Glacier: जोशीमठ में मलारी और सुमना के बीच ग्लेशियर टूटा, टीमें मौके पर पहुंचने की कोशिश में जुटीं

देश
रवि वैश्य
Updated Apr 23, 2021 | 23:29 IST

Glacier Broken in Uttrakhand:उत्तराखंड के जोशीमठ में  भारत-चीन सीमा को जोड़ने वाली सड़क पर मलारी और सुमना के बीच ग्लेशियर टूटने की खबर सामने आई है, इसके बाद टीमें मौके पर पहुंचने की कोशिश में जुटीं हैं।

Uttarakhand Glacier
बीआरओ के मुताबिक टीमें क्षेत्र में संपर्क बनाने की कोशिश कर रही हैं 

उत्तराखंड से बड़ी खबर सामने आई है बताया जा रहा है कि वहां पर जोशीमठ में ग्लेशियर टूटने की खबर है, बताया जा रहा है कि जिस जगह पर ये घटना हुई है वो मालारी और सुमना के बीच है, कहा जा रहा है कि बीआरए (BRO) कार्यालय के पास मालारी और सुमना 16 बिंदु के बीच 8 बीएन आईटीबीपी (ITBP) के पास एक ग्लेशियर टूट (Glacier Broken) गया है।

यह एक ऐसा क्षेत्र है जहाँ ITBP और BRO तैनात हैं यहां पर ज्यादा नागरिक आबादी नहीं है।बीआरओ और स्थानीय अधिकारियों की टीमें मौके पर पहुंचने की कोशिश कर रही हैं।

बीआरओ के मुताबिक टीमें क्षेत्र में संपर्क बनाने की कोशिश कर रही हैं, जिससे सही जानकारी का पता लग सके साथ ही कहा जा रहा है कि रास्तों में बर्फ जमी हुई इसके चलते जहां ग्लेशियर टूटा है वहां पहुंचने में काफी समय लग सकता है। 
 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर