ताजा खबर, 12 दिसंबर 2020: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर, 12 दिसंबर 2020 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें शनिवार, 12 दिसंबर की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

Aaj Ki Taza Khabar
12 दिसंबर की बड़ी और प्रमुख खबरें 

नई दिल्ली:  केंद्र के कृषि कानून के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है। किसानों ने 12 दिसंबर से 14 दिसंबर तक आंदोलन को और तेज करने का फैसला किया है। इस क्रम में आज वो दिल्ली-जयपुर हाईवे को जाम करेंगे और बीजेपी के दफ्तरों के साथ साथ देश भर के डीसी आफिस के बाहर भी धरना देंगे। देश और दुनिया के ताजा घटनाक्रमों के साथ यहां पढ़ें 12 दिसंबर की बड़ी खबरें-


Times Now के फ्रैंकली स्पीकिंग कार्यक्रम में मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने किसानों के आंदोलन और उनकी मांगों से जुड़े सवालों पर बेबाकी से जवाब दिया।
किसान आंदोलन पर बोले शिवराज सिंह चौहान, किसान संगठन भी खुले मन से करें बात

मध्य प्रदेश कांग्रेस ने ज्योतिरादित्य सिंधिया की एक तस्वीर पर तंज कसते हुए सवाल पूछा है कि आखिर एमपी की मुख्यमंत्री कौन है। दरअसल ज्योतिरादित्य सिंधिया ड्रग माफियाओं के संबंध में निर्देश दे रहे थे।
Bhopal News:कांग्रेस ने पूछा कि आखिर एमपी का सीएम कौन ? क्या है पूरा मामला

कृषि कानून पर केंद्र सरकार के साथ किसानों का गतिरोध बरकरार है। इस बीच केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल का कहना है कि ऐसा लग रहा है कि किसानों के हाथ से आंदोलन निकल चुका है।
उम्मीद है कि किसान अपने आंदोलन पर माओवादियों का असर नहीं होने देंगे, पीयूष गोयल का बड़ा बयान

पश्चिम बंगाल के नॉर्थ 24 परगना जिले में राजनीतिक हिंसा में बीजेपी के एक कार्यकर्ता की जान चली गई और 6 घायल हैं। बीजेपी ने इस हत्याकांड के लिए टीएमसी को जिम्मेदार ठहराया है।
पश्चिम बंगाल के नॉर्थ 24 परगना में राजनीतिक हिंसा, बीजेपी बोली-एक और दिन, एक और हत्या!

उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने गाजियाबाद में मानसरोवर भवन का उद्घाटन किया है, जहां चार धाम यात्रा जाने वाले और बाबा अमरनाथ यात्र पर जाने वाले श्रद्धालु ठहरेंगे।
यूपी को कैलाश मानसरोवर भवन का सीएम योगी ने दिया तोहफा, तस्वीरों में देखें भव्यता

पुलिस को घर से सुसाइड नोट मिला है, जिसमें कारोबारी ने वारदात की जिम्‍मेदारी लेते हुए घरवालों से माफी भी मांगी है। इस घटना से इलाके में हर कोई सकते में है।
दिल्‍ली के कारोबारी ने मेरठ में दिया खौफनाक वारदात को अंजाम, पत्‍नी और 3 बच्‍चों का गला घोंट कर ली खुदकुशी

एमएसपी और मंडी समिति के मुद्दे पर किसान पीछे हटने के लिए तैयार नहीं है। इन सबके बीच हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला को उम्मीद है कि अगले 28 से 40 घंटे में निर्णायक फैसला आ सकता है।
Farmers Protest: हरियाणा के डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला को उम्मीद, 28 से 40 घंटे के भीतर आ सकता है निर्णायक फैसला

बीजेपी के कई नेता पिछले काफी समय से जनसंख्‍या नियंत्रण को लेकर कानून बनाए जाने की मांग कर रहे हैं। यह मामला कोर्ट में भी पहुंचा, जहां सरकार ने कहा कि देश में परिवार कल्याण कार्यक्रम स्वैच्छिक है।
'पति-पत्‍नी तय करेंगे कितने हों बच्‍चे', जनसंख्‍या नियंत्रण पर कानून की मांग के बीच केंद्र का SC में हलफनामा

किसान संगठनों का कहना है कि पंजाब से दिल्ली आ रही किसानों की ट्राली को रोका जा रहा है। इसके साथ ही कहा कि अगर 19 दिसंबर तक समाधान नहीं निकला तो अनशन पर बैठेंगे।
Kisan Protest: 19 दिसंबर से किसानों ने अनशन की दी चेतावनी, कृषि कानून पर आर पार

विदेश मंत्री एस जयशंकर का कहना है कि इस वर्ष एलएसी पर जो कुछ दुखद घटनाएं हुईं वो सिर्फ इसलिए घटीं क्योंकि चीन भारत के साथ हुए समझौतों का उल्लंघन किया था।
एलएसी पर इस वर्ष जो कुछ हुआ चीन सीधे तौर पर जिम्मेदार, विदेश मंत्री एस जयशंकर की दो टूक

राफेल लड़ाकू विमानों में हैमर मिसाइल का इस्‍तेमाल होना है, जिसका फ्लाइट टेस्‍ट हो चुका है। यह GPS के बगैर भी अपने टारगेट को ढूंढकर खत्‍म कर सकता है। चीन के साथ तनाव के बीच इसे काफी अहम माना जा रहा है।
GPS के बगैर भी दुश्‍मनों को खत्‍म कर सकता है HAMMER, राफेल के साथ जुड़ने से मजबूत होगी भारत की रक्षा ताकत

रांची स्थित रिम्स के डॉक्टर का कहना है कि आरजेडी मुखिया लालू प्रसाद यादव का किडनी फंक्शन टेस्ट कभी भी बिगड़ सकता है जो कि खतरनाक संकेत है।
Lalu Prashad Yadav Health: रिम्स के डॉक्टरों ने जाहिर की चिंता,कभी भी बिगड़ सकती है लालू यादव की तबीयत

होंडा फोर्ज़ा 300, ओकिनावा क्रूजर, टीवीएस क्रेओन और किमको एफ 9 कुछ ऐसे स्कूटर हैं जिन्हें अगले साल यानी 2021 में भारत में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।
Scooters in 2021: स्कूटर के दीवानों के लिए अच्छी खबर, 2021 में ये ब्रांड्स दस्तक देने के लिए तैयार

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने नई दिल्ली में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की, इस दौरान क्या बातचीत हुई ये तो साफ नहीं है लेकिन इसके कई मायने निकाले जा रहे हैं।

हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला मिले राजनाथ सिंह से, निकाले जा रहे सियासी मायने

शिवसेना के सांसद राजेंद्र गावित (Rajendra Gavit) के खिलाफ एक महिला ने यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोप लगाते हुए आईपीसी की धारा 354 A और 506 के तहत मामला दर्ज कराया है।

शिवसेना सांसद पर महिला ने लगाया यौन उत्पीड़न करने का आरोप, गावित आरोप किए खारिज

वसंधुरा राजे के विरोधी रहे पूर्व मंत्री और दिग्गज नेता घनश्याम तिवाड़ी की आज घर वापसी हो गई। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने भाजपा की सदस्यता दिलाई।

वसुंधरा के विरोधी रहे घनश्याम तिवाड़ी की BJP में घर वापसी, 2018 में राहुल ने ज्वाइन कराई थी कांग्रेस

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि विपक्ष किसान अंदोलन को भटकाव की ओर ले जा रहा है। देश का किसान जानता है कि उनका असली हितैषी कौन है। राहुल गांधी फ्लाप नेता हैं और जनता का भरोसा पीएम मोदी में हैं।

सीएम योगी ने राहुल गांधी को बताया फ्लाप नेता, बोले- जनता को है मोदी पर भरोसा

किसान आंदोलन कई जगहों पर जारी है इस सबके बीच पीएम मोदी ने फिक्की की वार्षिक आम बैठक को वर्चुआल माध्यम संबोधित किया जिसमें उन्होंने कई विभिन्न विषयों पर बात की।

पीएम मोदी ने किया साफ- किसानों के पास मंडियों के साथ-साथ बाहर अपनी फसल बेचने का विकल्प 

किसान आंदोलन को लेकर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने बड़ी टिप्पणी की है। खाद्य, रेलवे और उपभोक्ता मामलों के मंत्री पीयूष गोयल ने कहीं अधिक मुखरता से आरोप लगाते हुए कहा कि ऐसा लगता है जैसे कुछ माओवादी और वामपंथी तत्वों ने आंदोलन का नियंत्रण संभाल लिया है और किसानों के मुद्दे पर चर्चा करने की जगह कुछ और एजेंडा चला रहे हैं। 

कुछ माओवादी और वामपंथियों के हाथ में चले गया है किसान आंदोलन, चला रहे हैं अपना एजेंडा- पीयूष गोयल

नए कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग के साथ किसानों का आंदोलन 17वें दिन भी जारी है। किसानों ने आज हरियाणा में टोल प्लाजा को घेरने का आह्वान किया है।

Farmer Protest: किसानों का 'जाम आंदोलन' आज, अंबाला का शंभू टोल हुआ फ्री; करनाल में टोल प्लाजा बंद

द डर्टी पिक्चर, लव सेक्स और धोखा जैसी पिल्मों की एक्ट्रेस आर्या बनर्जी की रहस्यमयी हालत में मौत हो गई है। आर्या का शव उनके अपार्टमेंट से बरामद हुआ है।

Arya Banerjee Death: द डर्टी पिक्चर की एक्ट्रेस आर्या बनर्जी की रहस्यमयी हालत में मौत, खून से लथपथ मिला शव

यूएस फूड ऐंड ड्रग ऐडमिनिस्ट्रेशन के सलाहकार एक्स्पर्ट पैनल ने फाइजर कोरोना वैक्सीन के आपातकालीन इस्तेमाल को मंजूरी दे दी है,कोरोना से लड़ाई में ये बड़ा कदम माना जा रहा है।

Pfizer COVID19 Vaccine के इमर्जेंसी इस्तेमाल को  US FDA ने दी मंजूरी

अवैध निर्माण कार्यों के खिलाफ चल रही योगी सरकार की कार्रवाई का खौफ यूपी में साफ देखा जा रहा है। बाहुबली विधायक विजय मिश्र ने खुद ही अपने अवैध निर्माण कार्य पर बुलडोजर चला दिया।

योगी सरकार के बुलडोजर का खौफ, बाहुबली MLA विजय मिश्रा ने खुद गिरवाया करोड़ों का शॉपिंग कॉम्‍प्‍लेक्‍स

दिल्ली-एनसीआर हल्की बारिश हुई है हालांकि ये तेज नहीं है लेकिन इससे पारा और गिरेगा जिससे आने वाले समय में मौसम में ठंड का एहसास और बढ़ेगा ऐसा मौसम विभाग का अनुमान है।

दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश ने बढ़ाया ठंड का मिजाज और गिरेगा तापमान​

माल्या ने अपने रहन सहन के खर्च और कानूनी फीस का भुगतान करने के लिये कानूनी नियंत्रण में पड़े दसियों लाख पांउड की राशि से कुछ धन निकालने की छूट दिए जाने जाने का आग्रह किया है।

Vijay Mallya ने फ्रांस स्थित संपत्ति की बिक्री से प्राप्त पैसे के लिये ब्रिटेन की कोर्ट में लगाई गुहार

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की एक नई किताब में 2014 में कांग्रेस की हार को लेकर कई बातें कई गई हैं। यह किताब जनवरी 2021 में पाठकों के लिए उपलब्ध होगी।

प्रणब मुखर्जी की नई किताब, 2014 में कांग्रेस की हार के लिए सोनिया और मनमोहन सिंह को बताया जिम्मेदार

किसानों के संगठनों ने शनिवार को दिल्ली जयपुर हाईवे को बंद करने का फैसला किया है। ऐहतियात के तौर पर दिल्ली गुरुग्राम बॉर्डर पर 60 मैजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है।

Farmers Protest: दिल्ली- जयपुर हाईवे को किसान शनिवार को करेंगे बंद, सुरक्षा के इंतजाम किए गए कड़े

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर