KBC 14: 50 लाख रुपये के इस सवाल का जवाब जानते हैं आप? जिसपर विमल ने छोड़ा शो

Kaun Banega Crorepati 14: कौन बनेगा करोड़पति 14 में हॉट सीट पर पहुंचे 29 वर्षीय विमल जो गुजरात हाई कोर्ट में काम करते हैं। वो 50 लाख रुपये के सवाल का जवाब नहीं दे सके। क्या आप जानते हैं इसका जवाब?

Kaun Banega Crorepati 14
Kaun Banega Crorepati 14 
मुख्य बातें
  • कौन बनेगा करोड़पति 14 में हॉट सीट पर पहुंचे 29 वर्षीय विमल।
  • विमल नहीं दे सके 50 लाख रुपये के सवाल का जवाब।
  • क्या आप जानते हैं इस सवाल का सही जवाब?

मशहूर शो कौन बनेगा करोड़पति 14 की शुरुआत हो चुकी है। शो में हर साल की तरह कंटेस्टेंट अपनी किस्मत आजमाने आते हैं लेकिन हर किसी को हॉट सीट तक पहुंचने का मौका नहीं मिलता। शो में अब हॉट सीट पर पहुंचे विमल कांबाड।

29 साल के विमल गुजरात हाई कोर्ट में काम करते हैं और शानदार तरीके से खेलते हुए 25 लाख रुपये जीतकर गए। लेकिन उनके पास कोई लाइफलाइन नहीं बची थी ना ही वो अगले सवाल का सही जवाब जानते थे, जिसके चलते उन्होंने शो क्विट कर दिया। 25 लाख रुपये के लिए उनसे जो सवाल पूछा गया वो था-

Also Read: KBC 14: एक करोड़ के इस सवाल ने चकराया आयुष गर्ग का दिमाग, क्या आप जानते हैं सही जवाब?

सामान्यतः अपने प्राकृतिक वास में, पेंगुइन इनमें से किस जानवर के संपर्क में नहीं आएगा?
A. लेपर्ड सील
B. किलर व्हेल
C. ध्रुवीय भालू
D. अंटार्कटिक टर्न 

इस सवाल के लिए विमल ने अपनी आखिरी लाइफ लाइन वीडियो कॉल ए फ्रेंड का इस्तेमाल किया। लेकिन उन्हें कोई मदद नहीं मिली और उन्होंने रिस्क लेते हुए C. ध्रुवीय भालू को चुना, जो कि सही जवाब था। इस सवाल का सही जवाब देकर विमल 25 लाख रुपये जीत गए। 

50 लाख रुपये के लिए था ये सवाल

इनमें से किस भारत रत्न विजेता का जन्म और मृत्यु दोनों, भारत के बाहर किसी देश में हुई थी?
A. लाल बहादुर शास्त्री
B. मौलाना अबुल कलाम आजाद
C. मदर टेरेसा
D. जेआरडी टाटा

विमल इस सवाल का जवाब नहीं जानते थे जिसके चलते उन्होंने शो क्विट करने का फैसला किया। वो शो से 25 लाख रुपये जीतकर गए। इस सवाल का सही जवाब है D. जेआरडी टाटा।

Also Read: KBC 14: इस सवाल का गलत जवाब देकर संपदा हार गई जीती हुई रकम, आप जानते हैं 25 लाख के सवाल का सही जवाब?

शो में 25 लाख जीतने के बाद विमल ने बताया कि उनके परिवार पर 9 लाख रुपये का कर्ज है। उन्होंने अपने काम के बारे में बताया था कि वो सुबह कोर्ट खोलते हैं। वहां सफाई करते हैं और शाम को कोर्ट बंद होने के बाद वहां ताला लगाकर अपनी ड्यूटी पूरी करते हैं। उन्होंने कहा कि वो अपना काम पूरी ईमानदारी से करते हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर