिए क्‍यों है खास

गृहमंत्री अमित शाह शनिवार को तमिलनाडु का दौरा करने वाले हैं जहां वो कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। लेकिन उनके दौरे को सियासी नजरिए से भी देखा जा रहा है।
शनिवार को तमिलनाडु के दौरे पर अमित शाह, कई परियोजनाओं की रखेंगे आधारशिला​

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर