ताजा खबर, 15 मार्च 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर, 15 मार्च 2021 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें सोमवार, 15 मार्च की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

aaj ki taza khabar 15th March 2021 latest news in hindi india
ताजा खबर, 15 मार्च 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार। 

नई दिल्ली : पश्चिम बंगाल सहित पांच राज्यों में चुनाव प्रचार ने जोर पकड़ लिया है। सबड़े बड़ी सियासी लड़ाई बंगाल में है जहां ममता बनर्जी की टीएमसी की सामना भारतीय जनता पार्टी के साथ हो रहा है। उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव में आरक्षण को लेकर हाई कोर्ट आज अपना फैसला सुनाएगा। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बताया है कि आजकल वह बार-बार क्यों नाराज हो जाते हैं। आज देश भर में करीब 10 लाख बैंक कर्मचारी हड़ताल पर हैं, इससे बैंकिंग सेवाएं प्रभावित हो सकती हैं। देश और दुनिया के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

Ayodhya Ram Mandir Nirman Update: राममंदिर निर्माण के लिए नींव खुदाई का काम पूरा हो गया है और अब नींव भराई शुरू करने के लिए रामजन्मभूमि परिसर में गर्भगृह स्थल पर सोमवार को वैदिक विधिविधान पूर्वक पूजन किया गया।

अयोध्या: राम मंदिर निर्माण के लिए नींव की खुदाई का काम पूरा, शुरू हुआ समतलीकरण देखें तस्वीरें

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा है कि जो काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के अंदर कर रहे हैं आने वाले समय में उन्हें वैसा ही माना जाएगा जैसा भगवान राम को माना गया।

उत्तराखंड के नए CM के बोल- नरेंद्र मोदी को लोग भगवान राम की तरह ही मानेंगे

Maharashtra Coronavirus New Guidelines: महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए नई गाइडलाइंस जारी की हैं। यहां जानें किस-किस पर रोक हैं।

Maharashtra Coronavirus Guidelines: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच महाराष्ट्र सरकार ने जारी कीं नई गाइडलाइंस

निर्मला सीतारमण ने लोकसभा में एक प्रश्न के लिखित उत्तर में कहा, 'फिलहाल, कच्चे तेल, पेट्रोल, डीजल, विमान ईंधन और प्राकृतिक गैस को जीएसटी के दायरे में लाने का कोई प्रस्ताव नहीं है।'

महंगे पेट्रोल-डीजल से नहीं मिलेगी राहत! लोकसभा में सरकार ने कहा- GST के दायरे में लाने का प्रस्ताव नहीं

COVID New Wave: देश में एक बार फिर कोरोना वायरस  संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं, ऐसे आंकड़े सामने आ रहा है, डर जताया जा रहा है कि कोरोना की नई लहर ना हो।

COVID-19: क्या देश में कोरोना की 'नई लहर की शुरूआत', एम्स डायरेक्टर ने दी चेतावनी

दिल्ली की अदालत ने 2008 के बाटला हाउस एनकाउंटर मामले में दोषी आरिज खान को मौत की सजा सुनाई है। कोर्ट ने इसे 'रेयरेस्ट ऑफ रेयर केस' कहा है।\

2008 बाटला हाउस एनकाउंटर केस: अदालत ने आरिज खान को मौत की सजा सुनाई

असम (Assam) की राजनीति की बात हो और बदरुद्दीन अजमल (Badruddin Ajmal) का जिक्र ना आए ऐसा हो नहीं सकता, असम के ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रैटिक फ्रंट (AIUDF) के चीफ अजमल राज्य की राजनीति में अहम दखल रखते हैं

असम AIUDF के चीफ बदरुद्दीन अजमल ने पत्रकार को बोले थे "अपशब्द" विवादों से है पुराना नाता,चुनाव में कितने अहम!

दिल्ली की केजरीवाल सरकार का आरोप है कि भाजपा एक विधेयक के जरिए चुनी हुई दिल्ली सरकार की शक्ति को कम करना चाहती है। इसमें उपराज्यपाल को अधिक शक्तियां देने का प्रवाधान है।

'तो फिर चुनाव क्यों करवाते हो?'; केंद्र पर इतना क्यों भड़क रही AAP, क्या दिल्ली में फिर होगा केजरीवाल बनाम LG?

Amit Shah in Bengal: अमित शाह ने कहा कि ममता बनर्जी को हाल ही में चोट लगी है और उन्हें दर्द हो रहा है, लेकिन तृणमूल कांग्रेस शासन द्वारा हत्या किए गए भाजपा कार्यकर्ताओं के परिवारों की तकलीफ का क्या।

ममता बनर्जी पर तंज कसते हुए अमित शाह ने कहा- मेरे चॉपर में गड़बड़ हुई, लेकिन इसे साजिश नहीं कहा

अक्टूबर 2018 में रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन जब भारत की यात्रा पर आए थे तो नई दिल्ली ने 5.5 अरब डॉलर की कीमत से एस-400 के लिए करार पर हस्ताक्षर किए। ॉ

भारत आ रहे हैं अमेरिकी रक्षा मंत्री ऑस्टिन, पूछे जा सकते हैं S-400 से जुड़े सवाल

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह शादी के बंधन में बंध गए हैं। उन्होंने टीवी प्रेजेंटर संजना गणेशन से शादी रचाई है। बुमराह ने सोमवार को आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी शादी की तस्वीरें शेयर कीं।

जसप्रीत बुमराह ने संजना गणेशन संग रचाई शादी, सामने आईं ये खूबसूरत तस्वीरें

केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार को कहा कि गत 10 मार्च को नंदीग्रीम में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ जो कुछ हुआ वह एक हादसा था।

ममता बनर्जी के घायल होने पर नितिन गडकरी बोले-इसे राजनीति के चश्मे से नहीं देखें

एक 24 साल की लड़की ने गजब की दिलेरी दिखाई है। नोएडा के सेक्टर 12 में उससे छेड़छाड़ कर भागने वाले युवक को उसने दौड़ाकर पकड़ा और फिर उसकी पिटाई की।

Noida : लड़की ने दिखाई दिलेरी, छेड़छाड़ के बाद साइकिल से भाग रहा था युवक, दौड़ाकर पीटा

कौशल किशोर यूपी के मोहनलाल गंज से सांसद हैं, इस समय वो और उनका परिवार चर्चा में है। पहले बेटे पर गोली चली तो सियासी हलकों में जबरदस्त चर्चा हुई। लेकिन बाद में पता चला कि उनके बेटे ने खुद किसी को फंसाने के लिए अपने साले से गोली चलवा दी।

kaushal Kishore family: झमेले में बीजेपी सांसद कौशल किशोर का परिवार, पहले बेटे पर चली गोली, अब बहू ने काटी नस

मध्य प्रदेश के मुरैना में भाजपा के जिलाध्यक्ष योगेश पाल गुप्ता और ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक हरिओम शर्मा के बीच तीखी नोकझोंक होने का एक वीडियो सामने आया है।

MP: मुरैना में दलित नेता के घर भिड़े BJP जिलाध्यक्ष  गुप्ता और सिंधिया समर्थक शर्मा Video 

देश में कोरोना वायरस के नए मामलों में फिर तेजी देखी जा रही है। महामारी से संक्रमण में आई तेजी और नए मामलों ने केंद्र सरकार के माथे पर बल ला दिया है। 

बेकाबू हो रहा कोरोना! अब एमपी में आंकड़ों ने डराया, सख्त कदम उठाएगी शिवराज सरकार 

तेजिंदर पाल सिंह बग्गा और कपिल मिश्रा किसी परिचय के मोहताज नहीं है। ये दिल्ली बीजेपी यूनिट के कद्दावर नेता हैं। ये दोनों लोग अलग अलग विषयों पर अपनी राय भी रखते हैं।

जब तेजिंदर पाल सिंह बग्गा- कपिल मिश्रा बोले, अरविंद केजरीवाल को जय श्रीराम

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन दिनों अपने 'गुस्से' को लेकर सुर्खियों में हैं। विधानपरिषद में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के एक सदस्य पर उनकी नाराजगी मीडिया में एक बड़ा मुद्दा बना। 

'आपा खोने' पर सुर्खियों में जब आने लगे नीतीश कुमार, तो मीडियाकर्मियों से दी कुछ यूं सफाई 

डिजिटल दुनिया में सब कुछ कैशलेस हो चुका है, जाहिर है कि जब हम कैशलेस शब्द का जिक्र कर रहे हैं तो डेबिट( Debit Card) या क्रेडिट कार्ड्स दिल और दिमाग में बरबस आ जाते हैं। 

Debit Card: एक नहीं, दो नहीं, तीन नहीं बल्कि पूरे 64..परेशान हो गया शख्स

दिल्ली पुलिस ने सोमवार को कहा कि  राजमार्ग-24 पर दिल्ली से गाजियाबाद की तरफ जाने वाली सड़क को खोल दिया गया है। दिल्ली पुलिस का कहना है कि गाजीपुर बॉर्डर पर कानून-व्यवस्था की स्थिति एवं आम लोगों की सुविधा को देखते हुए मार्ग खोला गया है। 

NH-24 पर खुल गया दिल्ली से गाजियाबाद की ओर जाने वाला मार्ग, किसान आंदोलन के चलते कई महीनों से था बंद

दो सरकारी क्षेत्र के बैंकों का निजीकरण किए जाने के खिलाफ बैंक कर्मी आज और कल हड़ताल पर हैं, इससे देश भर में बैंकिंग सेवाएं प्रभावित हो सकती हैं।

Banks Strike today: बैंकों में आज से दो दिनों की हड़ताल, जमा, निकासी सहित कई सेवाएं हो सकती हैं प्रभावित

पश्चिम बंगाल चुनाव में राजनीतिक दलों के नेताओं की जुबां तीखी हो चली है। अलग अलग विशेषणों के जरिए एक दूसरे पर निशाना साधा जा रहा है। अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद ह्वील चेयर पर ममता बनर्जी ने रोड शो किया तो गृहमंत्री अमित शाह ने भी रोड शो के जरिए जवाब दिया।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की दहाड़, पिशी और भाईपो से बंगाल को आजाद करना बड़ा मकसद

मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने किसान आंदोलन को अपना समर्थन दिया है उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से किसानों की बात सुनने की अपील की है। 

MSP पर सरकार यदि कानूनी गारंटी देती है तो खत्म करा दूंगा किसान आंदोलन : सत्यपाल मलिक

क्रिकेट के खेल के प्रति भारतीयों की दीवानगी की कोई हद मुकर्रर नहीं की जा सकती। यहां हर खाली पड़े मैदान को एक क्रिकेट पिच की तरह देखा जाता है, जहां बच्चों की दो टोलियां गेंद और बल्ले से खेलती दिखाई देती हैं।

आज का इतिहास: 144 साल पहले शुरू हुआ क्रिकेट का पहला आधिकारिक मुकाबला

 2019 के अंत में और पिछले साल की शुरुआत में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ देश के कई हिस्सों में जमकर बवाल हुआ था। लेकिन असम में इस कानून के खिलाफ बहुत ज्यादा विरोध प्रदर्शन हुए थे। 

Assam Election: असम में CAA पर खूब मचा था बवाल, क्या अब चुनाव में नहीं है असर?

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर