'जनता मालिक है', चुनाव में जीत के बाद नीतीश कुमार बोले, PM को दिया धन्यवाद

काउंटिंग के अंतिम समय तक एनडीए और महागठबंधन के बीच करीबी मुकाबला देखने को मिला। इस चुनाव में एनडीए को 125 सीटों पर और महागठबंधन को 110 सीटों पर जीत मिली है।

 On Bihar Win Nitish Kumar says The Public Decides Thank PM For His Support
बिहार चुनाव में जीत के बाद नीतीश कुमार ने PM को दिया धन्यवाद।  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • बिहार में 2020 के विधानसभा चुनाव में एनडीए को मिला है बहुमत
  • राज्य में एक बार फिर मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे नीतीश कुमार
  • नीतीश ने इस जीत का श्रेय जनता को दिया, पीएम को धन्यवाद कहा

नई दिल्ली : बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए के जीत दर्ज करने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रतिक्रिया दी है। नीतीश ने इस जीत का श्रेय लोगों को देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया है। मंगलवार को आए विधानसभा चुनाव के नतीजे में एनडीए को जीत मिली है। एनडीए के इस जीत के साथ नीतीश कुमार एक बार राज्य के मुख्यमंत्री बनेंगे। हालांकि, इस चुनाव में महागठबंधन ने एनडीए को कड़ी टक्कर दी। 

एनडीए को मिली हैं 125 सीटें
काउंटिंग के अंतिम समय तक एनडीए और महागठबंधन के बीच करीबी मुकाबला देखने को मिला। इस चुनाव में एनडीए को 125 सीटों पर और महागठबंधन को 110 सीटों पर जीत मिली है। सरकार बनाने के लिए बहुमत का आंकड़ा 122 है। अपने एक ट्वीट में नीतीश ने कहा, 'जनता मालिक है। उन्होंने एनडीए को जो बहुमत प्रदान किया, उसके लिए जनता-जनार्दन को नमन है। मैं पीएम श्री नरेंद्र मोदी जी को उनसे मिल रहे सहयोग के लिए धन्यवाद करता हूं।'

भाजपा ने जीत का जश्न मनाया
बिहार में मिली इस जीत का जश्न भाजपा ने दिल्ली मुख्यालय में मनाया। इस मौके पर पीएम मोदी पार्टी मुख्यालय पहुंचे और कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। नतीजे एनडीए के पक्ष में आ जाने के बाद भी नीतीश ने चुप्पी साधे रखी लेकिन बुधवार देर शाम उन्होंने एनडीए की इस जीत पर अपना बयान दिया। नीतीश छठवीं बार सीएम की कुर्सी संभालेंगे।

भाजपा को मिली हैं 74 सीटें
इस बार चुनाव में भाजपा को जेडीयू से ज्याजा सीटें मिली हैं। भाजपा ने 74 सीटें जीती हैं और जेडीयू के खाते में 43 सीटों गई हैं। इस चुनाव में नीतीश की पार्टी को नुकसान उठाना पड़ा है। 2015 के विस चुनाव में जेडीयू को 71 सीटें मिली थीं। वहीं, भाजपा ने अपना सीटों का आंकड़ा 53 से बढ़ाकर 74 कर लिया है। इस जीत से उत्साहित पीएम मोदी ने दिल्ली में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार में भाजपा ही एक ऐसी पार्टी है जिसने सत्ता में लगातार तीन बार रहते हुए अपनी सीटों की संख्या बढ़ाई है। एनडीए में जेडीयू से ज्यादा सीटें जीतकर भाजपा अब 'बड़े भाई' की भूमिका में आ चुकी है।

Bihar Vidhan Sabha Chunav के सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर