एक्टिंग के अलावा इन साइड बिजनेस से करोड़ों कमाते हैं नागार्जुन, कई बड़े रेस्टोरेंट के हैं मालिक

Nagarjuna Akkineni Birthday: साउथ और बॉलीवुड की कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम कर चुके नागार्जुन 29 अगस्त को अपना बर्थडे मना रहे हैं। नागार्जुन एक्टर के अलावा एक सफल बिजनेसमैन भी हैं। जानिए नागार्जुन के बिजनेस के बारे में...

Nagarjuna
Nagarjuna 
मुख्य बातें
  • नागार्जुन 29 अगस्त को अपना बर्थडे मना रहे हैं।
  • नागार्जुन साउथ के अलावा कई बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुके हैं।
  • नागार्जुन एक्टर के अलावा सफल बिजनेसमैन भी हैं।

Nagarjun Akkineni Birthday: साउथ और बॉलीवुड के सबसे पॉपुलर एक्टर नागार्जुन अक्किनेनी 29 अगस्त को 63वां बर्थडे मना रहे हैं। नागार्जुन साउथ के दिग्गज अक्किनेनी नागेश्वर राव के बेटे हैं। साउथ के सबसे बड़े फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखने के कारण बचपन से ही नागार्जुन की एक्टिंग के प्रति दिलचस्पी थी। नागार्जुन ने अपने करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट साल 1967 में आई तेलुगु सुदिगुंडालु से की थी। वहीं, बतौर लीड एक्टर उन्होंने विक्रम फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी। 

नागार्जुन टॉलीवुड में अपनी हिट फिल्मों के लिए जाने जाते हैं। नागार्जुन ने मैकेनिकल इंजीनियरिंग की है। कॉलेज में वह भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर कृष्णमचारी श्रीकांत के क्लासमेट थे। इसके बाद उन्होंने मिशिगन यूनिवर्सिटी से बीए.स मैकेनिकल इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की थी। नागार्जुन एक्टर के साथ-साथ एक सफल बिजनेसमैन भी हैं। उनके हैदराबाद में कई रेस्टोरेंट हैं। वह एन-ग्रिल और एन एशियन ईटर्स के मालिक हैं। नागार्जुन का हैदराबाद के जुबली हिल्स में खुद का एक रेस्टोरेंट भी है।

Also Read: ब्रह्मास्त्र को बनाने में लगे 300 करोड़, रणबीर-आलिया की फिल्म देखने से पहले जान लें 7 दिलचस्प किस्से

स्पोर्ट्स कंपनी में किया है निवेश
नागार्जुन अपना अन्नापूर्णा स्टूडियो के नाम से प्रोडक्शन हाउस भी चलाते हैं। इसके अलावा वह सुनील गावस्कर के साथ इंडियन बैडमिंटन लीग में मुंबई मास्टर्स टीम के मालिक भी हैं। इसके अलावा उन्होंने एमएस धोनी के साथ मिलकर माही रेसिंग टीम इंडिया में भी निवेश किया है। साल 2012 और 2013 में उन्होंने फोर्ब्स द्वारा जारी भारत की टॉप 100 सेलेब्रिटी की लिस्ट में जगह बनाई थी। इसके अलावा वह इंडिया सुपर लीग क्लब, केरला ब्लास्ट फुटबॉल क्लब के सह मालिकों में से एक हैं।

  
नागार्जुन की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने साल 1984 में दग्गुबती वेंकेटेश की बहन लक्ष्मी दग्गुबती से शादी की थी। ये शादी महज छह साल चली और 1990 में दोनों का तलाक हो गया। इस कपल के बेटे नागा चैतन्या भी एक्टर हैं। नागार्जुन ने साल 1992 में अमाला अक्किनेनी से शादी की थी। इस शादी से उन्हें एक बेटा अखिल अक्किनेनी है। वर्कफ्रंट का बात करें तो नागार्जुन फिल्म ब्रह्मास्त्र में नजर आएंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर