कपिल शर्मा मोटापे की वजह से इस शो से किए गए थे बाहर, खुद को साबित करने के लिए बनाया 'द कपिल शर्मा शो'

Kapil Sharma: द कपिल शर्मा शो के आज लाखों फैंस हैं, लेकिन एक वक्‍त ऐसा था जब इसे शुरू करने वाले कॉमेडियन कपिल शर्मा का वजूद खुद खतरे में था। बढ़े हुए वजन के चलते उन्‍हें एक अन्‍य रियलिटी शो से हाथ धोना पड़ा था।

Kapil Sharma, the Kapil Sharma show, famous comedian
Kapil Sharma 

मुख्य बातें

  • कॉमेडियन कपिल शर्मा को 'झलक दिखला जा' को होस्‍ट करने का मिला था प्रस्‍ताव
  • मोटापे की वजह से प्रोड्यूसर ने उन्हें वजन कम करने की सलाह दी थी
  • 70 मिनट का शो रिकॉर्ड न कर पाने के बाद से हुई थी कपिल शर्मा शो की शुरुआत

The Kapil Sharma Show: बेहद सहजता से अपने मेहमानों से उनके दिल की बातें निकलवाने समेत पूरे देशवासियों को हंसी के ठहाकों से गुदगुदाने वाले 'द कपिल शर्मा शो' के लाखों फैंस हैं। इस शो को खड़ा करने में मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा का अहम योगदान है। उन्‍हीं के अनोखे अंदाज के चलते दर्शक इस शो से खास लगाव महसूस करते हैं। कभी महज 25 एपिसोड्स के कॉन्‍सेप्‍ट को सोच कर शुरू किए गए इस शो के लगभग 500 एपिसोड्स प्रसारित हो चुके हैं। मगर इसका क्रेज अभी तक कम नहीं हुआ है, लेकिन क्‍या आपको पता है इस शो को शुरू करने के पीछे एक दिलचस्‍प किस्‍सा छिपा है। जिसमें कपिल शर्मा को रिजेक्‍शन का सामना करना पड़ा था। 

एक इंटरव्‍यू में कपिल शर्मा ने खुद इस बात का खुलासा करते हुए बताया, उन्हें पहले कलर्स टीवी के डांस रियलिटी शो 'झलक दिखला जा' को होस्ट करने का ऑफर मिला था। इसमें उनके साथ मनीष पॉल भी थे। वे इस सिलसिले में  प्रोडक्शन हाउस से मिलने के लिए पहुंचे। मगर मीटिंग के बाद उन्‍हें उनके बढ़े हुए वजन को कम करने की सलाह दी गई। मोटापे की वजह से शो उनके हाथ से चला गया। तभी उन्‍होंने घर आकर सोचा कि वे क्‍या ज्‍यादा अच्‍छा कर सकते हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kapil Sharma (@kapilsharma)

खुद को साबित करने के मकसद से कपिल ने कॉमेडी शो शुरू करने का प्‍लान किया। इस बारे में उन्‍होंने चैनल से बात की। वे राजी भी हो गए। उन्‍होंने इसके लिए शूट भी किया, लेकिन चैनल को महज 70 मिनट का शो चाहिए था, जबकि कपिल का शो 120 मिनट का रिकॉर्ड हुआ। तभी उन्‍हें द कपिल शर्मा शो शुरू करने का आईडिया आया। उन्‍होंने इस शो को 5 साल पहले यानी कि 2016 में शुरू किया था।   

शुरुआती दौर में उन्‍होंने इसके सिर्फ 25 एपिसोड शूट करने का प्‍लान किया था, लेकिन उनका जुदा अंदाज और परफेक्‍ट कॉमेडी टाइमिंग दर्शकों को खूब पसंद आई। देखते ही देखते टीवी की दुनिया का लोकप्रिय कॉमेडी शो बन गया। शो में बड़ी-बड़ी हस्तियां शामिल होती हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर