Debit Card: एक नहीं, दो नहीं, तीन नहीं बल्कि पूरे 64..परेशान हो गया शख्स

Trending Viral: एक शख्स को जब एक नहीं, दो नहीं, बल्कि 64 डेबिट कार्ड मिले तो वो परेशान हो गया। आखिर क्या वजह थी उसे जानना दिलचस्प है।

Debit Card: एक नहीं, दो नहीं, तीन नहीं बल्कि पूरे 64..परेशान हो गया शख्स
बैंक ने एक शख्स को 64 बार जारी किया गया सेम डेबिट कार्ड( Source- Reddit) 

मुख्य बातें

  • पीटर नाम के एक शख्स को सेम डेबिट कार्ड 64 बार जारी किए गए
  • बैंक ने अपनी गलती मानी और मामला सुलझ गया
  • यूजर्स का कहना है खौफनाक याद

डिजिटल दुनिया में सब कुछ कैशलेस हो चुका है, जाहिर है कि जब हम कैशलेस शब्द का जिक्र कर रहे हैं तो डेबिट( Debit Card) या क्रेडिट कार्ड्स दिल और दिमाग में बरबस आ जाते हैं। जी हां बात यहां डेबिट कार्ड की हो रही है तो इसमें नई बात क्या है। दरअसल डेबिट कार्ड विषय नहीं बल्कि एक नहीं, दो नहीं, तीन नहीं बल्कि एक शख्स को निश्चित अंतराल पर 64 डेबिट कार्ड मिले तो वो परेशान हो गया। उस शख्स यानी पीटर के लिए परेशानी की बात यह थी कि उसे अलग अलग डेबिट कार्ड नहीं मिले बल्कि एक ही डेबिट कार्ड को 64 बार जारी किया गया। 

बैंक की कारस्तानी, एक ही कार्ड को 64 बार किया जारी
उन्होंने एक टिप्पणी में कहा कि उन्हें दिसंबर में रिप्लेसमेंट डेबिट कार्ड मिलना शुरू हो गया था। तब से, हर दिन उन्हें हर दिन एक नया मिलने लगा। उन्होंने  अपने बैंक को कई बार फोन किया है लेकिन कार्ड जारी करने का काम किसी तीसरे पक्ष द्वारा नियंत्रित किया जाता है। प्रत्येक कार्ड के बीच एकमात्र अंतर समाप्ति तिथि (और सीवीवी) है,जो अनुक्रमिक हैं। पहला कार्ड 12/24 और समाप्त हो रहा है। पिछली बार हर कार्ड के साथ 04/30 के बीच की अवधि समाप्त हो रही है, हालांकि मुझे 07/29 याद आ रही है, "उन्होंने समझाया।

यूजर्स बोले- खौफनाक
पीटर अब मानते हैं कि इस मुद्दे को सुलझा लिया गया है क्योंकि उन्होंने अपने मूल प्रतिस्थापन अनुरोध को रद्द करने के बाद एक सप्ताह से अधिक के लिए कोई नया कार्ड प्राप्त नहीं किया है। उनकी तस्वीर अब Reddit उपयोगकर्ताओं से लाखों upvotes और टिप्पणियों तक पहुंच गई है। इसे अन्य सोशल प्लेटफॉर्म पर भी साझा किया गया है। बैंक की इस गलती पर यूजर्स अपने कमेंट में लिखते हैं अगर ऐसा होने लगे तो किसी भी शख्स के लिए यह खौफनाक याद होगी जिसे भूला पाना आसान नहीं होगा। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर