हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला मिले राजनाथ सिंह से, निकाले जा रहे हैं सियासी मायने

देश
रवि वैश्य
Updated Dec 12, 2020 | 15:38 IST

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने नई दिल्ली में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की, इस दौरान क्या बातचीत हुई ये तो साफ नहीं है लेकिन इसके कई मायने निकाले जा रहे हैं।

Dushyant Chautala met Defence Minister Rajnath singh
दुष्यंत चौटाला ने देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की 

किसान आंदोलन के बीच हरियाणा की राजनीति का मिजाज भी उतार-चढ़ाव वाला हो रहा है,  गौरतलब है कि राज्य की मनोहर खट्टर सरकार जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) विधायकों के समर्थन से चल रही है, जेजेपी चीफ और राज्य के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने शनिवार को देश के रक्षामंत्री और बीजेपी के कद्दावर नेता राजनाथ सिंह से मुलाकात की है।

हालांकि इस दौरान क्या  बातचीत हुई ये तो साफ नहीं हो सका लेकिन इस मुलाकात के सियासी मायने निकाले जा रहे हैं क्योंकि किसान आंदोलन को देखते हुए दुष्यंत चौटाला पहले ही कह चुके हैं कि अगर किसानों की बात नहीं मनी गई तो वे अपनी कुर्सी छोड़ने में गुरेज नहीं करेंगे।

ऐसे में जेजेपी के सहयोग से सरकार चला रहे मनोहर लाल खट्टर के लिए ये स्थिति थोड़ी असहज हो सकती है हालांकि इस बारे में अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी। मनोहर खट्टर इससे पहले कह चुके हैं कि राज्य में बीजेपी-जेजेपी का गठबंधन मजबूत है और जेजेपी के कुछ विधायकों द्वारा किसानों के विरोध प्रदर्शन का खुल कर समर्थन करने के बावजूद  कोई दिक्कत नहीं है।

वहीं दुष्यंत चौटाला ने उम्मीद जतायी थी कि किसान अब अपना आंदोलन समाप्त कर देंगे, क्योंकि सरकार ने एमएसपी और अन्य मांगों पर लिखित में आश्वासन दिया है उम्मीद जतायी थी कि किसान केंद्र के साथ सुलह पर पहुंचेंगे और समस्या का हल निकलेगा।


 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर