Nagrota: नगरोटा के मुद्दे पर भारत सरकार के तेवर सख्त, पाक उच्चायोग के इंचार्ज तलब

नगरोटा में पाकिस्तानी साजिश के विरोध में भारत सरकार के तेवर सख्त हैं। इस सिलसिले में पाक उच्चायोग के इंचार्ज को तलब किया गया है।

Nagrota: नगरोटा के मुद्दे पर भारत सरकार के तेवर सख्त, पाक उच्चयोग के इंचार्ज तलब
नगरोटा में जैश के मारे गए थे चार आतंकी 

मुख्य बातें

  • नगरोटा में टोल बूथ पर मारे गए थे जैश के चार आतंकी
  • ट्रक में सवार जैश के आतंकी बड़ी वारदात को अंजाम देने वाले थे
  • आतंकियों के पास से बड़ी मात्रा में हथियारों की बरामदगी हुई थी।

नई दिल्ली। नगरोटा में जिस तरह से जैश के आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया उसकी पीएम मोदी ने तारीफ करते हुए कहा कि आतंकी तबाही के इरादे से आए थे। लेकिन जिस तरह से प्रो एक्टिव कार्रवाई हुई वो देश के इरादे को व्यक्त करती हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान स्थित आतंकी तंजीम ने जिस तरह से दहशत फैलाने की नाकाम कोशिश की उससे सबकुछ साफ है। इस संबंध में पाक उच्चायोग के इंचार्ज को भारत ने तलब किया और नाराजगी जाहिर की। 

साजिश के नापाक तार
खुफिया सूत्रों के मुताबिक डिजिटल मोबाइल रेडियो पाकिस्तानी कंपनी माइक्रो इलेक्ट्रॉनिक्स का है और इससे जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक घुसपैठ करने वाले आतंकी सीमा पार अपने आकाओं के संपर्क  में थे। इसके अलावा आतंकियों ने जो जूते पहने थे वो कराची में बने थे। आतंकियों के पास से वायरलेस सेट और एक जीपीएस डिवाइस भी बरामद किया गया था। बताया जाता है कि जिस समय आतंकी नगरोटा टोल बूथ पर मारे गए उस समय तक उनके लोकेशन की जानकारी उनके आकाओं को थी। लेकिन वो अपने मकसद में नाकाम रहे।


मुंबई हमले को दोहराने की थी साजिश

इस विषय पर शुक्रवार को एनएसए अजीत डोभाल ने पीएम मोदी को विस्तार से जानकारी दी थी। जांच में जो जानकारी सामने आई वो होश उड़ाने वाली थी। आतंकी किसी महत्वपूर्ण शख्सियत के साथ साथ मुंबई हमले जैसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। वो खास मकसद को पूरा करने के लिए सरहद पार से भेजे गए थे। लेकिन सुरक्षाबलों की सतर्कता से उनका सफर नगरोटा में ही समाप्त हो गया। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर