वसुंधरा के विरोधी रहे घनश्याम तिवाड़ी की BJP में घर वापसी, राहुल गांधी ने ज्वाइन कराई थी कांग्रेस

राजस्थान: वसंधुरा राजे के विरोधी रहे पूर्व मंत्री और दिग्गज नेता घनश्याम तिवाड़ी की आज घर वापसी हो गई। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने भाजपा की सदस्यता दिलाई।

Ghanshyam Tiwari who joined Congress after a tiff with Vasundhara Raje returns to BJP
कांग्रेस छोड़ फिर BJP में शामिल हुए घनश्याम तिवाड़ी 

मुख्य बातें

  • बीजेपी मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम के दौरान पार्टी में शामिल हुए घनश्याम तिवाड़ी
  • वसुंधरा राजे के धुर विरोधी रहे तिवाड़ी ने 2018 में छोड़ी थी बीजेपी
  • लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी उपस्थिति में थामा था कांग्रेस का दामन

जयपुर: भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता रहे घनश्याम तिवाड़ी एक बार फिर बीजेपी में लौट आए हैं। शनिवार को बीजेपी प्रदेश कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष सतीश पुनिया ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई। इस मौके पर नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया भी मौजूद रहे। वसुंधरा राजे के धुर विरोधी माने जाने वाले तिवाड़ी ने राजे के विरोध के चलते ही पार्टी को अलविदा कहा था।  इसके बाद उन्होंने अपनी नई पार्टी भारतवाहिनी भी बनाई थी लेकिन सफल नहीं हो सके। 2018 में उन्होंने सांगानेर विधानसभा से चुनाव भी लड़ा लेकिन जमानत जब्त हो गई।

राहुल गांधी ने ज्वाईन कराई थी कांग्रेस

इसके बाद 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने कांग्रेस का दामन थाम लिया। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उन्हें खुद कांग्रेस की सदस्यता दिलाई थी। 6 बार विधायक रहे घनश्याम तिवारी बीजेपी के दिग्गज नेताओं में शामिल रहे हैं और कई अहम मंत्रालयों की जिम्मेदारी भी संभाल चुके हैं। भैरो सिंह शेखावत सरकार में ऊर्जा मंत्री रहे घनश्याम तिवाड़ी वसुंधरा राजे के मुख्यमंत्री काल के दौरान 2003 से लेकर 2007 तक वह शिक्षा मंत्री भी रहे थे।

कांग्रेस में नहीं हुई पूछ

कांग्रेस में शामिल होने के बाद घनश्याम तिवाड़ी की वहां कोई पूछ नहीं हो रही थी और वो कांग्रेस के किसी भी कार्यक्रम में नजर नहीं आए थे। हालांकि लोकसभा चुनाव के दौरान वह जरूर कांग्रेस के स्टार प्रचारकों में शामिल रहे थे। अशोक गहलोत के करीबी रहे घनश्याम तिवाड़ी को कांग्रेस ने इतना लंबा गुजर जाने के बाद भी कोई बड़ी जिम्मेदारी नहीं सौंपी थी और इसी का नतीजा रहा कि वो एक बार फिर बीजेपी में शामिल हो गए।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर