Gujrat: गुजरात में कोरोना के बढ़ते मामले, आज से राजकोट, सूरत और वडोदरा में नाइट कर्फ्यू

देश
रवि वैश्य
Updated Nov 21, 2020 | 08:04 IST

Night Curfew in Surat, Rajkot Vadodara: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच अहमदाबाद के बाद अब गुजरात सरकार ने राजकोट, सूरत और वडोदरा में नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है।

Night Curfew tonight in Surat, Rajkot Vadodara, restrictions from 9 to 6 am due to corona cases
राज्य में दिवाली का त्योहार गुजरने के बाद कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में इजाफा देखा गया है 

गुजरात में कोरोना के फिर से बढ़ते मामलों के बीच राज्य के तीन अहम शहरों में नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) का ऐलान कर दिया गया है, उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने बताया कि गुजरात के 3 शहरों सूरत, वडोदरा और राजकोट में आज (21 नवंबर) से रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया जा रहा है। राज्य में बढ़ते कोरना वायरस के प्रकोप को लेकर सरकार तेजी से एक्शन ले रही है ये भी उसी के तहत है।

दिवाली का त्योहार गुजरने के बाद कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में इजाफा देखा गया है, इसी को ध्यान में रखते हुए सूरत, वडोदरा राजकोट से पहले अहमदाबाद शहर में अगले सोमवार से रात नौ बजे से कर्फ्यू लगाने की घोषणा पहले ही की जा चुकी है । अहमदाबाद शहर में शुक्रवार रात रात नौ बजे से 23 नवंबर को सुबह छह बजे तक 57 घंटे का कर्फ्यू लगाया गया है।

इस दौरान केवल दूध और दवा की दुकानें ही खुली रहेंगी वहीं पहले सरकार ने कहा था कि राज्य में आगामी 23 नवंबर से स्कूल और कॉलेज खुल जाएंगे, लेकिन फिलहाल इसे टाल दिया गया है यानि राज्य में कोरोना की मार के चलते सरकार ने स्कूल दोबारा खोले जाने के फैसले को वापस लिया।

इसके अलावा मध्यप्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, रतलाम और विदिशा में भी रात का कर्फ्यू लगाया जा रहा है।

गुजरात में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख छूने के करीब

कोविड-19 के 1420 नए मामले आने से संक्रमितों की संख्या 1,94,402 हो गयी।राज्य में संक्रमण के नए मामले बढ़ रहे हैं । बृहस्पतिवार को 1340, जबकि 12 नवंबर को 1120 मामले आए थे।संक्रमण से सात और मरीजों की मौत हो जाने से मृतकों की संख्या 3837 हो गयी । पिछले 24 घंटे में राज्य में 1040 मरीज ठीक हो गए। अहमदाबाद में तीन, सूरत में दो, पाटन और राजकोट जिले में एक -एक मरीज की मौत हो गयी।

अहमदाबाद में संक्रमण के 327 मामले आए। सूरत में 246, वडोदरा में 155, राजकोट में 137, गांधीनगर में 86, बनासकांठा में 54 और मेहसाणा जिले में 52 मामले आए।गुजरात में फिलहाल संक्रमण के 13,000 मामले हैं। पिछले 24 घंटे में 69,900 से ज्यादा नमूनों की जांच की गयी।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर