ताजा खबर, 12 नवंबर 2020: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर, 12 नवंबर 2020 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं। यहां पढ़ें गुरुवार, 12 नवंबर की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :

Aaj ki taza khabar
12 नवंबर की बड़ी और प्रमुख खबरें 

नई दिल्ली: बिहार में विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आ चुके हैं और इसके साथ अब जीत और हार का विश्लेषण चल रहा है। इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना के मामले जितनी तेजी से बढ़े हैं वो चिंताजनक है। इसके अलावा खेल जगत और मनोरंज की बड़ी खबरों पर नजर रहेगी।  यहां पढ़ें गुरुवार, 12 नवंबर की बड़ी और प्रमुख खबरें:-

डिपार्टमेंट ऑफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस (डीआरआई) ने गुरुवार को भारतीय क्रिकेटर क्रुणाल पांड्या को मुम्बई हवाई अड्डे पर रोका और उनके पास से कथित तौर अधिक मात्रा में सोना एवं अन्य मूल्यवान वस्तुएं रखने के आरोप में में उन पर फाइन लगाया। 

क्रिकेटर क्रुणाल पांड्या को एयरपोर्ट पर रोका गया, अधिक मात्रा में सोना लाने के आरोप में लगा जुर्माना

राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में बीते 24 घंटों के दौरान यहां कोरोना वायरस संक्रमण के 7,053 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 104 लोगों की जान गई है। बीते 15 दिन में कोविड-19 से यहां 872 लोगों की जान गई है।

दिल्‍ली में कोरोना का कहर, 24 घंटों में 100 से अधिक मरीजों ने तोड़ा दम, 15 दिन में 872 संक्रमितों की मौत

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने कहा है कि रोहित शर्मा की फिटनेस को लेकर अभी तक स्थिति बिल्कुल भी साफ नहीं है। रोहित को आस्ट्रेलिया दौर पर तीनों में से किसी भी टीम में नहीं चुना गया था।

रोहित शर्मा की फिटनेस को लेकर संजय मांजरेकर ने दिया ये बयान

कानपुर के बिकरू कांड मामले में विशेष अनुसंधान दल (एसआईटी) की जांच रिपोर्ट में पुलिस और गैंगस्टर विकास दुबे के बीच सांठगांठ की बात सामने आने के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने कानपुर के पूर्व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनंत देव को बृहस्पतिवार को निलंबित कर दिया।

बिकरू कांड पर योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, पूर्व SSP अनंत देव सस्पेंड

केंद्र सरकार ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर को नोटिस जारी कर लेह जिले को केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख की बजाय जम्मू-कश्मीर के हिस्से के रूप में दिखाने के लिए स्पष्टीकरण मांगा है। इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने ट्विटर से सवाल किया कि गलत मानचित्र दिखाकर भारत की क्षेत्रीय अखंडता का अनादर करने के लिए उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई क्यों न की जाए?

Twitter ने लेह को दिखाया जम्‍मू कश्‍मीर का हिस्‍सा, सरकार ने पूछा- क्‍यों न हो कानूनी कार्रवाई?

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि लोगों ने एनडीए को जनादेश दिया है और वह सरकार बनाएगी। हालांकि उन्होंने कहा कि अभी यह तय नहीं हुआ है कि शपथ समारोह कब होगा, दिवाली के बाद या छठ के बाद ये तय नहीं है।

सवाल: CM कौन होगा? नीतीश का जवाब- मैंने दावा नहीं किया, NDA फैसला करेगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा का अनावरण किया है। पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रतिमा का अनावरण किया। हालांकि, जेएनयूएसयू ने प्रतिमा अनावरण के पीएम का कार्यक्रम का विरोध किया है।

मोदी ने किया JNU में विवेकानंद की प्रतिमा का अनावरण, बोले- ये प्रतिमा हमें राष्ट्र के प्रति समर्पण सिखाए

मोदी सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए एक बार फिर बड़ा ऐलान किया है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार (12 नवंबर) को 2,65,080 करोड़ रुपए के आर्थिक राहत पैकेज की घोषणा की। वित्त मंत्री ने घरों की खरीद पर सर्कल रेट में भारी गिरावट की घोषणा की। 

घर खरीदने वालों को सरकार का तोहफा, सर्किल रेट छूट बढ़ाकर की गई 20 प्रतिशत

देश की राजधानी दिल्ली को कोरोना वायरस महामारी ने पूरी तरह से अपनी चपेट में ले रखा है। हर रोज हैरान और परेशान कर देने वाले आंकड़े सामने आ रहे हैं। इसके बावजूद ये देखने में आ रहा है कि लोगों में कोरोना को लेकर लापरवाही बैठ चुकी है। बाजारों में लोगों की बेशुमार भीड़ दिखाई पड़ रही है।

क्या सिर्फ आंकड़ों में ही सिमट कर रहा गया है कोरोना? दिल्ली के लोगों में नहीं दिख रहा कोई डर, देखें VIDEO

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की फ‍िल्‍म Kai Po Che के एक्‍टर आसिफ बसरा ने आत्‍महत्‍या कर ली है। आसिफ बसरा ने हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में मैक्लोडगंज में जोगिबाड़ा रोड पर स्थित एक कैफे के पास सुसाइड किया। 

बॉलीवुड को एक और झटका, सुशांत की फ‍िल्‍म Kai Po Che के एक्‍टर आसिफ बसरा ने किया सुसाइड

टाइम्स नाउ को मिली जानकारी के मुताबिक नीतीश के मंत्रिमंडल में भाजपा के कोटे से 21 मंत्री, जेडीयू के कोटे से 13 मंत्री, हम से 1 और वीआईपी से 1 मंत्री को जगह मिल सकती है।
पढ़ें पूरी खबर: कुछ ऐसा होगा नीतीश का कैबिनेट! भाजपा, जेडीयू, वीआईपी और हम कोटे से इतने होंगे मंत्री ​

मिलिट्री इंटेलिजेंस और यूपी पुलिस ने एक ऐसे रैकेट का भंडाफोड़ किया है जो फर्जी दस्तावेजों के आधार पर युवकों को भर्ती कराता था।
पढ़ें पूरी खबर: Army Recruitment scam: सेना भर्ती घोटाले में राजफाश, आईएसआई से धंधेबाजों का हो सकता है लिंक

सरकार बनाने की कवायद के क्रम में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने बुधवार को माझी से उनके आवास पर मुलाकात की। नीतीश कुमार 16 नवंबर को शपथ ले सकते हैं।
पढ़ें पूरी खबर: सरकार बनाने के लिए संपर्क में BJP-JDU के नेता, इस दिन हो सकती है नीतीश कुमार की ताजपोशी​

दिल्ली और एनसीआर के कई इलाकों में वायु की गुणवत्ता खराब बनी हुई है, हालांकि पटाखों की बिक्री और जलाए जाने पर पूरी तरह पाबंदी लगा दी गई है।
पढ़ें पूरी खबर:  Delhi Pollution: पटाखों की बिक्री और जलाए जाने पर बैन, फिर भी वायु की गुणवत्ता खराब

काउंटिंग के अंतिम समय तक एनडीए और महागठबंधन के बीच करीबी मुकाबला देखने को मिला। इस चुनाव में एनडीए को 125 सीटों पर और महागठबंधन को 110 सीटों पर जीत मिली है।
पढ़ें पूरी खबर: 'जनता मालिक है', चुनाव में जीत के बाद नीतीश कुमार बोले, PM को दिया धन्यवाद​

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पेंटागन के मुखिया को हटा दिया है, इसके बाद कयासों को बल मिल रही है कि वो तख्तापलट कर सकते हैं।
पढ़ें पूरी खबर: Donald Trump: क्या डोनाल्ड ट्रंप तख्तापलट की तैयारी में हैं, इस वजह से कयासों को मिला बल

इससे पहले विवि के वाइस चांसलर एम जगदीश कुमार ने रविवार को बताया कि पीएम मोदी 12 नवंबर को जेएनयू परिसर में स्वामी विवेकानंद की एक आदमकद प्रतिमा का अनावरण करेंगे।
पढ़ें पूरी खबर: JNU में स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा का आज अनावरण करेंगे PM मोदी, विरोध में उतरा जेएनयूएसयू​

यूट्यूब प्रेमियों के लिए अच्छी खबर नहीं है,उसके पीछे वजह यह है कि वीडियो को लोड करने में दिक्कत आ रही है। इस संबंध में यू ट्यूब ने खुद ट्वीट कर जानकारी दी है। 
पढ़ें पूरी खबर: You Tube पूरी दुनिया में डाउन, वीडियो लोड करने में आ रही है दिक्कत​

क्रिकेट इतिहास में आज का दिन बांग्लादेश और उनके एक खिलाड़ी के लिए बेहद खास रहा है। दो साल पहले आज ही के दिन मुश्फिकुर रहीम ने एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया था जो अब तक कोई नहीं तोड़ सका।
पढ़ें पूरी खबर: आज इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने बनाया था ऐसा रिकॉर्ड, अब तक कोई नहीं बना सका​

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर