आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 12 अगस्त, 2022 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर (Aaj ki Taza Khabar), 12 अगस्त, 2022 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 12 अगस्त (शुक्रवार) की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

 Aaj ki taza khabar 12 August 2022 latest news in hindi aaj ka hindi samachar live news updates
आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 12 अगस्त की बड़ी खबरें। 

Aaj Ki Taza Khabar: जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी मुहम्मद नदीम सहारनपुर से गिरफ्तार, नूपुर शर्मा की हत्या का मिला था टास्क। लेखक सलमान रुश्दी पर अमेरिका में जानलेवा हमला, चाकुओं से गोदकर किया घायल। देश की राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटों में आए कोरोना के 2136 मामले, 10 मरीजों की हुई मौत। जुलाई महीने में खुदरा महंगाई दर घटकर 6.75 हुई। चीन-ताइवान तनाव पर भारत ने तोड़ी चुप्पी, चिंता जताते हुए कहा- शांति और स्थिरता बनाए रखने के प्रयास हों। कांग्रेस के मुखिया नाना पटोले बोले- शिवसेना के साथ गठबंधन नेचुरल और परमानेंट नहीं था। 14 और 15 अगस्त को बंद रहेगी मेट्रो की वाहन पार्किंग, गाइडलाइन जारी। हम गरीबों, युवाओं को 1 महीने के भीतर बंपर नौकरी देंगे, तेजस्वी यादव बोले। महाराष्ट्र में बीजेपी ने चंद्रशेखर बावनकुले को बनाया प्रदेश अध्यक्ष, आशीष शेलार को मिली मुंबई की जिम्मेदारी। 28 अगस्त से 4 सितंबर के बीच होगा ट्विन टावर का ध्वस्तीकरण। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर डबल डेकर बस पलटी, 18 यात्री घायल। टीएमसी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पवन वर्मा ने पार्टी से इस्तीफा दिया। दिल्ली में 2000 जिंदा कारतूस बरामद, सप्लाई करने वाले छह गिरफ्तार। ईवीएम को हटाकर बैलेट पेपर से चुनाव कराने की याचिका सुप्रीम कोर्ट ने की खारिज। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

अमेरिका के न्यूयॉर्क में शुक्रवार को एक कार्यक्रम के दौरान अंग्रेजी भाषा के मशूहर लेखक सलमान रुश्दी (Salman Rushdie) पर एक व्यक्ति ने जानलेवा हमला कर दिया। इस पर लेखिका तसलीमा नसरीन (Taslima nasreen) ने चिंता जताते हुए ट्वीट किया कि मुझे अभी पता चला कि न्यूयॉर्क में सलमान रुश्दी पर हमला हुआ। मैं सचमुच स्तब्ध हूं। मैंने कभी नहीं सोचा था कि ऐसा होगा। अगर उन पर हमला किया जाता है, तो इस्लाम की आलोचना करने वाले किसी भी व्यक्ति पर हमला किया जा सकता है। मैं चिंतित हूं।

सलमान रुश्दी पर हमले से चिंतित हैं तसलीमा नसरीन, बोलीं- अब इस्लाम की आलोचना करने वाले किसी भी व्यक्ति पर हो सकता है हमला

सलमान रुश्दी का पूरा नाम सर अहमद सलमान रुश्दी हैं और उनका जन्म 19 जून 1947 को बॉम्बे में हुआ था। वह एक ब्रिटिश भारतीय उपन्यासकार हैं।  वह एक शिक्षित परिवार से थे। उनके पिता अनीस अहमद रुश्दी थे, जो कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय के वकील थे और उनका अपना व्यवसाय था। उनकी मां नेगिन भट्ट एक शिक्षिका थीं। वह मुंबई में कैथेड्रल और जॉन कॉनन स्कूल और इंग्लैंड में रग्बी स्कूल गए। उनका कॉलेज किंग्स कॉलेज था और ग्रेजुएशन की पढ़ाई के लिए वे कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय गए।

Salman Rushdie: कौन हैं लेखक सलमान रुश्दी, अब तक कर चुके हैं 4 शादियां

उत्तर प्रदेश के आतंकवाद निरोधी दस्ते ने शुक्रवार को जैश-ए-मोहम्मद (JeM) और तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) से जुड़े आतंकवादी मुहम्मद नदीम को सहारनपुर से गिरफ्तार किया। एजेंसी के मुताबिक, नदीम पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद और टीटीपी के सीधे संपर्क में था। समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि यूपी एटीएस ने कहा कि उसे जैश-ए-मोहम्मद ने नूपुर शर्मा को जान से मारने का टास्क दिया था।

जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी मुहम्मद नदीम सहारनपुर से गिरफ्तार, नूपुर शर्मा की हत्या का मिला था टास्क

हर साल स्वतंत्रता दिवस भव्यता, उल्लास, जोश और उत्साह के साथ मनाया जाता है। इस वर्ष भी स्वतंत्रता दिवस इस अवसर के अनुरूप मनाया जाएगा। इसको देखते हुए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सभी राज्य सरकारों के मुख्य सचिव और सभी केंद्र शासित प्रदेश प्रशासन के प्रशासकों को 15 अगस्त, 2022 को स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए निर्देश जारी किए हैं।

गृह मंत्रालय ने जारी किए स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए निर्देश, 15 अगस्त को सुबह 9 बजे के बाद फहराएं तिरंगा

राष्ट्रवाद में बात बिहार में रोजगार पर छिड़े जंग की। क्या बिहार में बेरोजगारों के दिन बदलने वाले हैं। क्या बिहार में बेरोजगारों के लिए रोजगार की बहार आने वाली है। ये सवाल इसलिए क्योंकि बिहार में नीतीश 8.0 यानी नीतीश कुमार के 8वीं बार शपथ लेने के बाद सरकार में उनके डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को नौकरी के वादों पर सवाल पूछे जाने लगे हैं। 2020 के विधानसभा में जब तेजस्वी यादव नीतीश कुमार के विरोध में थे। तभी उन्होंने वादा किया था कि सरकार बनने पर वो 10 लाख लोगों को नौकरी देंगे। अब जब वो डिप्टी सीएम हैं तो 10 लाख नौकरी की चर्चा हो रही है। और विपक्ष सवाल पूछ रहा है।

Rashtravad: 10 लाख नौकरी पर बीजेपी Vs तेजस्वी में सच्चा कौन, CM बनेंगे तभी देंगे नौकरी?

लेखक सलमान रुश्दी (Salman Rushdie) पर अमेरिका में जानलेवा हमला हुआ है। दरअसल शुक्रवार को एक कार्यक्रम के दौरान अंग्रेजी भाषा के प्रख्यात लेखक सलमान रुश्दी पर एक व्यक्ति ने हमला कर दिया। पश्चिमी न्यूयॉर्क के चौटाउक्का संस्थान में एक कार्यक्रम के दौरान सलमान रुश्दी अपना व्याख्यान शुरू ही करने वाले थे कि तभी एक शख्स मंच पर चढ़ा और रुश्दी को घूंसे मारे या चाकू से हमला कर दिया।

Salman Rushdie News: लेखक सलमान रुश्दी पर अमेरिका में जानलेवा हमला, चाकुओं से गोदकर किया घायल

राजनीतिक पार्टियों की रैली में नारे लगते थे। दिल्ली दूर है, जाना जरूर है। 2024 में दिल्ली के लिए फिर से फाइट शुरू हो चुकी है। उत्तर-दक्षिण-पूरब-पश्चिम हर तरफ से आवाज उठ रही है । इस आवाज में एक कॉमन बात ये है कि सबका मुकाबला मोदी से है। मिलकर मुकाबले की बात जरूर हो रही है लेकिन इस joint fight की लाइन में सबसे आगे कौन होगा, इस पर विपक्ष एकमत नहीं है। मोदी से मुकाबले को लेकर दो नए बयान फिर से सामने आ गए। पहला बयान फिर से नीतीश का आया जिसमें उन्होंने विपक्ष को मोदी के खिलाफ एकजुट करने की बात कही। दूसरा बयान ममता बनर्जी के बेहद करीबी और राजनीतिक सिपहसलार माने जाने वाले सौगत राय का है, जिन्होंने कहा कि विपक्ष को एकजुट ममता करेंगी। 

Sawal Public Ka: 2024 में विपक्ष को कौन करेगा एकजुट, नीतीश, ममता, KCR या पवार? 

भारत ने शुक्रवार को चीन और ताइवान के बीच बढ़ते सैन्य तनाव के बीच ताइवान जलडमरूमध्य में यथास्थिति को बदलने के लिए एकतरफा कार्रवाई से बचने का आग्रह किया। साप्ताहिक मीडिया ब्रीफिंग को संबोधित करते हुए विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि क्षेत्र में शांति और स्थिरता बनाए रखने के प्रयास किए जाने चाहिए। ताइवान जलडमरूमध्य में तनाव पर सवाल पर बागची ने कहा कि कई अन्य देशों की तरह, भारत भी हाल के घटनाक्रमों से चिंतित है। हम संयम बरतने, यथास्थिति को बदलने के लिए एकतरफा कार्रवाई से बचने, तनाव कम करने और क्षेत्र में शांति और स्थिरता बनाए रखने के प्रयासों का आग्रह करते हैं।

चीन-ताइवान तनाव पर भारत ने तोड़ी चुप्पी, चिंता जताते हुए कहा- शांति और स्थिरता बनाए रखने के प्रयास हों

बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को कहा कि बीजेपी ने राज्य में 19 लाख नौकरियां देने की बात कही थी, क्या उन्होंने 19 नौकरियां भी दीं? इसी तरह देश में 2 करोड़ नौकरियां देने की बात करते थे लेकिन 80 लाख नौकरियां ही दी। उन्होंने कहा कि एक संपादित वीडियो चलाया गया था। गिरिराज सिंह में पीएम मोदी से उन नौकरियों और विशेष पैकेज के बारे में पूछने का साहस होना चाहिए। जो उन्होंने बिहार से वादा किया था। बीजेपी झूठों की पार्टी है, मीडिया के सामने बैठे रहते हैं, वे क्या काम करते हैं?

BJP ने बिहार में 19 लाख नौकरियां देने की बात कही थी, क्या 19 भी दीं? डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने पूछा सवाल

फीफा ने पुष्टि की है कि 2022 विश्व कप के शुरूआती मैच में मेजबान कतर को इक्वाडोर का सामना करने की अनुमति देने के लिए योजना से एक दिन पहले टूर्नामेंट का आयोजन किया जाएगा। कतर मूल रूप से सोमवार (21 नवंबर) को अपना पहला विश्व कप अभियान खेलने के लिए तैयार है। उस दिन ग्रुप ए प्रतिद्वंद्वियों सेनेगल और नीदरलैंड के बीच प्रतियोगिता शुरू करने के लिए निर्धारित किया गया था।

FIFA World Cup 2022: फुटबॉल विश्व कप 2022 की तारीखों में बदलाव, फीफा ने की पुष्टि

तृणमूल कांग्रेस के सांसद सौगत रॉय ने कहा है कि आने वाले दिनों में उनकी पार्टी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को संयुक्त प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने के लिए विपक्ष में अन्य लोगों से बात करेगी। साथ ही सौगत रॉय ने कहा कि अगले दो साल में टीएमसी नेता विपक्ष को एकजुट करने का काम करेंगे। 

Mamata Banerjee: ममता बनर्जी को पीएम उम्मीदवार बनाने के लिए विपक्ष से बात करेगी पार्टी, बोले सौगत रॉय

दिल्ली से डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि वे (बीजेपी) कल्याणकारी योजनाओं का यह कहकर मजाक उड़ा रहे हैं कि यह 'रेवड़ी' है। वे एक भी किसान का कर्ज नहीं माफ करेंगे। इस मॉडल के तहत, वे छात्रों को मुफ्त सरकारी शिक्षा देने में विश्वास नहीं करते हैं। उन्होंने कहा देश में गवर्नेंस के दो मॉडल सामने आए हैं। एक मॉडल जिसमें सत्ता में बैठे लोग अपने दोस्तों और अपने परिवार के लोगों को मदद पहुंचाते हैं। उनको हर तरह की मदद करते हैं वह दोस्तवाद का मॉडल है। दोस्तवादियों के मॉडल में सत्ता में बैठे हुए लोगों के टैक्स मॉफ होते हैं। लॉन माफ होते हैं लाखों के करोड़ के लॉन मॉफ होते हैं। फिर कहा जाता है यह डवलपमेंट है। फिर कहा जाता है यह विकास से लिए किया जा रहा है।

दोस्तों के हजारों लाखों करोड़ों के लोन और टैक्स माफ किए जा रहे हैं, मनीष सिसोदिया बोले- हम लोगों के कल्याण पर खर्च कर रहे हैं

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को एक बार फिर अपनी पीएम पद की दावेदारी एवं उम्मीदवारी पर बयान दिया। मीडिया से बातचीत में नीतीश ने कहा कि 'उनकी महात्वाकांक्षा पीएम बनने की नहीं है लेकिन उन्हें कई फोन कॉल्स आ रहे हैं।' उन्होंने कहा कि 2024 से पहले विपक्ष को एकजुट होना होगा, इसके लिए वह प्रयास करेंगे। 

Nitish Kumar : 2024 के प्लान पर नीतीश बोले- PM पद की लालसा नहीं लेकिन मुझे आ रहे फोन कॉल्स

अंबादास दानवे को राज्य विधान परिषद में विपक्ष के नेता के रूप में नियुक्त किया है। इस पर  महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने नाराजगी जताते हुए कहा कि उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी के साथ गठबंधन 'स्वाभाविक और स्थायी नहीं' है। उन्होंने कहा कि यह गठबंधन एक अलग स्थिति में बनाया गया था। दरअस शिवसेना ने हाल ही में दानवे को विधान परिषद में एलओपी के रूप में चुना,  जिसने राज्य में उसके सहयोगियों को नाराज कर दिया।

Maharashtra कांग्रेस के मुखिया नाना पटोले बोले- शिवसेना के साथ गठबंधन नेचुरल और परमानेंट नहीं था

तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पवन के वर्मा ने शुक्रवार को पार्टी अध्यक्ष ममता बनर्जी को अपना इस्तीफा सौंप दिया। नीतीश कुमार के महागठबंधन में लौटने के कुछ दिनों बाद उनका इस्तीफा हुआ है। बिहार में बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए के साथ जनता दल (यूनाइटेड) ने गठबंधन तोड़कर महागठबंधन में वापसी की है। 

ममता बनर्जी को एक और झटका, टीएमसी के वरिष्ठ नेता पवन के वर्मा ने दिया इस्तीफा

स्टैंड-अप कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की हालत बेहद नाजुक हैं। कॉमेडियन को दिल का दौरा पड़ने के बाद दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल के एक सूत्र ने बताया कि राजू श्रीवास्तव का गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में इलाज चल रहा है। सूत्र ने बताया कि कॉमेडियन की हालत स्थिर नहीं है और उन्हें डॉक्टरों की सख्त निगरानी में रखा जा रहा है।

एम्स के ICU में चल रहा है राजू श्रीवास्तव का इलाज, कॉमेडियन को पिछले 46 घंटे से नहीं आया है होश

स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा व्यवस्था को ध्‍यान में रखकर दिल्ली मेट्रो को दो दिन के लिए बंद रखा जाएगा। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन की तरफ से जारी सूचना के अनुसार सुरक्षा उपायों के मद्देनजर आम लोग दिल्ली मेट्रो स्टेशनों पर रविवार यानी 14 अगस्त को सुबह 6:00 बजे से सोमवार यानी 15 अगस्त को दोपहर 2:00 बजे तक पार्किंग की सुविधा नहीं उठा पाएंगे। हालांकि, इस दौरान मेट्रो ट्रेन सेवाओं में कोई बदलाव नहीं किया गया है, ये सामान्य समय के अनुसार ही चलती रहेंगी।

Delhi Metro: 14 और 15 अगस्त को बंद रहेगी मेट्रो की वाहन पार्किंग, गाइडलाइन जारी, जानें पूरा अपडेट

एनडीए छोड़कर महागठबंधन में शामिल होकर नीतीश कुमार ने आरजेडी के साथ सरकार बनाई। जदयू और आरजेडी के इस गठबंधन पर बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि यह गठजोड़ समझौता नहीं है, एक स्वाभाविक गठबंधन है। साथ ही उन्होंने दावा किया कि बिहार एक महीने के भीतर सबसे अधिक सरकारी नौकरी देने वाला राज्य होगा। रक्षा बंधन पर दिल्ली पहुंचे  तेजस्वी ने कहा कि यह असली 'महागठबंधन' है जिसे लालू यादव जी और नीतीश कुमार ने बनाया था। हमने नीतीश कुमार के फैसले का स्वागत किया और एक साथ आए।

हम गरीबों, युवाओं को 1 महीने के भीतर बंपर नौकरी देंगे, तेजस्वी यादव बोले- सबसे अधिक सरकारी जॉब देने वाला राज्य होगा बिहार

वैसे तो रेवड़ी कल्चर पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई जारी है और उसको लेकर सभी पक्षों का तर्क शीर्ष न्यायालय सुन रहा है। लेकिन इस सुनवाई के दौरान में एक नया राजनीतिक नैरिटव तैयार की कोशिश हो रही है। जिसमें भाजपा और आम आदमी पार्टी आमने-सामने है। इस नैरेटिव की लड़ाई में दोनों दलों का शासन मॉडल है। जिसकी कमान आम आदमी पार्टी की तरफ से खुद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने संभाली है। जबकि भाजपा के तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान के बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से लेकर दूसरे नेताओं ने संभाल रखी है। जिस तरह हर रोज दोनों दल रेवड़ी कल्चर पर एक-दूसरे पर निशाना साध रहे हैं, उससे लगता है कि एक बार फिर 2014 के लोक सभा चुनाव की तरह मोदी बनाम केजरीवाल की जमीन तैयार हो रही है।

रेवड़ी कल्चर: फ्री में रंगीन टीवी से लेकर सोना तक, क्या फिर होगा मोदी बनाम केजरीवाल !

हर घर तिरंगा अभियान के तहत पूरे देश भर में 20 करोड़ तिरंगा फहराने का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए सरकार ने तिरंगा फहराने के नियमों में भी कई अहम बदलाव किए हैं।  अब रात में भी झंडा फहराया जा सकेगा।

घर पर तिरंगा फहराने का ये है सही तरीका, इन 12 बातों का हमेशा रखें ध्यान

 देश में पहले भी कई जगहों पर पाकिस्तान जिंदाबाद की नारेबाजी के वीडियो सामने आए हैं। ताजा वीडियो यूपी के जौनपुर से सामने आया है जहां मुहर्रम के जुलूस के दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने का आरोप लगा है।

UP के Jaunpur में लगे Pakistan जिंदाबाद के नारे, मुहर्रम के जुलूस के दौरान हुई घटना

जम्मू-कश्मीर में 'हर घर तिरंगा' अभियान की गूंज सुनाई पड़ रही है। घरों पर तिरंगा आन-बान-शान के साथ फहर रहा है। लोग इस अभियान को लेकर उत्साहित हैं और देशभक्ति के रंग में डूब गए हैं। कुलगाम, अनंतनाग, सोपोर हर जगह तिरंगे के रंग में लोग सराबोर नजर आ रहे हैं। 

Har ghar Tiranga Abhiyan: देश भक्ति एवं तिरंगे से सराबोर हुआ जम्मू-कश्मीर, महबूबा मुफ्ती को लोगों ने दिखाया आईना

ओडिशा के कालाहांडी से झकझोर देने वाला एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में अपनी जान की परवाह न करते हुए चार लोग शव के साथ उफनते नाले को पार करते हुए दिखे हैं। बीते कुछ दिनों में इस इलाके में भारी बारिश हुई है। 

जान जोखिम में डाल शव लेकर उफनते नाले को किया पार, ओडिशा के कालाहांडी से दर्दनाक Video आया सामने

गत बुधवार को बिहार में नई राजनीति की शुरुआत हुई। राज्य में एक बार फिर महागठबंधन की सरकार बनी। सीएम पद पर नीतीश कुमार एवं डिप्टी सीएम पद पर तेजस्वी यादव का शपथ ग्रहण हुआ।

RJD से कौन बनेगा मंत्री? पिता लालू यादव से नामों पर मुहर लगवाने दिल्ली आए तेजस्वी, बहनों से बंधवाएंगे राखी

मेक्सिको के राष्ट्रपति लोपेज ओब्राडोर ने विश्व शांति के लिए एक बड़ी पहल करने का प्रस्ताव दिया है। लोपेज चाहते हैं कि एक पंच वर्षीय शांति समझौते को लागू करने के लिए एक पैनल बनाया जाए और इस पैनल की अगुवाई भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करें। 

मेक्सिको के राष्ट्रपति चाहते हैं PM मोदी बने 'शांति दूत', पोप-गुटरेस वाले पैनल की करें अगुवाई    

जम्मू कश्मीर में आतंकियों ने फिर से नापाक हरकत को अंजाम दिया है। जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले के सोदनारा सुंबल में गुरुवार और शुक्रवार की दरमियानी रात आतंकियों ने बिहार के एक मजदूर को निशाना बनाते हुए गोली मारकर हत्या कर दी।

Jammu Kashmir: बांदीपोरा में आतंकियों की नापाक हरकत, एक और प्रवासी मजदूर की हत्या की

बिहार में भाजपा और जेडीयू का गठबंधन टूट चुका है औऱ महागठबंधन में शामिल होकर नीतीश कुमार फिर से सीएम बने गए हैं। आरजेडी इस महागठबंधन में सबसे बड़ा दल है। बीजेपी से गठबंधन टूटने के बाद जेडीयू के तेवर तल्ख हो गए हैं और वह अब बीजेपी पर हमलावर हो गई है। 

तल्ख हुए JDU के तेवर, ललन सिंह बोले- 2024 में BJP को सत्ता से कर देंगे बाहर, हार जाएगी 40 लोकसभा सीट

गुजरात के आणंद से हिट एंड रन का मामला सामने आया है। कांग्रेस विधायक पूनम परमार के दामाद केतन पढियार पर हिट एंड रन का आरोप लगा है। पुलिस ने कार चालक को गिरफ्तार कर लिया है।

Gujarat: आणंद में भीषण सड़क हादसे में 6 लोगों की मौत, कांग्रेस विधायक के दामाद पर लगा हिट एंड रन का आरोप

अन्तरराष्ट्रीय युवा दिवस (International Youth Day) पूरे विश्व में 12अगस्त को मनाया जाता है। पहली बार सन 2000 में इसका आयोजन आरम्भ किया गया था।

International Youth Day 2022: भारतीय राजनीति के ये युवा चेहरे जिन्होंने हासिल किया 'खास मुकाम', बढ़ा रहे संसद की शोभा

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर