Maharashtra Coronavirus Guidelines: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच महाराष्ट्र सरकार ने जारी कीं नई गाइडलाइंस

देश
लव रघुवंशी
Updated Mar 15, 2021 | 21:24 IST

Maharashtra Coronavirus New Guidelines: महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए नई गाइडलाइंस जारी की हैं। यहां जानें किस-किस पर रोक हैं।

Coronavirus
कोरोना वायरस के मामले फिर से बढ़ने लगे हैं 

मुख्य बातें

  • महाराष्ट्र में एक बार फिर डरा रहा कोरोना वायरस
  • राज्य सरकार ने जारी की नई गाइडलाइंस
  • फिर से कई पाबंदियां लगा दी गई हैं

नई दिल्ली: महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के वृद्धि के बीच नई कोविड दिशानिर्देश जारी किए हैं। नए मानदंडों के अनुसार, होटल, रेस्तरां और थिएटर 50 प्रतिशत क्षमता पर काम करेंगे। राजनीतिक, सामाजिक और धार्मिक सभा के लिए अनुमति नहीं दी गई है। शादियों में केवल 50 लोग शामिल हो सकते हैं। अंतिम संस्कार में केवल 20 लोग शामिल हो सकते हैं। स्वास्थ्य सेवाओं और आवश्यक सेवाओं से संबंधित कार्यालयों को 50 प्रतिशत क्षमता पर काम करना चाहिए।

नई गाइडलाइंस के अनुसार, धार्मिक स्थानों के प्रबंधन या ट्रस्ट को उपलब्ध स्थान के अनुसार आगंतुकों की प्रति घंटे संख्या को सीमित करना होगा।

15000 नए मामले

महाराष्ट्र में सोमवार को कोरोना वायरस के 15,051 नए मामले सामने आए, जिससे राज्य में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 23,29,464 तक पहुंच गए, जबकि बीमारी से 48 लोगों की मौत हो गई, जिससे राज्य में इस महामारी में जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 52,909 हो गई। राज्य में 10,671 कोरोना वायरस रोगियों को अस्पतालों से छुट्टी मिलने के साथ ही अब तक ठीक हो चुके लोगों की संख्या बढ़कर 21,44,743 तक पहुंच गई। राज्य में अब 1,30,547 मरीजों का इलाज चल रहा है। 

चिंता बढ़ा रहे ये राज्य

पांच राज्‍यों महाराष्‍ट्र, पंजाब, कर्नाटक, गुजरात और तमिलनाडु में कोविड-19 के दैनिक नए मामलों में बढ़ोतरी के रुझान लगातार मिल रहे हैं। आठ राज्‍यों में दैनिक आधार पर कोरोना मामलों में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है। ये राज्‍य हैं- महाराष्‍ट्र, तमिलनाडु, पंजाब, मध्‍यप्रदेश, दिल्‍ली, गुजरात, कर्नाटक और हरियाणा। तीन राज्‍यों महाराष्ट्र, केरल और पंजाब में भारत के कुल संक्रमित मामलों का 77 प्रतिशत हिस्‍सा हैं। केवल महाराष्‍ट्र में देश के कुल संक्रमित मामलों के 58 प्रतिशत से अधिक मामले पाए गए हैं।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर