ताजा खबर, 14 जून 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर, 14 जून 2021 और बड़ी खबरें: यहां हम आपको देश-दुनिया की उन खबरों से रूबरू करा रहे हैं जो आज सुर्खियों में हैं। यहां पढ़ें, 14 जून, सोमवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार

aaj ki taza khabar 14 June 2021 latest news in hindi
ताजा खबर, 14 जून 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार। 

14 June 2021 News Updates: लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के पांच सांसदों ने पार्टी से बगावत कर दी है। पांचों सांसदों ने लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला को पत्र लिखा है। बताया जा रहा है कि ये पांचों सांसद जनता दल-यूनाइटेड में शामिल होंगे। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज अहमदाबाद जाएंगे और वहां पार्टी के राज्य कार्यालय का उद्घाटन करेंगे। दिल्ली में आज से भी सभी दुकानें, रेस्तरां खुल रहे हैं। इजरायल में नेतन्याहू युग समाप्त हो गया है। नेफताली बेनेट ने नए प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली है। देश और दुनिया के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंत्रिपरिषद की बैठक हुई जिसमें कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लगी।
UP Cabinet:कैबिनेट ने विकास के कई प्रस्तावों पर लगाई मुहर,अयोध्या में बनेगा अंतर्राष्ट्रीय स्तर का बस अड्डा

CBSE Exam Latest News: एक सूत्र ने कहा, 'समिति ने अपनी रिपोर्ट नहीं सौंपी है। पारदर्शी और निष्पक्ष मानदंडों को अपनाने पर बहुत सी चर्चाएं हो चुकी हैं। अंतिम सुझाव जल्दी ही पेश किए जाएंगे।'
CBSE Exam:12 वीं के छात्रों के लिए मूल्यांकन प्रक्रिया पर सीबीएसई समिति का सुझाव आना बाकी

Coronavirus cases in India: देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार कम हो रहे हैं। वहीं सक्रिय मामलों की संख्या 10 लाख से कम हो गई है, ऐसा 66 दिन बाद हुआ है।
कोरोना के एक्टिव केस 10 लाख से कम, 66 दिनों बाद आई ये स्थिति, पहली लहर की पीक से भी कम हुए सक्रिय मामले

PM Modi Address in UN: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को संयुक्त राष्ट्र में "मरुस्थलीकरण, भूमि क्षरण और सूखे" पर एक उच्च स्तरीय संवाद को संबोधित किया।
PM Modi in UN: पीएम ने कहा-भूमि क्षरण ने दुनिया के दो-तिहाई हिस्से को प्रभावित किया

उत्तर प्रदेश के सीतापुर में COVID टीकाकरण के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए अपने गांव में एक 11 वर्षीय लड़की के साड़ी में स्केटिंग करने के एक वीडियो ने सभी का दिल जीत लिया है।
[VIDEO] स्केटिंग करती 11 साल की लड़की वो भी साड़ी में, 'कोरोना टीके' को लेकर कर रही जागरूक

Peacekeeping troops in South Sudan: दक्षिण सूडान में भारतीय शांति सेना के 135 सैनिकों को शानदार प्रदर्शन के लिए संयुक्त राष्ट्र पदक प्रदान किए गए हैं।
दक्षिण सूडान में शानकार काम कर रहे भारतीय शांति सैनिक, संयुक्त राष्ट्र पदक से हुए सम्मानित

एम्स में सेंटर फॉर कम्युनिटी मेडिसिन के प्रोफेसर, डॉ. संजय राय ने बताया, 'छह से 12 साल के बच्चों पर कोवैक्सीन के नैदानिक परीक्षण के लिये नामांकन प्रक्रिया मंगलवार को शुरू होगी।'
बच्चों के लिए Covaxin का क्लिनिकल ट्रायल; AIIMS में कल से शुरू होंगे नामांकन

AAP नेता संजय सिंह ने श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाते हुए इसकी सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से जांच की मांग की थी।
'श्रीराम के नाम पर धोखा अधर्म है'; ट्रस्ट पर भ्रष्टाचार के आरोप, राहुल गांधी ने साधा निशाना

SSR Lawyer Vikas Singh on CBI Investigation: सुशांत की मौत के एक साल पूरा होने पर वकील ने जांच पर उठाए सवाल। बोले- 'एम्स के एक प्रमुख ने मुझे व्यक्तिगत रूप से बताया था कि उन्होंने गला घोंटने का निशान देखे थे'
Sushant Singh Rajput के फैमिली वकील Vikas Singh ने उठाए सवाल, बोले- 'बड़ा ताज्जुब है कि CBI कुछ नहीं कर पाई'

Safdarjung Airport fire:दिल्ली स्थित सफदरजंग एयरपोर्ट की आईटी बिल्डिंग में आग लग गई है जिसे बुझाने के लिए दमकल की छह गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं।
Delhi Fire:सफदरजंग एयरपोर्ट की आईटी बिल्डिंग में लगी आग, चलाया जा रहा रेस्क्यू अभियान 

अदानी समूह के संस्थापक गौतम अडानी पिछले एक साल में तेजी से आगे बढ़े थे। लेकिन मात्र 1 घंटे में उन्होंने गंवा दी 73250 करोड़ रुपए।
गौतम अडानी को मात्र 1 घंटे में 73250 करोड़ रुपए का नुकसान, इस वजह से हुआ लॉस

DRDO के अध्यक्ष डॉ जी सतीश रेड्डी ने बताया  कि महामारी COVID-19 से लड़ने के लिए देश की जरूरतों को पूरा करने के लिए PM Cares Fund से देश के विभिन्न जिलों में कुल 850 ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किए जा रहे हैं।Oxygen Plant:ऑक्सीजन की कमी ना हो सरकार कर रही इंतजाम, देश में 850 से ज्यादा ऑक्सीजन प्लांटों की तैयारी

आगरा के निबोहरा क्षेत्र के एक गांव बोरवेल में गिरे 3 साल के बच्चे को 9 घंटे बाद निकाल लिया गया है। सेना और एनडीआरएफ ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया, जिसके बाद बच्चे को सुरक्षित बाहर निकाला गया।
Agra: बोरवेल में गिरे 3 साल के बच्चे को निकाला बाहर, 9 घंटे तक चला सेना और NDRF का रेस्क्यू ऑपरेशन

Kia Seltos: छिंदवाड़ा-नागपुर हाईवे 11 जून को किआ सेल्टोस कार का एक्सीडेंट हो गया, जिसके बाद उसके दो टुकड़े हो गए।
क्या कभी देखा है ऐसा सड़क हादसा? कार के हो गए दो टुकड़े, तस्वीरें वायरल

Sanchari Vijay Death And tragic bike accident: शनिवार को संचारी विजय के बाइक एक्सीडेंट की खबर आई थी और उनको बेंगलुरु के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां एक्टर की इमरजेंसी सर्जरी हुई....
Sanchari Vijay: नेशनल अवॉर्ड पाने वाले 38 साल के एक्टर संचारी विजय का निधन, फैमिली ने किया अंग दान का फैसला

पश्चिम बंगाल में चुनाव बाद हुई हिंसा के दौरान महिलाओं के साथ बलात्कार की घटनाएं सामने आई हैं। कई महिलाओं ने सुप्रीम कोर्ट का रुख कर जांच की मांग की है।
पश्चिम बंगाल में चुनाव बाद भड़की थी हिंसा, महिलाओं से हुए रेप, पीड़िता ने बताई दर्द भरी दास्तां

सुलभ श्रीवास्तव ने शराब माफिया के विरुद्ध खबर चलाई थी जिसके कारण उन्हें भय था और उन्होंने गत 12 जून को अपर पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखकर जान माल की सुरक्षा की मांग की थी।
Uttar Pradesh: प्रतापगढ़ में संदिग्ध परिस्थितियों में पत्रकार की मौत, उठ रहे सवाल, मांगी थी सुरक्षा

Monuments Reopen: कोरोना  के कारण करीब दो महीने से बंद ताजमहल और केंद्र द्वारा संरक्षित अन्य स्मारकों को 16 जून को फिर से खोल दिया जाएगा।
अरे जनाब फिर से बोलिए 'Wah Taj'16 जून से फिर करें स्मारकों का दीदार, कोरोना के चलते थे बंद

एक ऐसा सूक्ष्म जीव बीडेलॉइड रोटिफर जो 24000 वर्षों से  साइबेरिया की बर्फ में सो रहा है। लेकिन वह अब इतने सालों बाद जग गया है।
Bedeloid rotifers : साइबेरिया की बर्फ में 24 हजार वर्षों तक सोया रहा यह जीव, जाग गया अब

नफ्ताली बेनेट इजरायल के नए प्रधानमंत्री हैं। बेंजामिन नेतन्‍याहू के 12 साल के लंबे कार्यकाल के बाद उन्‍होंने यहां सत्‍ता संभाली है। बेनेट लंबे समय तक नेतन्याहू का दाहिना हाथ रहे।
कौन हैं इजराइल के नए नेता नफ्ताली बेनेट, जिन्‍हें पीएम मोदी ने दी है बधाई

कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर की धीमी पड़ती रफ्तार के बीच चिंता तीसरी लहर को लेकर पैदा हो गई है, जिसके बारे में केंद्र सरकार भी चेता चुकी है। कोविड-19 की तीसरी लहर सितंबर-अक्‍टूबर तक आने की बात कही जा रही है।

बच्‍चों के लिए घातक होगी कोविड-19 की तीसरी लहर? जानिये क्‍या कहती है लांसेट की नई रिपोर्ट

आम आदमी पार्टी (AAP) गुजरात में विधानसभा चुनाव लड़ेगी। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को इसकी घोषणा अहमदाबाद में की।

केजरीवाल का बड़ा ऐलान, गुजरात की सभी सीटों पर विस चुनाव लड़ेगी AAP

सोमवार (14 जून) को पेट्रोल की कीमत में 26-29 पैसे प्रति लीटर और डीजल में 28-31 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की गई, 4 मई के बाद से कीमतों में 24 वीं बढ़ोतरी की गई।

पेट्रोल/डीजल 100 के पार, जानिए क्यों बढ़ रही हैं कीमतें

देश में कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर कम होती नजर आ रही है। बीते कई दिनों से यहां रोजाना 1 लाख से कम नए मामले सामने आ रहे हैं। हालांकि मौतों के आंकड़े अब भी चिंताजनक स्थिति को दर्शाते हैं। 

कोरोना के मामले 72 दिनों बाद सबसे कम, पर मौतों के आंकड़े बढ़ा रहे चिंता

लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के संस्थापक राम विलास पासवान के निधन के एक साल के भीतर पार्टी टूटती हुई दिख रही है। बिहार विधानसभा चुनाव और उसके बाद पार्टी अध्यक्ष चिराग पासवान की कार्यशैली को लेकर नेताओं एवं कार्यकर्ताओं में भारी नाराजगी सामने आई है। 

LJP में टूट, चिराग के चाचा पशुपति अब लिखेंगे पार्टी की नई इबारत, आज EC से मिलेंगे

निलंबन की वापसी की खुशी एक दरोगा के लिए ज्यादा समय तक टिक नहीं पाई। दरअसल, एक मामले में निलंबत हुए दरोगा वापस ड्यूटी पर बहाल हुए थे। 

निलंबन से लौटे थे दरोगा जी, 'दिलबर-दिलबर' पर डांस वीडियो वायरल हुआ तो फिर हुए सस्पेंड, Video

राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में कोरोना वायरस संक्रमण के रोजाना मामलों में कमी को देखते हुए यहां अनलॉक का दायरा बढ़ाते हुए दुकानें, रेस्‍टोरेंट खोलने सहित कई गतिविधियों की अनुमति दी गई है।

आज से अनलॉक हुई दिल्‍ली, खुलेंगी दुकानें और रेस्‍टोरेंट, पर जारी रहेंगी कई पाब‍ंदियां

ब्रिटेन में संपन्न जी-7 सम्मेलन में चीन पर चौतरफा हमले हुए हैं। मानवाधिकार, कोरोना संकट और ताइवान मसले पर दुनिया के ताकतवर मुल्कों ने उसे खूब खरी-कोटी सुनाई है।

G-7: चौतरफा हमले से तिलमिलाया चीन, ताइवान-हांगकांग, कोरोना पर हुई घेराबंदी

नफ्ताली बेनेट ने रविवार को इजराइल के प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। इसके साथ ही 12 साल से प्रधानमंत्री पद पर काबिज बेंजामिन नेतन्याहू का कार्यकाल खत्म हो गया। संसद में बहुमत हासिल करने के बाद दक्षिणपंथी यामिना पार्टी के 49 वर्षीय नेता बेनेट ने रविवार को शपथ ली।

बेंजामिन नेतन्‍याहू का 12 साल का कार्यकाल खत्‍म, अब नफ्ताली बेनेट के हाथों इजरायल की बागडोर

श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र के सचिव चंपत राय ने रविवार को कहा कि राम मंदिर के लिए जमीन खरीदने में घोटाले के जो आरोप लगाए गए हैं, वे राजनीति से प्रेरित और गुमराह करने वाले हैं।

Ram Mandir : जमीन घोटाले के आरोप पर ट्रस्ट की सफाई, चंपत राय ने कहा-राजनीति से प्रेरित हैं आरोप

बिहार की राजनीति में बड़ा उलटफेर हुआ है। लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के छह सांसदों में से पांच ने पार्टी नेतृत्व के खिलाफ बगावत कर दी है। इससे चिराग पासवान को बड़ा झटका लगा है।

बिहार की राजनीति में बड़ी हलचल, चिराग के खिलाफ हुए LGP के 5 सांसद, नेता पद से हटाने की मांग 

इतिहास में 14 जून की तारीख कई महान व्यक्तियों के जन्मदिन के तौर पर दर्ज है, जिनमें सिनेमा से लेकर खेल, संगीत और राजनीति के देश विदेश के कई धुरंधर शामिल हैं।

आज का इतिहास: कई महान विभूतियों का जन्मदिन, डोनाल्ट ट्रंप भी 75 साल के हुए

अनुच्छेद 370 पर टिप्पणी करने को लेकर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह की आलोचना के बीच पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने कहा कि आज अगर भारतीय संविधान के निर्माता बी आर अंबेडकर जीवित होते तो भाजपा ने उन्हें भी पाकिस्तान समर्थक करार दिया होता।

महबूबा मुफ्ती का तंज अंबेडकर अगर जिंदा होते तो भाजपा उन्हें भी पाकिस्तान समर्थक करार दे चुकी होती

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर