RJD से कौन बनेगा मंत्री? पिता लालू यादव से नामों पर मुहर लगवाने दिल्ली आए तेजस्वी, बहनों से बंधवाएंगे राखी

Tejashwi Yadav : बिहार का डिप्टी सीएम बनने के बाद तेजस्वी यादव पहली बार दिल्ली पहुंचे हैं। वह शुक्रवार को अपने पिता लालू यादव से मुलाकात करेंगे। उनकी मुलाकात कांग्रेस के कुछ नेताओं से भी हो सकती है।

Tejashwi Yadav to meet Lalu Yadav in Delhi, will discuss RJD ministerial list
RJD से कौन बनेगा मंत्री? आज लालू यादव से मिलेंगे तेजस्वी यादव।  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • बिहार में गत बुधवार को हुआ नई सरकार का गठन
  • नीतीश कुमार दोबारी सीएम एवं तेजस्वी डिप्टी सीएम बने
  • डिप्टी सीएम बनने के बाद पहली बार दिल्ली पहुंचे हैं तेजस्वी

Tejashwi Yadav : गत बुधवार को बिहार में नई राजनीति की शुरुआत हुई। राज्य में एक बार फिर महागठबंधन की सरकार बनी। सीएम पद पर नीतीश कुमार एवं डिप्टी सीएम पद पर तेजस्वी यादव का शपथ ग्रहण हुआ। अब सबकी नजरें इस सरकार की कैबिनेट पर टिकी हैं। लोग जानना चाहते हैं कि राजद कोटे से कौन-कौन मंत्री बनने जा रहा है। बुधवार को मीडिया रिपोर्टों में राजद से संभावित मंत्रियों की लिस्ट पर चर्चा हुई। बताया गया कि राजद से कुछ चेहरे मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं लेकिन 10 अगस्त को मंत्री के रूप में किसी ने शपथ नहीं ली। 

डिप्टी सीएम बनने के बाद लालू यादव से यह पहली मुलाकात
सूत्रों के हवाले से कहा गया कि राजद कोटे से तेज प्रताप यादव, भाई वीरेंदर, ललित यादव, श्याम रजक, सुनील सिंह मंत्री बन सकते हैं। इनके अलावा कुछ और नामों पर अटकलें लगाई गईं। बताया जा रहा है कि कैबिनेट के अपने सहयोगियों के नामों पर चर्चा और इस पर मुहर लगवाने के लिए तेजस्वी यादव शुक्रवार को दिल्ली में अपने पिता लालू प्रसाद यादव से मुलाकात करेंगे। डिप्टी सीएम बनने के बाद लालू यादव से उनकी यह पहली मुलाकात होगी। लालू इस समय दिल्ली में अपनी बेटी मीसा यादव के आवास पर हैं। 

शाम की फ्लाइट से दिल्ली आए
पिता लालू यादव से मुलाकात के लिए वह पटना से शाम की फ्लाइट से दिल्ली आए। सूत्रों का कहना है कि यहां तेजस्वी अपने पिता एवं आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद से आशीर्वाद लेंगे। साथ ही अपनी बड़ी बहन और राज्यसभा सांसद मीसा भारती समेत अपनी बाकी बहनों से राखी बंधवाएंगे। राज्य सरकार में नई जिम्मेदारी संभालने के बाद तेजस्वी पहली बार अपने पिता लालू यादव से मिलेंगे। सूत्रों का कहना है कि इस दौरान वह संभावित कैबिनेट के मंत्रियों के नाम पर भी चर्चा कर सकते हैं।

बीजेपी ने लोगों के चेहरों से मुस्कान छीन ली थी, तेजस्वी यादव बोले- अब हर बूथ, हर ब्लॉक पर लोग उत्साहित हैं

बिहार की राजनीति पर दिल्ली से नजर बनाए हुए हैं लालू
 जानकारी के मुताबिक आरजेडी ने अभी तक अपने संभावित मंत्रियों के नाम तय नहीं किए हैं। इसको लेकर अभी चर्चा जारी है। जानकारों के मुताबिक तेजस्वी दिल्ली में कांग्रेस नेताओं से भी मिल सकते हैं। लालू यादव बिंहार में चल रही उठापटक पर अपनी नजर बनाए हुए हैं। ऐसे में तेजस्वी यादव का ये दिल्ली दौरा काफी अहम माना जा रहा है। डिप्टी सीएम बनने के बाद तेजस्वी ने कहा है कि वह बिहार को खुशहाली के रास्ते पर ले जाने के लिए काम करेंगे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर