अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का सबसे बड़ा बेटा कोरोना वायरस से संक्रमित

दुनिया
भाषा
Updated Nov 21, 2020 | 10:54 IST

डोनाल्ड ट्रंप जूनियर कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं, वह इस बात की पुष्टि होने के बाद आइसोलेशन में चले गए हैं और सभी चिकित्सीय दिशा-निर्देशों का पालन कर रहे हैं।

Donald Trump_Corona
डोनाल्ड ट्रंप के सबसे बड़े बेटे डोनाल्ड ट्रंप जूनियर कोरोना वायरस से संक्रमित हैं 

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सबसे बड़े बेटे डोनाल्ड ट्रंप जूनियर कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। उनके प्रवक्ता ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।प्रवक्ता ने बताया कि ट्रंप जूनियर के कोविड-19 से पीड़ित होने की पुष्टि इस हफ्ते की शुरुआत में हुई और 'जांच की रिपोर्ट आने के बाद से वह अपने केबिन में पृथक-वास में हैं।'

प्रवक्ता ने कहा, 'अब तक उनमें संक्रमण के कोई लक्षण नहीं हैं और वह कोविड-19 संबंधी सभी चिकित्सीय दिशा-निर्देशों का पालन कर रहे हैं।' ट्रंप जूनियर से पहले उनके छोटे भाई बैरोन, पिता राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एवं अमेरिकी प्रथम महिला मेलानिया भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं।

डोनाल्ड ट्रंप ने बड़ी दवा कंपनियों पर लगाए आरोप

इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि बड़ी दवा कंपनियों ने हाल में सम्पन्न राष्ट्रपति चुनाव के दौरान लाखों डॉलर खर्च करके उनके खिलाफ नकारात्मक विज्ञापन चलवाए।हाल ही में सम्पन्न राष्ट्रपति चुनाव में पूर्व उप राष्ट्रपति एवं डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बाइडन को पेन्सिल्वेनिया, मिशिगन और विस्कोंसिन में जीत के बाद सात नवंबर को विजेता घोषित कर दिया गया था।इससे पहले अमेरिकी मीडिया ने तीन नवंबर को हुये चुनाव में बाइन को विजेता घोषित कर दिया था जिसे ट्रम्प ने मानने से इंकार कर दिया था।

ट्रंप ने व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा, 'प्रचार के दौरान बड़ी दवा कंपनियों ने लाखों डॉलर खर्च करके मेरे खिलाफ विज्ञापन चलाए, वैसे इसमें (चुनाव) मैं जीता हूं करीब 7.4 करोड़ मत से और आप जानते है कि हम पता लगा लेंगे।' बाइडन को 306 इलेक्टोरल वोट मिले और ट्रंप के पास 232 इलेक्टोरल वोट है। व्हाइट हाउस तक की दौड़ जीतने के लिए कम से कम 270 इलेक्टोरल वोट की जरूरत होती है।ट्रंप ने कहा, 'बड़ी दवा कंपनियां हमारे खिलाफ हैं, मीडिया हमारे खिलाफ है, प्रौद्योगिकी के बड़े खिलाड़ी भी हमारे विरोध में हैं। बड़ी दवा कंपनियों ने हमारे खिलाफ विज्ञापनों में लाखों डॉलर खर्च कर दिए।' ट्रंप ने इस दौरान अमेरिकी लोगों के लिए पर्चे पर लिखी दवाओं की कीमतें घटाने संबंधी नियमों की घोषणा भी की।
 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर