Liger Movie Review: रिलीज हुई विजय देवरकोंडा और अनन्या पांडे की 'लाइगर', देखने से पहले जानें कैसी है फिल्म

Critic Rating:

Liger Movie Review in Hindi: लंबे इंतजार के बाद साउथ के सुपरस्टार विजय देवरकोंडा की बॉलीवुड डेब्यू फिल्म लाइगर रिलीज हो गई है। इस फिल्म में उनके अपोजिट अनन्या पांडे नजर आई हैं।

Liger Movie Review in Hindi
Liger Movie Review in Hindi 
मुख्य बातें
  • विजय देवरकोंडा की बॉलीवुड डेब्यू फिल्म लाइगर रिलीज हो गई है।
  • इस फिल्म में उनके अपोजिट अनन्या पांडे नजर आई हैं।
  • बाहुबली की माता शिवगामी देवी का रोल करने वाली राम्या कृष्णन भी आईं नजर।

Liger Movie Review in Hindi: लंबे इंतजार के बाद साउथ के सुपरस्टार विजय देवरकोंडा की बॉलीवुड डेब्यू फिल्म लाइगर रिलीज हो गई है। इस फिल्म में उनके अपोजिट बॉलीवुड अदाकारा अनन्या पांडे नजर आई हैं, वहीं उनकी मां के रोल में नजर आई हैं बाहुबली की माता शिवगामी देवी का रोल करने वाली राम्या कृष्णन। इस पैन इंडिया फिल्म का निर्देशन पुरी जगन्नाथ ने किया है और इसे धर्मा प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले निर्मित किया गया है। धर्मा प्रोडक्शन के तहत बनी फिल्म लाइगर से विजय बॉलीवुड डेब्यू कर रहे हैं जबकि अनन्या पांडे इस फिल्म के जरिए तेलेगु सिनेमा में कदम रख रही हैं। 

इस फिल्म की घोषणा साल 2019 में की गई थी और साल 2021 में इसके नाम पर मुहर लगी थी। फिल्म की शूटिंग फरवरी 2021 में शुरू हुई थी। यह फिल्म पहले जान्हवी कपूर को ऑफर हुई थी। सबसे पहले तो ये जानना जरूरी है कि इस फिल्म का नाम लाइगर क्यों है। फिल्म में एक सीन है जिसमें राम्या कहती हैं- 'एक लायन और टाइगर की औलाद है ये...क्रॉस ब्रीड है मेरा बेटा..।' मतलब साफ है कि लायन और टाइगर को मिलाकर लाइगर नाम दिया गया है। 

ऐसी है कहानी (Liger Movie Story)

फिल्म की कहानी एक रिंग बॉक्सर लाइगर के इर्द गिर्द घूमती है। वह बोलने में हकलाता है लेकिन वह किसी से डरता नहींहै। लाइगर अपनी मां और अपने देश का सम्मान वापस लाने के लिए इंटरनेशनल लेवल पर टक्कर लेता है। उसका सामना दुश्मनों से होता है जो उसके लिए परेशानी बन जाते हैं। यहां से उसकी जिंदगी में मुश्किलों के साथ साथ एक खूबसूरत लड़की की एंट्री होती है। वह मुश्किलों के बीच इस लड़की को दिल दे बैठता है। कहानी करवट लेती है जब उसकी प्रेमिका उससे लौट जाने को कहती है। टूटे दिल के साथ लाइगर विदेशी सरजमीं पर तिरंगा लहराता है। 

पर्दे पर बॉक्सिंग आधारित कहानियों को उतारना बेहद मुश्किल होता है। निर्देशक पुरी जगन्नाथ ने यह जोखिम उठाया और जब आप फिल्म देखेंगे तो समझेंगे कि किस सम्मान और खूबसूरती  के साथ उन्होंने इस काम को अंजाम दिया। यह एक स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म है जिसमें एक्शन के साथ- साथ रोमांस का तड़का लगाया गया है। 

Also Read: फाइटर विजय देवरकोंडा के एक्शन सीन्स पर खूब बजीं सीटियां, आ गया लाइगर का पहला रिव्यू

फिल्म में एक्शन से लेकर रोमांस तक की जबरदस्त डोज है। साथ ही, दिल को छू लेने वाले म्यूजिकल स्कोर रोमांचित करने वाले हैं। लाइगर के किरदार में विजय पूरी तरह रम चुके हैं। उनके चलने और बोलने का ढंग उन्हे लाइगर बनाता है। विजय की जबरदस्त डायलॉग डिलीवरी है। अनन्या पांडे इस फिल्म में एक्शन करती नजर आ रही हैं। उनका रोमांस और डांस तो पहले भी पर्दे पर देखा जा चुका है लेकिन एक्शन अवतार पहली बार देखने को मिला। हालांकि कई जगह पर उनकी एक्टिंग ओवरएक्टिंग ज्यादा लगी है। 

फिल्म में सबसे ज्यादा कमाल करती नजर आएंगी राम्या कृष्णन। बाहुबली की उनकी छवि अभी तक लोगों के दिमाग में बसी है लेकिन इस फिल्म में वह खून-खराबा करती और तोड़फोड़ करती नजर आ रही हैं। फिल्म में अमेरिकी बॉक्सर माइक टाइसन का भी कैमियो रोल है। माइक टाइसर का होना इस फिल्म में सरप्राइज पैकेज की तरह है। यह एक मसाला फिल्म है जो फुल एंटरटेनमेंट करती है। अगर आप सिनेमाघरों में जाकर इस फिल्म को देखते हैं तो आपके टिकट के पैसे वसूल होंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर