आज की ताजा खबर, सात दिसंबर, 2022: दिल्ली में लगाए गए मोदी-शाह के फोटो, पर जीत...AAP को MCD चुनाव में बहुमत मिलने पर बोले संजय सिंह

आज की ताजा खबर सात दिसंबर 2022, Aaj Ki Taza Khabar, Hindi News, Hindi Samachar Today Updates: दरअसल, दिल्ली में चार दिसंबर को नगर निगम के लिए चुनाव हुआ था। इस बार 50.48 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। एमसीडी में मौजूदा समय में 250 वार्ड हैं, जबकि इस चुनाव में 1,349 उम्मीदवार मैदान में हैं।

Updated Dec 7, 2022 | 03:16 PM IST

7 december 2022 taza khabar

तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (क्रिएटिवः अभिषेक गुप्ता)

तस्वीर साभार : टाइम्स नाउ ब्यूरो
आज की ताजा खबर, सात दिसंबर, 2022: राज्यसभा के अध्यक्ष जगदीप धनखड़ से कहते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को सदन में कहा- हमारे उपराष्ट्रपति किसान पुत्र हैं और उन्होंने सैनिक स्कूल में पढ़ाई की है। इस प्रकार वह जवानों और किसानों के साथ घनिष्ठ रूप से जुड़े हैं। इस बीच, दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव के परिणामों के लिए वोटों की गिनती फिलहाल जारी है। इससे पहले, वाम मोर्चा के अध्यक्ष बिमान बोस ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को लेकर कहा है- दीदी राजस्थान के अजमेर गईं। वहां चादर चढ़ाई। पुष्कर भी गईं...अच्छा किया, पर उन्हें और एक काम करना चाहिए था...जो लोग पाप करते हैं, वे सरोवर में स्नान कर अपने पाप धोते हैं तो उन्हें सरोवर में स्नान कर अपने पाप धोने चाहिए थे। पढ़ें, आज की ताजा और बड़ी खबरें:
BJP की 'डर्टी पॉलिटिक्स' काम न आई, केजरीवाल ही मोदी के विकल्प- सिंह
दिल्ली नगर निगम (MCD)चुनाव में आम आदमी पार्टी बड़ी जीत के करीब है। चुनाव नतीजों से आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता उत्साहित हैं। अब तक के चुनाव रुझानों से करीब-करीब साफ हो गया है कि एमसीडी में इस बार केजरीवाल की पार्टी काबिज होगी। चुनाव नतीजों पर प्रतिक्रिया देते हुए आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि चुनाव में...पढ़ें, पूरी खबर।
RBI ने फिर दिया बड़ा झटका, दोबारा महंगा होगा लोन लेना
भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के गवर्नर शक्तिकांत दास (Governor Shaktikanta Das) ने 7 दिसंबर को साल 2022 की आखिरी द्विमासिक मौद्रिक नीति (RBI MPC) के फैसलों का ऐलान किया। महंगाई के बीच आरबीआई के सामने इकोनॉमी को गति देने सहित कई चुनौतियां हैं। केंद्रीय बैंक ने रेपो रेट (Repo Rate) को फिर से बढ़ाने का फैसला लिया है। एमपीसी ने 5:1 के बहुमत से इस बढ़ोतरी का ऐलान किया है। रेपो रेट (Repo Rate) 35 आधार अंक बढ़ाकर 6.25...पढ़ें, पूरी खबर।
दिल्ली नगर निगम चुनाव के नतीजे LIVE: यहां पाएं पल-पल के अपडेट्स
दिल्ली नगर निगम चुनाव (एमसीडी) के लिए वोटों की गिनती आज होनी है। तैयारियां पूरी हैं, जबकि मतगणना के लिए 42 केंद्र बने हैं। मतगणना केंद्र शास्त्री पार्क, यमुना विहार, मयूर विहार, नंद नगरी, द्वारका, ओखला, मंगोलपुरी, पीतमपुरा, अलीपुर और मॉडल टाउन सहित क्षेत्रों में स्थित हैं। अधिकारियों ने इस बाबत बताया कि कड़ी सुरक्षा के बीच बुधवार को मतगणना सुबह आठ बजे चालू हुई। पुलिस...पढ़ें, पूरी खबर।
सत्येंद्र जैन के वायरल वीडियो ने बिगाड़ा काम! शकूरबस्ती में तीनों वार्ड हार गई AAP
दिल्ली नगर निगम (MCD) चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) तो बड़ी जीत दर्ज करती दिख रही है। नगर निगम में इस बार उसकी सरकार भी बनेगी लेकिन उसे अपने दिग्गज नेताओं के क्षेत्र में हार का सामना करना पड़ा है। भ्रष्टाचार के आरोप में जेल में बंद एवं दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के क्षेत्रों रानी बाग, पश्चिम विहार एवं सरस्वती विहार में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों का हार का सामना करना पड़ा है। यही हाल, ओखला से विधायक एवं आप के बड़े नेता अमानतुल्ला...पढ़ें, पूरी खबर।
मौजपुर से BJP जीती, करावल नगर में आगे, 2020 में यहां हुए थे सांप्रदायिक दंगे
दिल्ली में एमसीडी चुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है। रुझानों में भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। रुझानों में कांटों की टक्कर के बीच कभी भाजपा तो कभी आप एक दूसरे से आगे निकल रही है। दोनों पार्टियों के बीच मुकाबला काफी रोचक हो गया है। मौजपुर वार्ड भाजपा जीत चुकी है जबकि करावल नगर वार्ड में आगे चल रही है। इन दोनों ही...पढ़ें, पूरी खबर।
AAP-केजरीवाल को हल्के में न लें, बन सकते हैं BJP का सिरदर्द, भाजपाई जमकर करें 'योग'- रुझानों के बीच बोले रामदेव
दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव के रुझानों के बीच बुधवार (सात दिसंबर, 2022) को योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी (आप) बड़ा खेल कर सकती है। ऐसे में उसे हल्के में नहीं लिया जाना चाहिए। वह भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के लिए बड़ा सिरदर्द साबित हो सकती है। ऐसे में भाजपाइयों को जमकर योग करना...पढ़ें, पूरी खबर।
कौन कर सकता है किडनी डोनेट, जानिए कैसे होती है मैचिंग, कितना है सक्सेस रेट
बिहार के पूर्व सीएम और राष्ट्रीय जनता दल के नेता लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) का सिंगापुर में किडनी का सफलतापूर्वक ट्रांसप्लांट हो गया है। लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य (Rohini Acharya) ने अपने पिता को किडनी डोनेट की है। इसके बाद सोशल मीडिया पर उनकी हर कोई तारीफ कर रहा है। भारत में किडनी ट्रांसप्लांट पर कई अहम नियम है। इन नियमों में साफ जाहिर किया है कि कौन...पढ़ें, पूरी खबर।
Babri के आरोपी बरीः फैसले को चुनौती देगा MPLB, बोला- SC ने माना था विध्वंस था कानून का गंभीर उल्लंघन
उत्तर प्रदेश के अयोध्या में बाबरी मस्जिद के विध्वंस से जुड़े केस के आरोपियों को बरी करने के स्पेशल सीबीआई कोर्ट के आदेश को ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देगा। बुधवार (सात सितंबर, 2022) को बोर्ड के कार्यकारिणी सदस्य और प्रवक्ता सैयद कासिम रसूल इलियास ने समाचार एजेंसी ‘पीटीआई-भाषा’ को इस बारे में बताया कि बोर्ड ने बाबरी...पढ़ें, पूरी खबर।
आज से शुरू होगा संसद का शीतकालीन सत्र, कई मुद्दों पर सरकार-विपक्ष में तकरार और हंगामे के हैं पूरे आसार
गुजरात और हिमाचल(Himachal Pradesh) में चुनावी हलचल के बीच आज से संसद का शीतकालीन सत्र आज से शुरू हो रहा है। सरकार की कोशिश इस सत्र में एक दर्जन से ज्यादा विधेयक पारित कराने की है। वहीं विपक्ष महंगाई, बेरोजगारी, पुरानी पेंशन योजना, केंद्रीय एजेंसियों के दुरुप्रयोग और चीन-सीमा विवाद (India China Dispute) जैसे मुद्दों पर मोदी सरकार को घेरने की तैयारी में है। शीतकालीन सत्र 7 दिसंबर से 29 दिसंबर तक चलेगा और 23 दिन के सत्र में...पढ़ें, पूरी खबर।
सरकारी नौकरी के परिणाम LIVE: यहां, जानिए पल-पल के अपडेट्स
Latest Sarkari Naukri पता करनी हो या एजुकेशन सेक्टर की कोई जरूरी खबर, सब यहां से देखा जा सकता है। ऐसे उम्मीदवार जो खुद को सरकारी नौकरी 2022 से अपडेट रखना चाहते हैं वे इस पेज पर बने रहें, क्योंकि यहां नई से नई सरकारी नौकरियों की जानकारी दी जा रही है। अक्सर केंद्र व राज्य सरकार नौकरी के लिए आवेदन मंगाते हैं, इनमें से बहुत की जानकारी हमें नहीं हो पाती है, ऐसे में यह प्लेटफॉर्म आपके लिए बेस्ट रहेगा। आपको सिर्फ इस पेज को कुछ मिनट के अंतर पर रिफ्रेश करना है और नया अपडेट सामने आ जाएगा। यहां केवल 10वीं 12वीं या ग्रेजुएट को ही फोकस नहीं किया...पढ़ें, पूरी खबर।
सवाल पब्लिक का: अगर सेमीफाइनल ऐसा है तो 2024 का फाइनल कैसा होगा, मतलब मोदी के सामने कहां है विपक्ष?
इन दिनों पब्लिक का सवाल यही है कि आखिर बीजेपी में ऐसा क्या है, जो लगातार चुनाव जीतती जा रही है? ये सवाल तबसे पब्लिक डोमेन में है जबसे गुजरात और हिमाचल के EXIT POLL सामने आए हैं। इसका जवाब 8 दिसंबर को रिजल्ट वाले दिन मिलेगा। लेकिन एक अंदाजा जरूर EXIT POLL से मिल रहा है। जो EXIT POLLS अभी तक आए हैं उससे साफ हो गया कि गुजरात में बीजेपी सातवीं बार सरकार बनाने जा रही है। हिमाचल में भी बीजेपी की जीत का अनुमान लगाया जा रहा है। अगर यही नतीजों में बदलता है तो इस बात का अंदाजा लगाना आसान है कि ब्रैंड...पढ़ें, पूरी खबर।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल
लेटेस्ट न्यूज

जिन शालिग्राम से बनेगी Ayodhya में भगवान राम-सीता की मूर्ति, वो आज नेपाल से पहुंचेंगी गोरखपुर; जानिए क्यों हैं खास

    Ayodhya   -

Jaya Ekadashi 2023 Date, Puja Muhurat: कब है जया एकादशी 2023, जानें शुभ मुहूर्त, पूजा के नियम और व्रत का पारण समय

Jaya Ekadashi 2023 Date Puja Muhurat     2023

अहम बैठक के लिए अमेरिका में NSA अजीत डोभाल, भारत-अमेरिका रिश्ते को नया आयाम देगा ICET

      NSA   -      ICET

SBI New Rules 2023: एसबीआई ने सख्त किए नियम, इन दस्तावेजों के बिना नहीं कर सकेंगे Transaction

SBI New Rules 2023             Transaction

Bihar: नीतीश का विरोध कुशवाहा को पड़ा महंगा? काफिले पर हुआ हमला; दो गुटों में जमकर हुई मारपीट

Bihar

Aaj Ki Taza Khabar, 31 जनवरी, 2023: संसद में आज पेश होगा इकोनॉमिक सर्वे, जानें देश और दुनिया की ताजा खबरें

Aaj Ki Taza Khabar 31  2023

Death Sentence: 20 साल में पहली बार सुनाई गई सबसे अधिक मौत की सजा, UP रहा टॉप पर

Death Sentence 20            UP

'रामचरितमानस' पर रारः SP के मौर्य का जो कलम करेगा सिर, उसे दूंगा 21 लाख का ईनाम- हनुमानगढ़ी मंदिर के महंत का ऐलान

   SP          21   -
आर्टिकल की समाप्ति

© 2023 Bennett, Coleman & Company Limited